शिव शक्ति- तप त्याग तांडव गणेश के जन्म भाग्य में दिव्य ट्विस्ट लाता है

कलर्स का 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' दर्शको को भगवान शिव और देवी पारवती के बीच की ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी से रूबरू करा रहा है. यह दमदार कहानी सभी भावनाओं से परे जाते हुए, शिव और शक्ति के कर्तव्य...

New Update
T
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कलर्स का 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' दर्शको को भगवान शिव और देवी पारवती के बीच की ब्रह्मांड की पहली प्रेम कहानी से रूबरू करा रहा है. यह दमदार कहानी सभी भावनाओं से परे जाते हुए, शिव और शक्ति के कर्तव्य, त्याग और अलग होने के सफर को दर्शाती है, जो तप, त्याग और तांडव का सार है. 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' के आगामी एपिसोड्स में, दर्शको को शिव और पारवती की दिव्य दुनिया में कई नाटकीय और भावनात्मक रूप से रोमांचक घटनाक्रम देखेंगे. जबकि पारवती स्नानं करने जाती हैं, उनके पत्रु गणेश उनकी निज़ता बनाए रखते हुए प्रवेश द्वार पर पहरा देते हैं. जब महादेव ने प्रवेश का अनरुोध करते हैं, तो गणेश एक रक्षक के रूप में अपना कर्तव्य बताते हुए मना कर देते हैं. इस अवज्ञा से गुस्सा हो कर, महादेव क्रोधित होकर चले जाते हैं.

j

Shiv Shakti Tap Tyag Tandav

कैलाश पर, नंदी पछूते हैं कि क्या पारवती ने बताया कि कार्ति ने अशोक सुंदरी से क्या कहा. महादेव ने उत्तर दिया कि वह पारवती से नहीं मिलसके क्योंकि एक ढीठ रक्षक ने उनका रास्ता रोक दिया था. गुस्सा होकर, नंदी और गण गणेश से भिड़ गए, जिससे भयकंर युद्ध  छिड़ जाता है. गणेश अपनी ताकत का प्रदर्शनर्श करते हुए उनमें से कई को हरा देते हैं. बचे हुए लोग कैलाश लौट जाते हैंऔर महादेव को सचूना देते हैं, जो तब नारायण, नारद और ब्रह्मा को बुलाते हैं. वेगणेश के पास जाते हैं, जो टकराव के लिए तैयार होते हैं. अपने ध्यान से विचलित होकर, महादेव गुस्से मे गणेश का सिर धड़ से अलग कर देते हैं. पारवती गणेश के शव के पास आती हैं, जिन्हें देखकर भयभीत और दुखी हो जाती हैं.

Shiv Shakti Tap Tyag Tandav

Shiv Shakti Tap Tyag Tandav

उनका दुःख तरुंत गुस्से में बदल जाता है क्योंकि वह जानना चाहती हैं कि ज़िम्मेदार कौन है. महादेव स्वीकार करते हैं कि यह उन्होंने किया, यह समझाते हुए कि वह अहंकारी को दंडित करते हैं, भले ही यह अहंकार कोई भी दिखाए. पारवती जवाब देती हैं कि उनका पत्रु केवल उनकी आज्ञा का पालन कर रहा था, अहंकारी नहीं था. वह काली में परिवर्ति तर्ति होकर दनिुनिया को नष्ट करने की धमकी देती है. यह कहानी इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे किसी दखुद गलतफहमी से एक श्रद्धेय देवता का जन्म होता है, और कर्तव्य, क्षमा, और भाग्य की जटि लताओंका गहरा पाठ पढ़ाती है.

देखिए 'शिव शक्ति - तप त्याग तांडव' हर सोमवार से रविवार रात 8:00 बजे केवल कलर्स पर!

Read More:

अवनीत कौर ने बताया लोगों ने उनसे कहा, 'ये क्यों चली गई कान्स 'उल्टा..'

वर्कआउट वीडियो में रणबीर ने दिखाया जिमनास्टिक,आलिया ने किया रिएक्ट

स्वर्ण पदकों पर कपिल शर्मा ने पूछा सवाल,सानिया मिर्ज़ा हुई नाराज़?

अश्वत्थामा बन कल्कि 2898 के पोस्टर में अमिताभ युद्ध के लिए हुए तैयार

Latest Stories