जानिए 10 ऐसी बॉलीवुड हस्तियों के बारे में जो अपने बयानों की वजह से विवादों में आए

1 min


0
Troll bollywood celebrities

बॉलीवुड की सभी हस्तियां अपनी फिल्मों को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। मगर कभी ऐसा भी होता है कि इनके द्वारा दिए गए बयानों के कारण हस्तियों को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ता है। आइए जानें ऐसे ही 10 फिल्मी सितारों के बारे में जो अपने दिए गए बयानों के द्वारा विवादों से घिरे।

1. विशाल ददलानी

Vishal Dadlani

मशहूर संगीतकार विशाल ददलानी अयोध्या मामले के फैसले पर अपने दिए गए बयान से विवादों में फंस गए थे। दरअसल, विशाल ने अयोध्या केस का फैसला सुनाने वाले पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर अपना आपत्तिजनक बयान दिया था। इसी के चलते उन्होंने सोशल मीडिया चैनल  “ट्विटर” पर पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई  पर एक पोस्ट लिखा और एक लेख भी शेयर किया था। इसी बयान के चलते विशाल ददलानी को काफी ट्रोल होना पड़ा था।

2. नवजोत सिंह सिद्धू

Navjot Singh Sidhu

सोशल मीडिया पर नवजोत सिंह सिद्धू हमेशा अपने कहे हुए बयानों और बातों को लेकर लोगों के बीच सुर्खियों में बने रहते है। जैसा कि आप जानते है कि भारतीय विंग कमांडर ‘अभिनंदन वर्धमान’ की पाकिस्तान से रिहाई हुई थी, तब नवजोत ने अपनी खुशी को जाहिर करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को शुक्रिया कहा था। सोशल मीडिया पर सिद्धू ने  इमरान खान के लिए यह ट्वीट लिखा था कि, “इमरान खान, हर अच्छा काम अपने आप रास्ता बना लेता है। आपका यह नेक काम एक अरब लोगों को खुशी देगा। पूरा देश खुश है। मुझे अभिनंदन के माता-पिता और करीबियों के लिए बेहद खुशी है।’ लोगों के बीच सिद्धू का यह बयान विवादों का विषय बना था।

3.सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहती है। इसी के चलते सोशल मीडिया पर उनके द्वारा “Humans of Hindutva” के नाम पर फेसबुक पेज की स्टोरी शेयर करना लोगों के बीच विवादित विषय बन गया। इसी के चलते सोनम को काफी ट्रोल किया गया था। सोनम के इस पोस्ट के बाद अभिनेत्री लोगों को द्वारा हिन्दू और राष्ट्र विरोधी बताया गया था।

4.मल्लिका दुआ

Mallika Dua

अभिनेत्री और कॉमेडियन मल्लिका दुआ सोशल मीडिया पर अपने द्वारा दिए गए एक बेहूदा बयान को लेकर बेहद ट्रोल हुई थी। मल्लिका ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ के जवानों पर बयान दिया था। उनके द्वारा कहा हुआ बयान यह था, “लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि हमारे लोग शहीद हुए है, आज लोग अपनी लाइफ को कैसे नार्मल तरीके से जी रहे है। इसी के चलते लोग प्रर्दशन करते हुए दिख रहे है। यहां मैं यह जरुर पुछना चाहती हूं कि डेली लोग भुखमरी, बेराजगारी, डिप्रेशन जैसे कारणों से मरते है। ऐसे पूरी दुनिया में लोग मरते है सिर्फ हमारे देश में नही, तब क्या आप सब अपनी लाइफ को रोक देते है, क्या हमारा कर्तव्य शोक मनाना का ही है”। उनके द्वारा दिया हुआ यह बयान लोगों के बीच काफी विवादित हुआ था।

5. कमल हासन

kamal haasan

फिल्म निर्माता और अभिनेता कमल हासन को अपने द्वारा दिए हुए बयान से ट्रोल होना पड़ा। इन्होंने पुलवामा हमले पर बयान दिया था। उनका बयान यह था कि “जब मैं एक मैगजीन ‘मय्यम’ चला रहा था तब मैंने कश्मीर के मसले पर और क्या अपेक्षित है इसके बारे में लिखा था। आज मुझे उस दिन पर अफसोस है क्योंकि मैंने अनुमान लगाया था कि एक दिन यही होने वाला है। ये दुर्भाग्यपूर्ण है, मुझे कुछ और होने का अनुमान लगाना चाहिए था। जनमत संग्रह करें और लोगों को बात करने दें… उन्होंने ये क्यों नहीं किया?” उनका यह बयान लोगों के बीच बेहद विवादित बयान बना गया था।

6. आमिर खान

aamir khan

अभिनेता आमिर खान द्वारा अभिनेता शाहरुख खान को लेकर दिया हुआ बयान सोशल मीडिया पर बेहद सुर्खियों में बना हुआ था। एक शो के दौरान आमिर खान ने शाहरुख खान के लिए विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि “शाहरुख मेरे तलवे चाट रहा है और मैं हमेशा उसे बिस्कुट खिलाता हूं। इससे ज़्यादा मैं और क्या चाहूंगा?”। इसी के चलते आमिर खान ने इस बयान पर सफाई दी थी और कहा कि शाहरुख उनके पैट डॉग का नाम है।

7. करीना कपूर खान

kareena kapoor khan

अकसर हम फिल्मी सितारों की फिल्मों से ज्यादा उनकी डेली लाइफ और अन्य सितारों के लिए उनकी राय को भी जानना पसंद करते है। इसी के चलते बॉलीवुड की बेबो कहीं जाने वाली करीना कपूर खान का अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के लिए बयान देना विवादित हो गया था। करीना ने प्रियंका के बारे में कहा था कि “मुझे लगता है कि जब आपके पास वो चीज़ (नेशनल अवॉर्ड) नहीं है, तो आपके लिए अंगूर खट्टे हो जाते हैं। मैं और क्या कहूं?”।

8. कमाल आर खान

kamal rashid khan

एक्टर और बिग बॉस एक्स कंटेस्टेंट कमाल राशिद खान अक्सर अपने बयानों के कारण सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनें रहते है। उनका हाल ही में ट्विटर पर किया हुआ ट्विट विवादों का विषय बन गया था। इसी के साथ अभिनेता को लोगों द्वारा ट्रोल भी किया गया था। उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि “पहली सर्जिकल स्ट्राइक उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले जंगल में हुई और बीजेपी जीत गई। दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक चुनाव (लोकसभा) से पहले हुई, मोदी जी जीत जाएंगे।’ उन्होंने आगे कहते हुए अगले ट्वीट में लिखा था – ‘सरकार के मुताबिक हमारी सेना ने बालाकोट के जंगल में बने एक कैंप पर हमला किया, बहुत बढ़िया यह देखकर पाकिस्तान भी खुश होगा। जय हिंद”।

9. सोनाक्षी सिन्हा

sonakshi sinha

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा भी हाल ही में अपने द्वारा दिए गए बयान की वजह से जमकर ट्रोल हुई थी। अभिनेत्री ने ट्वीट में ट्रोलर्स को खुद पर और ज्यादा मीम्स बनाने के लिए कहा था, जो अभिनेत्री बहुत भारी पड़ा था। उन्होंने ने ट्वीट में लिखा की डियर जागे हुए ट्रोलर्स , मुझे पाइथागोरस थ्योरम, मर्चेंट ऑफ वेनिस, पीरियोडिक टेबल, क्रोनोलॉजी, मुगल शासन…और पता नहीं क्या-क्या याद नहीं है, अगर आपके पास कोई काम नहीं है और टाइम है तो प्लीज इन सब पर भी मीम्स बनाओ ना…क्योंकि मुझे मीम्स पसंद है। उनके इस बयान को बेहद ट्रोल किया गया था।

10. विवेक ओबेरॉय

Vivek Oberoi

अभिनेता विवेक ओबेरॉय का सोशल मीडिया पर मीम शेयर करना लोगों के बीच विवादों का विषय बन गया। इसी के चलते विवेक को सोशल मीडिया पर बेहद ट्रोल होना पड़ा था। उन्होंने अपने इस मीम मे सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और अभिषेक, आराध्या के साथ तीन तस्वीरें साझा की थी। पहली तस्वीर में ऐश्वर्या सलमान खान के साथ जिसमें “ऑपनिंग पॉल” लिखा था। ऐश्वर्या की विवेक ओबेरॉय के साथ वाली तस्वीर पर “एग्जिट पोल” और जबकि पति अभिषेक बच्चन और  बेटी आराध्या बच्चन के साथ ऐश्वर्या की तीसरी तस्वीर में ‘रिजल्ट्स’ लिखा था। उनकी इस तस्वीर को लोगों द्वारा बेहद आपत्ति जनक बताया गया था। इसी के चलते अभिनेता को ट्रोल होना पड़ा था।

आगे पढ़े- बॉलीवुड की दुनिया में 2019 के ये फ्रेश चेहरे जो 2020 में…


Hasmine saifi

0 Comments

Leave a Reply