मूवी रिव्यू: कमजोर निकली ‘द बॉडी’

0 361

रेटिंग**

निर्देशक जीतू जोसेफ ने फिल्मों का निर्माण थ्रिलर के ही आसपास किया है जो उस शैली की सीमाओं को आगे बढ़ाने में मदद करता है। इस बार उनकी फिल्म साल 2012 में आई स्पैनिश मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म ‘द बॉडी’का रीमेक है। साउथ में ‘दृश्यम’जैसी जबदस्त सस्पेंस फिल्म बना चुके निर्देशक जीतू जोसेफ की इस पहली हिंदी फिल्म से एक बढ़िया क्राइम थ्रिलर फिल्म की उम्मीद थी, लेकिन वह ऐसा कर पाने में वह नाकाम रहे हैं।

कहानी

फिल्म में एक रईस कारोबारी माया वर्मा की डेड बॉडी शवगृह से अचानक गायब हो जाती है। इस मामले सुलझाने का जिम्मा ऋषि कपूर को दिया जाता है जिन्होंने एसपी जयराज रावल का किरदार निभाया है। ऋषि कपूर को लगता है कि माया की बॉडी गायब की गई है ताकि उसकी हत्या का राज़ न खुल पाये। उनका संदेह मासा वर्मा के पति अजय पुरी यानि इमरान हाशमी पर है। अजय पुरी का अपनी एक स्टूडेंट रितु (वेदिका) के साथ एक्स्ट्रा-मैरिटल अफेयर है। लेकिन जांच आगे बढ़ने पर कुछ ऐसी घटनायें घटित होती हैं जिससे इमरान हाशमी यानी अजय को लगने लगता है कि माया अभी ज़िंदा है और उसे अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रही है। आगे क्या होता है उसके लिये फिल्म देखनी होगी।

अवलोकन

जीतू जोसेफ ने इस फिल्म को काफी उम्मीदों के साथ बनाया है फिल्म का विषय तो अच्छा है, लेकिन ऐसा लगता है कि इस बॉडी में कोई आत्मा ही नहीं है। दरअसल निर्देशक कहानी को सही रूप नहीं दे पाये। फिल्म को थ्रिलर बनाया जा सकता था लेकिन जीतू इस कोशिश में सफल नहीं हो पाये। फिल्म का माइनस प्वाइंट इसका कमज़ोर स्क्रीन प्ले है। मामले की जांच भी इतनी धीमी गति से चलती है कि दर्शक बोरियत महसूस करने लगते हैं।

अभिनय

अभिनय के मामले में ऋषि कपूर ही बेहतरीन काम कर पाये हैं। उन्होंने जता दिया है कि अनुभव से बड़ा कोई नहीं होता। यही अनुभव अभिनय को सशक्त बनाता है। लेकिन इमरान हाशमी, शोभिता धूलिपाला जैसे सक्षम कलाकारों का काम साधारण रहा।

क्यों देखें

थ्रिलर सस्पेंस फिल्मों के शौकीन भी पता नहीं ये फिल्म देखेगें या नहीं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply