सोनू सूद द्वारा भेजी गई आर्थिक मदद को ‘माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी के परिवार ने कर दिया इंकार, अभिनेता ने फिर ऐसे की मदद

1 min


दशरथ मांझी परिवार सोनू

सोनू सूद द्वारा भेजी गई आर्थिक सहायता को दशरथ मांझी के परिवार ने किया इनकार, मदद के लिए पहुंचाया राशन

कोरोना वायरस के कहर की वजह से बिहार के ‘माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी का परिवार बुरे दौर से गुजर रहा है। उनके परिवार के पास एक बच्ची के इलाज कराने के भी पैसे नहीं है। प्रशासन से गुहार लगाई गई लेकिन किसी ने नहीं सुनी। ऐसे में परिवार को हजारों का कर्ज लेना पड़ा, लेकिन इसके बाद भी उन्हें बेहतर इलाज नहीं मिल सका। हालांकि दशरथ मांझी के परिवार की मदद के लिए सोनू सूद सामने आए लेकिन उनके परिवार ने आर्थिक मदद लेने से इंकार कर दिया।

मदद के लिए पहुंचाया राशन

माउंटेन मैन‘ दशरथ मांझी के परिवार ने दशरथ का नाम फख्र से ऊंचा कर दिया है। किसी परिचित के उनकी आर्थिक हालात के बारे में ट्विटर पर जानकारी सार्वजनिक करने के बाद बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने उनके लिए पैसों का इंतजाम कर दिया लेकिन दशरथ के परिवार ने सोनू से कोई आर्थिक सहायता नहीं ली। हां, संदेश वाहक की जिद पर उन्होंने सोनू की तरफ से भेजा गया राशन स्वीकार कर लिया है।

दरअसल, एक परिचित ने सोनू सूद को टैग करते हुए एक खबर की कटिंग के साथ दशरथ मांझी के परिवार की मदद करने की गुहार लगाई थी। खबर के पढ़ने के बाद अब सोनू ने जवाब देते हुए लिखा,’ आज से तंगी खत्म। आज ही हो जाएगा भाई। और उसी शाम मदद पहुंच भी गई।

सोनू सूद

Source – Allnewstatus

सोनू सूद की तरफ से गए लोगों ने परिवार को पैसे देने की कोशिश की लेकिन दशरथ मांझी के नाम का सम्मान रखते हुए परिवार ने पैसे लेने से मना कर दिया। फिर इस टीम ने राशन खरीदकर उनके घर पहुंचा दिया।

इसके अलावा दशरथ की परपोती, जो कुछ दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गई है, के हाथ और पैर के ऑपरेशन के लिए भी सोनू की टीम ने परिवार से वादा किया है कि वह जब भी बच्ची के इलाज के लिए अस्पताल जाते हैं तो वह डॉक्टर से उनकी बात करा दें। जो भी खर्चा आएगा, वह सीधे अस्पताल में पहुंचा देंगे।

अब 50 छात्रों की करेंगे मदद

हाल ही में एक दिक्शा नाम की लड़की ने सोनू सूद को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जॉर्जिया के त्बिलिसी में 50 से ज्यादा छात्र हैं, जो भारत वापस जाना चाहते हैं। सोनू सूद कृपया मदद करें। मैं सुबह- शाम ट्वीट कर रही हूं। कृपया मेरे भाई को वापस ले आओ। हमारे दादा जी का निधन हो गया है। हमारा परिवार गहरे डिप्रेशन से गुजर रहा है।’ दिक्शा के इस ट्वीट पर सोनू सून ने जवाब देते हुए लिखा, ‘नया मिशन’। सोशल मीडिया पर सोनू सूद का यह ट्वीट खूब वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें- सलमान खान के साथ दिखी भांजे-भांजी की क्यूट बॉन्डिंग, शेयर की फोटो


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये