DDLJ का मोस्ट आइकॉनिक सीन ‘पलट’ हॉलीवुड की इस फिल्म से किया गया है कॉपी

1 min


DDLJ पलट सीन

शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ ) का ‘पलट’ सीन हॉलीवुड की इस फिल्म से है कॉपी

‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLJ) एक रिकॉर्ड तोड़ और ब्लॉकबस्टर फिल्म जिसने कई कलाकारों को एक नई पहचान दी। आज भी अगर किसी चैनल पर ये फिल्म आ रही हो तो घरवाले सारे काम छोड़ बस ‘राज’ और ‘सिमरन’ में खो जाते हैं। ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि इस फिल्म की एक अलग फैन फॉलोइंग है। इस फिल्म में निभाए गए सारे किरदार , लोकेशन , शाहरुख और काजोल की कैमिस्ट्री ,डायलॉग्स और गाने क्या कुछ ऐसा है जो इस फिल्म में ना हो। तभी तो ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ बॉलीवुड की उन फिल्मों में से एक है जो लंबे समय तक सिनेमाघरों में लगी रही।

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (DDLJ) ने शाहरुख खान और काजोल के करियर को नई ऊंचाइयां दी। बतौर डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा की ये पहली फिल्म थी। बड़े-बड़े शहरों में कई छोटी-छोटी बातें होती रहती हैं , जा सिमरन जा जी ले अपनी जिंदगी जैसे ना जाने कितने डायलॉग लोगों की जहन में आज भी हैं।

हॉलीवुड फिल्म से कॉपी किया गया है ‘पलट’ सीन

DDLJ पलट सीन

Source – Pinkvilla

इस फिल्म का एक मशहूर डायलॉग था ‘पलट’। जिसे आज के लड़के भी अपनी महबूबा को इम्प्रेस करने के लिए यूज़ करते हैं। अब कहा जा रहा है कि इस सीन और डायलॉग को हॉलीवुड फिल्म से चोरी किया गया है। आपको बता दें कि पलट डायलॉग तब होता है जब राज सिमरन से अपने दिल की बात  मन में कहता है पलट, पलट और सिमरन पलट जाती है।

अब ऐसा कहा जा रहा है कि ये सीन साल 1993 में रिलीज हुई क्लिंट ईस्टवुड की फिल्म ‘इन द लाइन ऑफ फायर’ से लिया गया है। DDLJ के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने खुद इस बात को स्वीकार किया था कि वो हॉलीवुड फिल्म के दृश्य से प्रेरित थे। इस बात का जिक्र उनकी किताब ‘आदित्य चोपड़ा रिलीव्स’ में है।

यहाँ देखें DDLJ ‘पलट’ सीन वीडियो …

और पढ़ेंः पाताल लोक में जातिसूचक शब्द को लेकर हुआ विवाद, अनुष्का शर्मा को मिला लीगल नोटिस

 

SHARE