Thappad का ट्रेलर ‘कबीर सिंह’ के डायरेक्टर के मुंह पर तमाचा हैं

1 min


0

अनुभव सिन्हा की थप्पड़ (Thappad) कबीर सिंह के डायरेक्टर के मुंह पर तमाचा है

साल 2019 बॉलीवुड के लिए काफी कंट्रोवर्सियों से भरा रहा है ये आप भली भांति जानते होंगे लेकिन 2019 में अगर सबसे पॉपुलर कंट्रोवर्सी की बात करूं तो मेरे ज़हन में एक ही कंट्रोवर्सी याद आती है और वो है कबीर सिंह।

जी हां 2019 में शाहिद कपूर, कियारा आडवाणी अभिनीत फिल्म कबीर सिंह (Kabir Singh) रिलीज हुई थी जिसे संदीप रेड्डी बांगा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म साउथ की हिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ का हिंदी रिमेक थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी और फिल्म के गाने चार्टबस्टर थे।

फिल्म को लेकर हुई जबरदस्त कंट्रोवर्सी

मुझे लगता है की अब तक लगभग सभी लोगों ने कबीर सिंह देख ली होगी और ज्यादातर लोगों को पता होगा की फिल्म की कहानी क्या हैं। लेकिन जो नही जानते हैं की कबीर सिंह में आखिर क्या था तो मैं बता देता हूं। दरअसल कबीर सिंह ऐसे शख्स की कहानी है जो हर चीज में परफेक्ट है पढ़ाई में जीनियस, स्पोर्ट्स में भी अव्वल है और स्मार्ट और बोल्ड भी है लेकिन एक चीज जिस पर वो काबू नही रख पाता है वो है उसका गुस्सा।

फिल्म में ‘कबीर सिंह’ के गुस्से को बढ़ा-चढ़ाकर दिखाया गया है। इतना गुस्सा कि वो जिस लड़की (कियारा आडवाणी) से प्यार करता है उसी के साथ मारपीट भी करता है। यही नहीं उससे शादी न करने की सूरत में वह अपशब्दों का इस्तेमाल करता है। वही फिल्म के एक सीन में कबीर चाकू की नोंक पर महिला को सेक्स करने के लिए धमकाता है ऐसे कई सीन है जो इस फिल्म में है जिसकी कई लोगों ने आलोचना की थी। कई लोगों ने इस फिल्म को लेकर सवाल खड़े किए थे, लोगों का कहना था की मेनस्ट्रीम फिल्म में महिला विरोधी हरकतों को कोई कैसे ग्लोरिफाई कर सकता है।

जब प्यार में होते है तो थप्पड़ मार सकते हो

 फिल्म के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा (Sandeep Reddy Vanga) ने अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू में अपनी इस फिल्म का ये कहते हुए बचाव किया था की ‘जब आप किसी महिला से या कोई महिला पुरुष के बहुत प्यार में होते हैं, किसी आदमी या औरत से बहुत जुड़े होते हैं अगर आप फिजिकली रुप से खुद को व्यक्त नही कर रहे हैं, आप उसपर हाथ नहीं उठा सकते तो मुझे उस रिश्ते में कुछ नहीं दिखता। उन्होंने आगे कहा की प्रीति ने भी कबीर को बेवजह थप्पड़ मारा था, कबीर के पास कम से कम वजह तो थी। संदीप के इस बयान पर जमकर विरोध हुआ था।

संजू से प्रेरित है कबीर का किरदार

वही शाहिद कपूर  (Shahid Kapoor) ने भी एक इंटरव्यू में कबीर सिंह की तुलना रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर संजू से करते हुए कहा था कि फिल्में एक किरदार की कहानी होती हैं। ये किरदार अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। ऑडिएंस को बस इसे एक फिल्म के तौर पर देखना चाहिए। शाहिद ने आगे कहा था की कबीर सिंह से पहले भी कई ऐसी फिल्में आई है उस पर किसी ने कोई सवाल क्यों नही उठाया। संजू (Sanju) में भी एक सीन में लीड कैरेक्टर अपनी पत्नी के सामने बैठकर कहता है की वो 300 से ज्यादा महिलाओं के साथ सो चुका है इस पर किसी ने क्यों सवाल नही उठाया।

संदीप रेड्डी वांगा और शाहिद कपूर को जवाब देने एक फिल्म जल्द ही रिलीज होने वाली है जिसका नाम है थप्पड़ (Thappad). वैसे तो फिल्म का ट्रेलर कल रिलीज हो गया है और संदीप रेड्डी वांगा के मुंह पर तमाचे के लिए फिल्म का ट्रेलर ही काफी है।

जी हां ट्रेलर ही काफी है

तापसी पन्नू स्टारर थप्पड़ (Thappad) के लगभग 3 मिनट के ट्रेलर में दिखाया गया है की किसी महिला को थप्पड़ मारना कितना मंहगा पड़ सकता है। फिल्म का टाइटल सब कुछ बयां करता है की बस एक थप्पड़… लेकिन नही मार सकता है। ट्रेलर में दिखाया गया है की कैसे एक थप्पड़ से एक मजबूत रिश्ता खत्म हो जाता है।

ट्रेलर में दिखाया गया है की तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) अपनी  खुशहाल जिंदगी जी रही है लेकिन अचानक एक पार्टी के दौरान तापसी के पति उन्हें थप्पड़ मार देते हैं, जो उनकी पूरी जिंदगी ही बदल देता है। पति द्वारा मारा गया ये थप्पड़ तापसी को अंदर तक तोड़ देता है और इसके बाद वो अपने पति से तलाक की मांग करती हैं जिसके लिए तापसी काफी जद्दोजहद उठाती नजर आ रही हैं। अब आगे क्या होगा ये तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन मैं कह सकता हूं, फिल्म तो दूर की बात है इसका ट्रेलर ही संदीप सहित उन तमाम लोगों के मुंह पर तमाचा है जो कबीर सिंह में दिखाए गए महिला विरोधी सीन को सही मानते हैं।

यहां देखें फिल्म का ट्रेलर

इन्होंने किया है फिल्म को डायरेक्ट

बता दें की तापसी पन्नू स्टारर थप्पड़ (Thappad) को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया है जो इससे पहले मुल्क, आर्टिकल 15, तुम बिन, रा.वन, गुलाब गैंग हिट फिल्म को डायरेक्टर कर चुके हैं। फिल्म में तापसी के अलावा रत्ना पाठक शाह, कुमुद मिश्रा, दिया मिर्जा, मानव कौल, राम कपूर, पवैल गुलाटी भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म थप्पड़ (Thappad) इसी महीने 28 फरवरी को रिलीज होगी।

और पढ़े: किसी भी रिश्ते को खोने का डर पैदा करेगा थप्पड़ का ट्रेलर, जरूर देखें


Pankaj Namdev