साउथ फिल्मों में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हैं ये 15 एक्ट्रेसेस

1 min


0
These 15 south indian actresses are famous for their beauty

फिल्म इंडस्ट्री में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बाद अगर कहीं खूबसूरती देखने को मिलती है, तो वो है साउथ फिल्म इंडस्ट्री। साउथ की फिल्मों में बॉलीवुड की तरह जीरो फिगर वाली एक्ट्रेसेस तो देखने को नहीं मिलेंगी, लेकिन अगर खूबसूरती की बात की जाए तो साउथ की एक्ट्रेसेस खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड को टक्कर देती हैं।

भले ही साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस अपने फिगर पर ज्यादा ध्यान नहीं देती, लेकिन उनकी खूबसूरती इतनी कमाल की होती है कि अगर वो मेकअप न भी करें, तो भी खूबसूरत ही लगती हैं। वहीं, साउथ की कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिनकी खूबसूरती के चर्चे सिर्फ साउथ की फिल्मों में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी छाए रहते हैं।

आइए आपको बताते हैं कि वो कौन सी साउथ कि एक्ट्रेसेस हैं, जो अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी मशहूर हैं….

नित्‍या मेनन

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

साऊथ फिल्मों से शोहरत हासिल कर चुकीं इंडियन फिल्म एक्ट्रेस नित्‍या मेनन एक अभिनेत्री होने के साथ एक अच्छी सिंगर भी हैं। 8 अप्रैल 1988 को बैंगलोर में एक मलयाली परिवार में जन्मी नित्‍या अब तक 3 फिल्‍म फेयर पुरस्‍कारों से सम्‍मानित की जा चुकी हैं। तमिल, तेलगू, कन्‍नड़ और मलयालम फिल्‍मों में अभिनय के बाद अभिनेत्री ने हिंदी सिनेमा में फिल्‍म मिशन मंगल से डेब्‍यू किया है। 31 वर्ष की एक्ट्रेस नित्‍या मेनन अब तक करीब 38 फिल्मों में अभिनय कर चुकीं हैं।

काजल अग्रवाल

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

जानी मानी एक्ट्रेस काजल अग्रवाल एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस और मॉडल हैं। उन्होंने तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय का जादू चलाया है। 19 जून 1985 मुंबई महाराष्ट्र में जन्मी, 34 वर्ष की इस एक्टर्स को अब तक चार फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ के लिए नामांकित किया जा चुके हैं। अग्रवाल ने अपने अभिनय की शुरुआत 2004 की बॉलीवुड फिल्म ‘क्यूं! हो गया ना’ से की और 2007 में उनकी पहली तेलुगु फ़िल्म लक्ष्मी कल्याणम रिलीज़ हुई। और अब तक वह करीब 52 फिल्मे कर चूँकि हैं।

पार्वती थिरुवोथु

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

इंडियन फिल्म एक्ट्रेस पार्वती थिरुवोथु मुख्य रूप से कुछ तमिल और कन्नड़ फिल्मों के अलावा मलयालम फिल्मों में दिखाई देती है। 7 अप्रैल 1988 में केरल के कोझिकोड में जन्मी 31 वर्ष की एक्ट्रेस ने 2006 की मलयालम फिल्म ‘आउट ऑफ़ सिलेबस’ से अपनी शुरुआत की और अब तक वह करीब 22 फिल्मे कर चूँकि हैं।

पूजा हेगड़े

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

मुंबई महाराष्ट्र में 13 अक्टूबर 1990 में जन्मी 29 वर्ष की कामियाब अभिनेत्रियों में से एक साउथ और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस पूजा हेगड़े अब तक करीब 13 फिल्मे कर चुकीं हैं। एक इंडियन मॉडल रही एक्ट्रेस पूजा मुख्य रूप से तेलुगु और हिंदी फिल्मों में दिखाई देती हैं। पूजा ने 2016 में फिल्म मोहनजो दरो से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

सामन्था अक्किनेनी

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

28 अप्रैल 1987 को चेन्नई में जन्मी इंडियन फिल्म एक्ट्रेस सामन्था अक्किनेनी 32 वर्ष की हो गई हैं। और अब तक वह करीब 42 फिल्मे कर चुकीं हैं। साउथ इंडस्ट्री में लीडिंग एक्ट्रेस के रूप में उभरी अभिनेत्री ने तमिल और तेलुगु फिल्म उद्योगों में अपना कैरियर स्थापित किया है, और चार फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों भी हासिल कर चुकीं है।

तमन्ना भाटिया

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

तमन्ना भाटिया, जिसे पेशेवर रूप से तमन्नाह के रूप में जाना जाता है, एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस है जो खास तौर पर से तमिल और तेलुगु फिल्मों के साथ कई हिंदी फिल्मों में भी दिखाई दी हैं। 57 फिल्मों में अभिनय कर चुकीं 29 वर्ष की एक्ट्रेस ने 15 साल की उम्र में ‘चाँद सा रोशन चेहरा’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

अमाला पॉल

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

अमला पॉल एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस है जो साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में काम करती है। अभिनेत्री ने मलयालम फिल्म नीलमथारा में सहायक भूमिकाओं में दिखाई देने के बाद ममना में टाइटल रोलर निभाने के बाद, अपने काम के लिए आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त की। अलुवा में 26 अक्टूबर 1991 में जन्मी 26 वर्ष की अभिनेत्री अमला करीब 32 फाइल कर चुकीं हैं।

कैथरीन टेरेसा

These 15 south indian actresses are famous for their beauty

18 फिल्मों में अभिनय कर चुकीं 30 वर्ष की इंडियन फिल्म एक्ट्रेस कैथरीन टेरेसा का जन्म 10 दिसम्बर 1989 को दुबई में हुआ। कैथरीन टेरेसा एक मॉडल भी है जो मुख्य रूप से तेलुगू, तमिल, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में दिखाई देती है।

साई पल्लवी

साउथ एक्ट्रेसेस

साई पल्लवी सेंथमारई एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस और डांसर है जो तेलुगु, मलयालम और तमिल फिल्मों में दिखाई देती है। वह कई पुरस्कारों प्राप्त कर चुकीं हैं, जिनमें प्रेमम और फिदा फ़िल्मों में उनके अभिनय के लिए दो फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार शामिल हैं। कोटागिरी में 9 मई 1992 को जन्मी 27 वर्ष की अभिनेत्री अब तक करीब 9 फिल्मे कर चुकीं हैं।

राशी खन्ना

साउथ एक्ट्रेसेस

25 फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चला चुकीं इंडियन फिल्म एक्ट्रेस राशी खन्ना एक मॉडल भी है जो मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में काम करती है। उन्होंने हिंदी फिल्म मद्रास कैफे के साथ एक अभिनेत्री के रूप में शुरुआत की और तेलुगु में फिल्म ओहालु गुसागुलादे के साथ तमिल में इमीका नोडीगल के साथ अपनी शुरुआत की। 30 नवंबर 1990 में देल्ही में जन्मी एक्ट्रेस राशी खन्ना 29 वर्ष की कामियाब एक्ट्रेस हैं।

दीक्षा सेठ

साउथ एक्ट्रेसेस

दीक्षा सेठ एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस और मॉडल हैं। 2009 में फेमिना मिस इंडिया में फाइनलिस्ट दीक्षा ने तेलुगु फिल्म वेदम से अभिनय की शुरुआत की। दीक्षा का जन्म 14 फरवरी 1990 को हल्द्वानी में हुआ था। 29 साल की दिखा अब तक करीब 10 फिल्मों में कम कर चुकीं हैं। दीक्षा ने साल 2014 में आई फिल्म ‘लेकर हम दीवाना दिल’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

सायेशा सैगल

साउथ एक्ट्रेसेस

सायेशा सैगल, जिन्हें सय्येशा के नाम से जाना जाता है, एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस हैं, जो ज्यादातर तमिल फिल्मों में दिखाई देती हैं, और हिंदी सिनेमा में भी डेब्यू कर चूँकि हैं। एक तेलुगु फिल्म अखिल में काम करने के बाद, उन्होंने अजय देवगन की शिवाय से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। 12 अगस्त 1997 में मुबई में जन्मी सय्येशा 22 साल की उम्र में अब तक करीब 7 फिल्मे कर चुकीं हैं।

अनुष्का शेट्टी

साउथ एक्ट्रेसेस

स्वीटी शेट्टी, जिसे उनके स्टेज नाम अनुष्का शेट्टी के नाम से जाना जाता है, एक इंडियन एक्ट्रेस और मॉडल है जो मुख्य रूप से तेलुगु और तमिल फिल्म उद्योगों में काम करती है। उन्हें कई पुरुस्कार प्राप्त हुए हैं, जिसमें तीन सिनेमा अवार्ड, एक नंदी अवार्ड, टीएन स्टेट फिल्म अवार्ड और 8 नॉमिनेशन में तीन फिल्मफेयर अवार्ड भी शामिल हैं। 7 नवंबर 1981 में कर्नाटक के पुत्तूर में जन्मी 38 साल की अभिनेत्री ने अब तक करीब 53 फिल्मों में काम कर चुकीं हैं।

हंसिका मोटवानी

साउथ एक्ट्रेसेस

हंसिका मोटवानी एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस हैं जो खास तौर से तमिल फिल्मों में दिखाई देती हैं। वह तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी अभिनय करती हैं। उन्होंने तेलुगु फिल्म देसामुदुरू से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, इससे पहले वह 5 हिंदी फ़िल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नजर आई थी। साथ ही बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए उन्होंने फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। 9 अगस्त 1991 मुंबई में जन्मी 28 साल की हंसिका ने ‘आप का सुर्रूर’ बॉलीवुड अस अ लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था और अब तक करीब 50 फिल्मे कर चुकीं हैं।

श्रुति हासन

साउथ एक्ट्रेसेस

श्रुति हासन मशहूर अभिनेता कमल हासन की बेटी एक इंडियन फिल्म एक्ट्रेस और सिंगर हैं जो मुख्य रूप से तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा की फिल्मों में काम करती हैं। वह कई पुरस्कारों की प्राप्त कर चुकीं हैं, जिनमें तीन फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ शामिल हैं, और उन्होंने खुद को साउथ इंडियन सिनेमा की लीडिंग एक्ट्रेस में से एक के रूप में खुद को स्थापित किया है। 28 जनवरी 1986 तमिलनाडु में जन्मी 33 वर्ष की श्रुति ने 2009 में आई फिल्म ‘लक’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था और अब तक वह करीब 29 फिल्मे कर चुकीं हैं।


Chhavi Sharma