बॉलीवुड खबरें जो 2020 में सुर्खियों में रहेंगी

1 min


बॉलीवुड खबरें 2020

बॉलीवुड खबरें  बताने से पहले आप सभी को मायापुरी ग्रुप की तरफ से नए साल की बेहद शुभकामनाये। नया साल बॉलीवुड के लिए भी रंगीन होने वाला है, इस साल आप नयी फिल्मो के साथ-साथ कई सुपरस्टार्स की शादी कि उम्मीद भी कर सकते हैं। आइये जाने नए साल आने वाली ये बॉलीवुड खबरें  :

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार

बॉलीवुड खबरें जो 2020 में सुर्खियों में रहेंगी अक्षय कुमार

सबसे पहले बात करते हैं अक्षय कुमार की. इस साल के दो बड़े त्यौहारों पर अक्षय कुमार ने अपनी नज़रें गड़ा रखी हैं. क्योंकि वो इस साल ईद और दिवाली पर अपनी दो बड़ी फिल्में लेकर आ रहे हैं. साल की शुरुआत, सबसे पहले मार्च में वो अपनी फिल्म सूर्यवंशी से करेंगे. वहीं, इस साल ईद पर अक्षय, सलमान के साथ टकराने वाले हैं. क्योंकि सलमान खान की फिल्म राधे भी ईद पर रिलीज होगी. खबरों के मुताबिक, अक्षय ने भी अपनी फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब को उसी डेट पर रिलीज करने का प्लान किया है. जबकि, देखा जाए तो साल 2019 की दिवाली अक्षय के लिए कुछ खास साबित नहीं हुई थी. लेकिन देश के सबसे बड़े त्यौहार के मौके पर खिलाड़ी कुमार एक बार फिर अपनी हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज के साथ वापसी करते हुए नज़र आएंगे।

आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड खबरें जो 2020 में सुर्खियों में रहेंगी  फिल्म गुलाबो सिताबो

कम बजट की फिल्मों से बॉक्सऑफिस पर लगातार कई हिट फिल्में देने वाले आयुष्मान खुराना ने फिल्म क्रिटिक्स की नज़रों में भी अपनी खास जगह बना ली है. कोई भी फिल्म जिसमें आयुष्मान खुराना हों, वो अपने आप ही बॉलिवुड खबरों  में छा जाती है. साल 2020 में आने वाली फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान में वो एक गे के कैरेक्टर में नज़र आएंगे और इसके अलावा वो अमिताभ बच्चन के साथ शूजीत सरकार की फिल्म गुलाबो सिताबो में भी दिखाई देंगे. वैसे आयुष्मान के बारे में ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि आने वाले साल में भी वो बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स की लिस्ट में छाए रहेंगे.

बॉलीवुड के सोशल मीडिया सुपरस्टार्स

बॉलीवुड खबरें जो 2020 में सुर्खियों में रहेंगी भूमि पेडनेकर

बॉलीवुड में पॉप्युलर होने के लिए ये जरूरी नहीं कि आपकी कोई फिल्म रिलीज हो तभी आप लोगों की नज़रों में आएंगे. अब आप प्रियंका-निक, दीपिका-रणवीर और आलिया-रणबीर को ही ले लीजिए. ये सभी काफी दिनों से किसी फिल्म में तो नज़र नहीं आए हैं, लेकिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए ही रहते हैं. अब तो इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई एक फोटो ही किसी भी एक्टर को रातोंरात पॉप्युलर बना देती है. आजकल किसी स्टार को अपने महीने भर की मेहनत से उतनी ज्यादा पॉप्युलैरिटी नहीं मिलती, जितनी उसे अपनी एक फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने से मिल जाती है. आजकल कई स्टार्स तो ऐसे हैं, जो सिर्फ अपनी सोशल मीडिया पोस्ट की वजह से लोगों के बीच अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जितने पॉप्युलर हो रहे हैं. सनी लियोनी, भूमि पेडनेकर, श्रद्धा कपूर और सोनम कपूर जैसे कई स्टार्स सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं और फैंस के साथ अपने हर मोमेंट को शेयर करते हैं.

खबरों में है बॉलिवुड का महिला प्रधान 

इन दिनों महिला प्रधान फिल्मों की लाइन लगी हुई है, आनेवाले समय में बॉलीवुड की कई दिग्गज एक्ट्रेसेस जैसे छपाक में दीपिका पादुकोण, गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट और पंगा और थलाइवी में कंगना रनौत, मिमी में कृति सेनन और इंदु की जवानी में कियारा आडवाणी नज़र आने वाली हैं। ये सभी हिरोइन केंद्रित फिल्में हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही फिल्में ऐसी होती हैं, जो एक्ट्रेसेस के लिए एक मजबूत और प्रामाणिक महिलाओं को पेश करने और नारीत्व की भावना को लोगों तक पहुंचाने में सफल हो पाती हैं.

बॉलिवुड के ऑल                      -राउंडर रणवीर सिंह

अपनी अपकमिंग फिल्म 83 के साथ बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह बायोपिक फिल्मों के फॉर्म्यूले को एक नए आयाम तक पहुंचाने वाले हैं. इस फिल्म में वो 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन रहे कपिल देव के किरदार में नज़र आएंगे. ये क्षण भारतीय खेलों के लिए बहुत महत्वपूर्ण और राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ावा देने वाला क्षण था। निर्देशक कबीर खान की ये फिल्म 10 अप्रैल को रिलीज होगी.

रणबीर-आलिया

बॉलीवुड के स्टार कपल यानी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर तो अक्सर ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों में छाए ही रहते हैं. वहीं, अब साल 2020 में तो ये पहले से भी ज्यादा खबरों में छाए रहने वाले हैं. क्योंकि लोगों को अब तक ऑफस्क्रीन दिखने वाली दोनों के बीच की केमेस्ट्री अब ऑनस्क्रीन भी जल्द ही देखने को मिलेगी, जब दोनों की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज होगी.

सेलिब्रिटीज की शादियां

क्या वरुण धवन अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से शादी करेंगे ? क्या सच में इस साल आलिया और रणबीर शादी करने वाले हैं ?  और वो सवाल जो कभी लोगों की जुबान से हटा ही नहीं, कि क्या सलमान खान शादी करेंगे ? इन सवालों के साथ जहां एक तरफ साल 2018 में प्रियंका-निक, रणवीर-दीपिका और सोनम कपूर-आनंद आहूजा की शादियां सुर्खियों में रहीं. तो वहीं साल 2019 में मलाइका-अर्जुन और फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर के अफेयर के चर्चे छाए रहे. अब इस साल यानी 2020 में भी ऐसी ही पावरफुल शादियां देखने को मिल सकती हैं.

महेश भट्ट की सड़क-2

साल 1999 में फिल्म जख्म में आखिरी बार निर्देशन करने के दो दशक बाद अब महेश भट्ट एक बार फिर से डायरेक्शन में कमबैक कर रहे हैं. इस बार वो अपनी फिल्म सड़क के सीक्वल यानी सड़क-2 से अपनी दोनों बेटियों को एक साथ डायरेक्ट करेंगे. जिसमें आलिया के साथ वो पहली बार काम कर रहे हैं, फिल्म सड़क-2 जुलाई में रिलीज होगी.

इरफान खान की बॉलीवुड में वापसी

लंबे समय तक न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर जैसी गंभीर बीमारी से जूझने के बाद इरफान खान अब दोबारा अपने काम पर वापस आ गए हैं. अपनी अपकमिंग फिल्म अंग्रेजी मीडियम में वो लगभग तीन साल बाद सिल्वर स्क्रीन पर दिखाई देंगे. ये फिल्म मार्च में रिलीज होगी. फिल्म में इरफान के साथ करीना कपूर खान भी नज़र आएंगी. होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित ये फिल्म हिंदी मीडियम का सीक्वल है.

छोटे कंटेट की फिल्में

बॉलीवुड में बॉक्सऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कलेक्शन करने वाली ज्यादतर फिल्में बड़े बजट की फिल्में ही होती हैं. लेकिन अब कुछ सालों से कम बजट में बनी छोटी फिल्मों की गिनती भी बॉलीवुड में बढ़ती जा रही है. आजकल जिसका कंटेंट अच्छा है, वही हिट है. आर्टिकल-15, बाला और उरी जैसी फिल्मों ने साबित कर दिया है कि फिल्मों को हिट होने के लिए बड़े बजट का और मल्टी स्टारर होना ही जरूरी नहीं है, बल्कि कम बजट और अच्छे कंटेट वाली फिल्में भी बॉक्सऑफिस पर सुपरहिट हो जाती हैं. साल 2020 में भी इसी तरह कम बजट वाली फिल्मों का ही जादू चलने वाला है.

न्यूकमर्स

इस साल पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, अक्षय कुमार के अपोजिट मेगा बजट फिल्म पृथ्वीराज से अपना डेब्यू कर रही हैं, तो वहीं शालिनी पांडे, रणवीर सिंह के साथ फिल्म जयेशभाई जोरदार में नज़र आएंगी. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कीर्ति सुरेश, अजय देवगन के साथ स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म मैदान में दिखाई देंगी. टीवी की पॉप्युलर एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी की फिल्म चेहरे से अपना डेब्यू कर रही हैं. वहीं, कुछ बॉलीवुड के स्टार किड्स भी इसी लाइन में हैं, जो अपना डेब्यू करने जा रहे हैं. सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी फिल्म तड़प से, चंकी पांडे के बेटे अहान पांडे, पूजा बेदी की बेटी आलिया फर्नीचरवाला फिल्म जवानी जानेमन से और कैटरीना कैफ की बहन इसाबेल कैफ क्वथा से अपना डेब्यू कर रही हैं. ये सभी इस साल पहली बार बॉलीवुड फिल्म में नज़र आएंगे.

बॉलीवुड में 3D की वापसी

इस साल ऐसी दो फिल्में हैं जो 3D प्रिंट में रिलीज होने वाली है, पहली स्ट्रीट डांसर 3D और दूसरी तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर. हालांकि बॉलीवुड समय-समय पर 3D फिल्में लाने की कोशिश करता रहा है, लेकिन बड़े बजट की वजह ऐसी फिल्में बनाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। लेकिन क्या ‘स्ट्रीट डांसर’ और “तन्हाजी” बॉलीवुड फिल्मों में आने वाली इन तमाम मुश्किलों के बावजूद बॉक्सऑफिस पर कमाल करने में कामयाब हो पाएंगी?

बॉलिवुड खबरों में ये भी पढ़ें रेमो डिसूजा पर 5 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप, गैंगस्टर से दिलवाई जान से मारने की धमकी


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये