2019 में एक भी फिल्म में नज़र नहीं आए ये बॉलीवुड स्टार्स

1 min


शाहरुख खान

साल 2019 खत्म होने वाला है, और साल के आखिर में भी कई फिल्में रिलीज हुईं भी और कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। इस साल कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे रहे जिनकी कई फिल्में रिलीज हुईं, लेकिन कई ऐसे स्टार्स भी रहे जिनकी एक भी फिल्म इस साल रिलीज नहीं हुई। इस लिस्ट में बॉलीवुड के कई दिग्गज स्टार्स भी हैं, जो इस साल किसी भी फिल्म में नज़र नहीं आए। जिन स्टार्स की  साल कई फिल्में रिलीज हुईं उनमें अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, तापसी पन्नू, ऋतिक रोशन, कंगना रनौत, अमिताभ बच्चन, सलमान खान जैसी एक्टर्स के नाम शामिल हैं। तो आइए नज़र जानते हैं कि वो कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं, जिनकी साल 2019 में एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई….

शाहरुख खान

सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की। इस साल किंग खान किसी भी फिल्म में नज़र नहीं। वो आखिरी बार साल 2018 में आई आनंद एल राय द्वारा निर्देशित फिल्म जीरो में नज़र आए थे। इस फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में थी। शाहरुख के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वो डायरेक्टर महेश मथाई की फिल्म सैल्यूट में नज़र आएंगे। ये फिल्म इंडियन एयरफोर्स के पायलट राकेश शर्मा की बायोपिक फिल्म होगी। इसके अलावा शाहरुख साउथ फिल्म विक्रम वेधा के रीमेक और रईस फिल्म के डायरेक्टर राहुल ढोलकिया की अपकमिंग बायोग्राफिकल वॉर फिल्म में भी नज़र आएंगे।

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान आखिरी बार साल 2018 में फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नज़र आए थे। इस फिल्म में आमिर के साथ अमिताभ बच्चन और फातिमा सना शेख मुख्य भूमिका में थे। फिल्म लगभग 220 करोड़ के बजट में बनी, लेकिन बॉक्सऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई। आमिर खान के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो इन दिनों आमिर अपनी आनेवाली कॉमेडी ड्रामा फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर भी अहम भूमिका में होंगी। फिल्म 2020 के आखिर तक रिलीज़ होगी।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आखिरी बार संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फिल्म पद्मावत में नज़र आईं थीं। इस फिल्म में उनके साथ रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और अदिति राव हैदरी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। वहीं, दीपिका के अपकमिंग मूवीज की बात करें, तो दीपिका मेघना गुलज़ार की फिल्म छपाक में नज़र आने वाली हैं। ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक फिल्म है। फिल्म में उनके साथ विक्रांत मैसी अहम भूमिका में हैं। फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज होगी। इसके अलावा दीपिकी कपिल देव की बायोपिक फिल्म 83 में रणवीर सिंह के साथ नज़र आएंगी। ये फिल्म 10 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा आखिरी बार शाहरुख खान के साथ साल 2018 में आई फिल्म ज़ीरो में नज़र आईं थीं। इस फिल्म में उनके साथ कैटरीना कैफ भी अहम भूमिका में थीं। इस फिल्म के बाद अनुष्का ने अबतक कोई फिल्म नहीं की है। अनुष्का इन दिनों अपने पति के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं। अनुष्का सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। फिलहाल उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है।

रणबीर कपूर

रणबीर के इन दिनों अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित अपकमिंग फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में उनके साथ आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और साउथ एक्टर नागार्जुन नज़र आएंगे। ये फिल्म मई 2020 में रिलीज़ होगी। रणबीर आखिरी बार साल 2018 में राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू में नज़र आए थे। ब्रह्मास्त्र के अलावा रणबीर आदित्य चोपड़ा की एक्शन एडवेंचर फिल्म शमशेरा में भी नज़र आएंगे। फिल्म में उनके साथ संजय दत्त, वाणी कपूर और रोनित रॉय मुख्य भूमिका में होंगे। फिल्म जुलाई 2020 में रिलीज होगी।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय बच्चन आखिरी बार अतुल मांजरेकर की साल 2018 में आई फिल्म फन्ने खां में नज़र आईं थीं। इस फिल्म में उनके साथ आनिल कपूर और राजकुमार राव मुख्य भूमिका में थे। ऐश्वर्या की आनेवाली फिल्म है जैस्मीन- स्टोरी ऑफ ए लीस्ड वॉम्ब। फिल्म को श्री नारायण सिंह डायरेक्ट कर रहे हैं। इस इमोशनल ड्रामा फिल्म में ऐश्वर्या एक सरोगेट मदर के रोल में नज़र आएंगी।

जान्ह्वी कपूर

दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी की बेटी जान्ह्वी कपूर साल 2018 में फिल्म धड़क से अपना डेब्यू करने के बाद अभी तक किसी फिल्म में नज़र नहीं आईं हैं। उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो जान्ह्वी के पास आने वाले समय में कई प्रोजेक्ट्स हैं। जान्ह्वी जल्द ही गुंजन सक्सेना की बायोपिक फिल्म द कारगिल गर्ल में नज़र आएंगे। इसके अलावा जान्ह्वी फिल्म रूही आफ्जा और करण जौहर की फिल्म तख्त में भी नज़र आएंगी। जान्ह्वी नेटफ्लिकस की अपकमिंग वेब सीरीज घोस्ट स्टोरीज में भी नज़र आएंगी।

सारा अली खान

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने साल 2018 में फिल्म केदारनाथ ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म में सारा के साथ सुशांत सिंह राजपूत मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म के बाद सारा, रणवीर सिंह के साथ फिल्म सिंबा में नज़र आईं थीं। फिल्म सुपरहिट रही थी। वहीं, सारा के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें, तो सारा डेविड धवन की फिल्म कुली नंबर के रीमेक में वरुण धवन के साथ नज़र आएंगी। इसके अलावा सारा फिल्म लव आजकल के रीमेक में कार्तिक आर्यन के साथ नज़र आने वाली हैं।

इरफान खान

अरफान खान अपनी बीमारी के चलते काफी समय से फिल्मों से दूर हैं। इरफान खान आखिरी बार फिल्म साल 2018 में फिल्म कारवां में नज़र आए थे। इरफान खान की अपकमिंग फिल्म हैं अंग्रेजी मीडियम, जो कि उनकी ही फिल्म हिंदी मीडियाम की सीक्वल है। अंग्रेजी मीडिया में इरफान खान के साथ करीना कपूर खान भी अहम भूमिका में नज़र आएंगी।

अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन आखिरी बार साल 2018 में आई अनुराग कश्यप की फिल्म मनमर्जियां में नज़र आए थे। इस फिल्म में उनके साथ विक्की कौशल और तापसी पन्नू ने मुख्य भूमिका निभाई थी। अभिषेक जल्दी ही वेब सीरीज ब्रीथ के दूसरे सीजन ब्रीथ-2 में नेगेटिव रोल में नज़र आएंगे। इसके अलावा अभिषेक, शाहरुख खान के प्रोडक्सन में बनने वाली फिल्म बॉब विस्वास में भी नज़र आएंगे।

रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड के हैंडसम हंक रणदीप हुड्डा आखिरी बार साल 2018 में फिल्म बागी-2 में नज़र आए थे। फिल्म में उनक् साथ टाइगर श्रॉफ, दिशा पाटनीस प्रतीक बब्बर और मनोज बाजपेयी मुख्य भूमिका में थे। वर्कफ्रंट की बात करें तो रणदीप सारा अली खान और कार्तिक आर्यन के साथ इम्तियाज अली की फिल्म लव आजकल -2 में नज़र आएंगे। इसके अलावा वो सलमान खान के साथ फिल्म राधे में भी नज़र आएंगे।

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल आखिरी बार जेपी दत्ता की साल 2018 में आई फिल्म पलटन में नज़र आए थे। इस पिल्म में उनके साथ जैकी श्रॉफ, सोनू सूद, सिद्धार्थ कपूर जैसी कई स्टार्स मुख्य भूमिका में थे। अर्जुन रामपाल जल्दी ही शैलेश वर्मा की फिल्म नास्तिक में नज़र आएंगे।

और पढ़ें- नुशरत भरुचा ने शेयर की बिकिनी तस्वीरें लोगों ने दी कपड़े ना पहनने की सलाह


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये