‘‘लाल इश्क’ के लिये विद्या बालन का मंजुलिका वाला किरदार मेरी प्रेरणा थी’’- शमीन मनन

1 min


Shamin-Mannan

टेलीविजन विज्ञापनों और फिक्शन शोज में अपना हाथ आजमा चुकीं, शमीन मनन -एंड टीवी के ‘लाल इश्क’ से सुपरनैचुरल ड्रामा में डेब्यू करने वाली हैं। अलग-अलग भूमिकाओं के साथ प्रयोग में विश्वास करने वाली शमीन मनन इस जोनर में कदम रखने के लिये काफी उत्सुक थीं, साथ ही वह एक चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाना चाहती थीं। पहले भी टेलीविजन पर अपने मासूम और सुहानी भूमिकाओं से दर्शकों पर अपना जादू चलने वाली शमीन इस शो में एक ऐसा किरदार निभा रही हैं जोकि कुछ हद तक दुष्ट प्रेत के चुंगल में है, जोकि प्यार से बदला लेने आया है। बिलकुल अलग तरह का किरदार निभा रहीं, शमीन इसमें शीना की भूमिका में नज़र आयेंगी, जोकि प्रेत के बहकावे में आ जाती है, जिसका मकसद गांव की सारी शादीशुदा जोड़ी और शादी करने वाली जोड़ी को मारना है। ध्रुव (किंशुक वैद्य) शीना का दिल जीतने की कोशिशों में लगा है, लेकिन उसे इस बारे में पता नहीं है कि उसके अंदर मौजूद शैतान उनके प्यार को बढ़ने नहीं देगा।

पहली बार ऐसी भूमिका निभा रहीं, शमीन ने साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म ‘भूल भुलैय्या’ देखने का फैसला किया ताकि वह इस किरदार में पूरी तरह डूब सके। विद्या बालन के अभिनय को पसंद करने वाली शमीन को अपनी इस भूमिका को निभाने के लिये उनसे काफी प्रेरणा मिली है। इस तरह का किरदार निभाने के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ‘‘शुरुआत में मैं इस तरह की भूमिका निभाने के लिये थोड़ी डरी हुई थी, लेकिन मैंने चुनौती स्वीकार करने का फैसला किया। पहली बार इस तरह की भूमिका निभाने की वजह मैंने सोचा कि मैं इसी तरह के किरदारों और उनकी परफॉर्मेंस को देखूं। मैं विद्या बालन के मंजुलिका वाली परफॉर्मेंस से मदद नहीं ले सकती थी लेकिन हां प्रेरणा जरूर ले सकती थी और उन्होंने जितनी सहजता के साथ उस भूमिका को निभाया है, वह काबिले तारीफ है। वह एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं और मुझे ऐसा लगता है कि उनकी कोई भी भूमिका एक मानक तय करती है, जिससे बाकी की तुलना की जाती है। मुझे लगता है कि उनका सहज अभिनय ही है कि जिससे मुझे पूरे आत्मविश्वास और बिना किसी रुकावट के ‘लाल इश्क’ में भूमिका निभाने में मदद मिली।’’

अपनी सुपरनैचुरल कहानियों से दर्शकों को हैरान करने वाला -एंड टीवी का ‘लाल इश्क’ हमेशा ही भुतिया ट्विस्ट के साथ सबसे बेहतर प्रेम कहानियां लेकर आता है। इस बार भी एक और दिल दहला देने वाली कहानी के साथ ऐसा करने वाला है।

देखिये ‘लाल इश्क’, शनिवार और रविवार, रात 10 बजे -एंड टीवी पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये