‘सावधान इंडिया’ शो  के एक्टर विकास श्रीवास्तव ने राशन बाटकर की जरूरतमंदों की मदद।

1 min


स्टार भारत के प्रमुख शो ‘सावधान इंडिया’ ने अपनी उपलब्धि  के कुल 8 साल पूरे कर लिए हैं। इस शो ने अपहो गाँव हो वह लोग मुझे ने दर्शकों के दिल और दिमाग दोनों पर ही एक स्थायी छाप छोड़ी है। पिछले 8 वर्षों में, इस शो ने समाज में हो रहे कई अपराधों के विषय में लोगों को आगाह किया है।

हाल ही में साल 2020 के जनवरी महीने में ‘सावधान इंडिया  F.I.R सीरीज़’ लॉन्च लांच की गई।  इस सीरीज़ में पुलिस के नज़रिए से दिलचस्प कहानियों को दिखाया गया है। यह विशेष श्रृंखला देश भर के चार पुलिस इंस्पेक्टरों के इर्द-गिर्द घूमती है – एमपी इंस्पेक्टर अविनाश राज सिंह (विकास श्रीवास्तव द्वारा द्वारा निभाया गया किरदार), मुंबई इंस्पेक्टर प्राजक्ता भोंसले (मानसी कुलकर्णी द्वारा निभाया गया किरदार), दिल्ली इंस्पेक्टर गुरमीत सिंह रंधावा (अंकुर नय्यर द्वारा  द्वारा निभाया गया किरदार), यूपी इंस्पेक्टर क्रांति मिश्रा (करण शर्मा द्वारा द्वारा निभाया गया किरदार)।

एक्टर विकास श्रीवास्तव ने बताया कि इस कठिन परिस्थिति में हमसे जितना बन सकें उतने जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। फिलहाल मैं अपने होमटाउन भोपाल में हूँ और अपने आस पास रह रहे कुछ जरूरतमंदों को लॉकडाउन में राशन बंटवाया है। ऐसा करने से मैं सभी की मदद तो नहीं कर पा रहा हूँ, लेकिन ऐसा सोचने से हम सभी एक साथ मिलकर जरूर हर हिस्से में जरूरतमंदों की मदद कर सकते है। इसलिए मैंने यह शुरुआत खुदसे की है। मुझे उम्मीद है अन्य लोग भी ऐसा ही करेंगे और सभी की मदद  के लिए आगे आएंगे।

इस दौरान मैं अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बीता रहा हूँ। शूटिंग के दौरान हम एक्टर्स अपने परिवार को समय नहीं दे पाते इसलिए यह अपनों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का एक सही अवसर है

ऐसे में यह तो तय हो गया कि एक्टर विकास श्रीवास्तव न सिर्फ एक अच्छे एक्टर हैं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हैं। उनकी इस पहल से उनके प्रशंसक जरूर दूसरों की मदद के लिए आगे आएँगे।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये