सोनी सब के शो ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी नये किस्‍से’ के सेट पर वागले परिवार ने दिवाली के उत्‍सव की शुरूआत की

1 min


सोनी सब का शो ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी नये किस्‍से’ हर हफ्ते भारत के मूड को हल्‍का कर देता है। वागले परिवार के सदस्‍य अपने-अपने करिश्‍मे और खूबसूरती से रोजाना नये-नये संघर्षों पर जीत दर्ज करते हैं। यह शो तीन पीढ़ियों के दर्शकों के लिये है और भारतीय टेलीविजन पर सोनी सब का सबसे लोकप्रिय और चहेता शो है। ‘वागले की दुनिया’ ने दिवाली के वास्‍तविक सार को अपनाया है और वह दिल को छूने वाली सरलता और आनंद के साथ आगे बढ़ रहा है। इसके कलाकारों के लिये यह दिवाली ज्‍यादा खास रही है, क्‍योंकि इस बार उन्‍होंने सेट पर एक मजेदार दिवाली पार्टी से रोशनी के इस त्‍यौहार का स्‍वागत किया है।

मस्‍ती और गेम्‍स के बिना दिवाली पार्टी कैसे हो सकती है? कलाकार दो टीमों में बंट गये थे और मजेदार गतिविधियों के शुरू होने का समय आ चुका था। दोनों टीमों ने लड्डू मेकिंग एक्टिविटी में एक स्‍वस्‍थ प्रतिस्‍पर्द्धा की और वे खुद को चैम्पियन बनाना चाहते थे। इसके बाद अंताक्षरी महफिल ने माहौल को सुरों से भर दिया और सभी एक्‍टर्स अपने-अपने फेवरेट गाने सुनते रहे। शो की तरह ही इस पार्टी का माहौल भी हंसी, गपशप और मजाक से भर गया था, जो कलाकारों के बीच के रिश्‍ते का असल जश्‍न था।

‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी नये किस्‍से’ सही मायने में हर भारतीय परिवार के उत्‍साह का प्रतीक है। यह शो उनकी समस्‍याओं को सकारात्‍मकता और आशा के साथ दिखाता है, जैसा कि दिवाली में होता है।

राधिका वागले की भूमिका निभा रहीं भारती आचरेकर ने कहा, “वागले की दुनिया’ को दर्शक बहुत पसंद करते हैं और मैं सचमुच हमारे दर्शकों की शुक्रगुजार हूँ, जिन्‍होंने खुली बाहों से हमें अपनाया है और जो हम पर अपना प्‍यार बरसा रहे हैं। ‘वागले परिवार’ मेरा दूसरा परिवार है और इस परिवार के साथ दिवाली मनाने का यह मौका मिलने से मैं बहुत खुश हूँ। हमारे शो का कॉन्‍सेप्‍ट दर्शकों की जिन्‍दगी से मेल खाता है और अपने चहेते कलाकारों के साथ जश्‍न मनाने से बेहतर क्‍या होगाᣛ? इस दिवाली मैं अपने सभी प्रशंसकों और शुभचिंतकों से आग्रह करती हूँ कि वे अपने परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताएं और त्‍यौहार का पूरा मजा लें। मैं अपने दर्शकों को एक खुशनुमा और समृद्ध दिवाली की शुभकामना देती हूँ।”

राजेश वागले की भूमिका निभा रहे सुमीत राघवन ने कहा, “सेट पर काम करना हमेशा मजेदार रहता है और मैं आमतौर पर जिन कहानियों को पेश करता हूँ, उनसे रिलेट भी करता हूँ, क्‍योंकि शो में दिखाई जा रही घटनाएं मेरी जिन्‍दगी में भी हो चुकी हैं। यह दिवाली ज्‍यादा खास हो गई, क्‍योंकि मुझे मेरे सभी साथी कलाकारों के साथ इसे मनाने का मौका मिला। मुझे लड्डू बनाने की प्रतियोगिता पसंद आई, क्‍योंकि लड्डू मेरे लिये दिवाली की पसंदीदा मिठाई है और ज्‍यादा से ज्‍यादा लड्डू बनाने के लिये मुकाबला करने से मेरे भीतर का बच्‍चा जाग गया था। मुझे कहना होगा कि मैं इस प्रतियोगिता में कुछ ज्‍यादा ही डूब गया था। लेकिन यह मस्‍ती और मजा हमारे दर्शकों और प्रशंसकों के बिना संभव नहीं था, जो हमें लगातार प्‍यार दे रहे हैं। मैं उन सभी के लिये खुशहाल और समृद्ध दिवाली की कामना करता हूँ।”

वंदना वागले की भूमिका निभा रहीं परिवा प्रणति ने कहा, ‘’सेट को दिवाली की सजावट से बदलता हुआ देखना वाकई बेहतरीन था। मुझे खुशी है कि मैंने अपने साथी कलाकारों के साथ दिवाली मनाई; इससे हम एक-दूसरे के ज्‍यादा करीब आए हैं, लगभग एक रियल फैमिली की तरह। मुझे खासकर उनके साथ अंताक्षरी खेलने में बहुत मजा आया और मेरे बचपन के दिन याद आ गये, जब अंताक्षरी के बिना कोई पार्टी पूरी नहीं होती थी। एक तरह से ‘वागले की दुनिया’ मेरी जिन्‍दगी के अलग-अलग पड़ावों की मुझे याद दिलाता है, क्‍योंकि इसमें हमेशा एक किरदार होता है, जवान या बूढ़ा, जो किसी ऐसे मोड़ से गुजर रहा होता है, जिससे हम सभी गुजर चुके हैं। और इसे हल्‍के-फुल्‍के अंदाज में साकार होते देखना सचमुच जादुई है। हम सभी वंदना या राजेश या सखी और अथर्व जैसे किसी न किसी व्‍यक्ति को जानते हैं और मुझे लगता है कि इस शो की यही बात सभी को अच्‍छी लगती है। और मुझे खुशी है कि हम इन किरदारों को निभा रहे हैं और लोगों के चेहरे पर मुस्‍कुराहट ला रहे हैं।”

देखते रहिये वागले की दुनिया- नई पीढ़ी नये किस्‍से’, प्रत्‍येक सोमवार से शनिवार रात 9 बजे, केवल सोनी सब पर

SHARE

Mayapuri