हमारे कई पसंदीदा बॉलीवुड एक्टर्स लॉकडाउन के दौरान क्या कर रहे थे जब सभी शूटिंग रुक गई थी? पता लगाने के लिए पढ़ें!

1 min


महामारी की शुरूआत के बाद से और इस कारण लॉकडाउन लागू होने से आज हम अपने जीवन जीने के तरीके में लगभग 360-डिग्री मोड़ ले चुके हैं। वर्क फ्रॉम होम करने से लेकर अपने प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताने तक, कुछ बदलाव निश्चित रूप से हमारे लिए काफी फायदेमंद रहे हैं। इस समय के दौरान, हम में से कई लोगों को अंततः आत्मनिरीक्षण करने और काम के अलावा अपनी अन्य रुचियों का पता लगाने का मौका भी मिला है, तो भला ऐसी परिस्तिथि में बॉलीवुड  क्यों पीछे रहे। आइए देखें कि हमारे पसंदीदा एक्टर्स में से किन लोगों ने अभिनय के अलावा अपनी अन्य रुचियों में लिप्त होने का यह मार्ग अपनाया है।

अली फजल

आकर्षक और बहुमुखी फुकरे अभिनेता अली फज़ल ने इस साल की शुरुआत में घोड़ों और घुड़सवारी की ट्रेनिंग के प्रति अपने प्यार को अपनाया, उनके  बचपन का एक ऐसा शौक जिसे उन्होंने बहुत मिस किया। इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने घुड़सवारी की ट्रेनिंग, अपने अनुभवों और उनके दौरान जो आनंद महसूस किया, उसके बारे में पोस्ट किया। वर्तमान में, अली अब सप्ताह में दो बार ट्रेनिंग क्लास लेते है सभी कोविड -19 नियमों, प्रोटोकॉल और प्रतिबंधों का पालन करते हुए। अली ने आश्वासन दिया है कि सभी सुरक्षा सावधानियां बरती जाती हैं और ट्रेनिंग के दौरान उन्हें पहली प्राथमिकता दी जाती है।

विक्की कौशल

हार्टथ्रोब विक्की कौशल ने एक नया कौशल अपनाया है जो न केवल उनकी अगली फिल्म के लिए उपयोगी होने वाला है, बल्कि एक ऐसा कौशल भी है जिसने उन्हें बहुत लंबे समय तक आकर्षित किया है। अभिनेता ’द इम्मोर्टल अश्वथामा’ के लिए कला और कौशल तीरंदाजी सीख रहे हैं। इससे पहले उन्होंने घुड़सवारी का भी प्रशिक्षण लिया था। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम फीड पर दोनों नए कौशल सीखने के बारे में पोस्ट किया है।

दीपिका पादुकोण

पिछले साल इंस्टाग्राम पर सवाल जवाब सेशन के दौरान, रणवीर सिंह ने खुलासा किया कि वह और उनकी खूबसूरत पत्नी, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, लॉकडाउन के दौरान एक साथ पियानो की शिक्षा ले रहे थे। अपनी ’आस्क अस एनीथिंग’ कहानियों में, इस अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि दीपिका ने उनके लिए एक शानदार नुटेला मिठाई भी बनाई थी, मुझे यकीन है कि हम सभी भी को ये पसंद आएगा।

रितिक रोशन

बॉलीवुड के बेहद हैंडसम अभिनेता रितिक  रोशन ने इस साल एक नया कौशल सीखकर अपनी शुरुआत की, जो जमीन पर रहते हुए भी उन्हें ऊंचाईयों तक ले जाता है। वो कौशल है एक ड्रोन। रितिक ने इस साल जनवरी में एक ड्रोन उड़ाना सीखना शुरू किया जिसमें एक कैमरा भी है। उन्होंने ज़मीन पर लेटे हुए अपने और अपने दोस्तों की एक क्लिप भी पोस्ट की, जबकि उनके ड्रोन ने  ऊपर से उनका अविश्वसनीय वीडियो लिया।

वामिका गब्बी

प्रतिभाशाली अभिनेत्री वामिका गब्बी ने बहुत कम समय में ही बॉलीवुड और वेब सीरीज़ में अपनी पकड़ बना ली और लॉक डाउन के दौरान उन्होंने अपनी आर्टिस्टिक होराइजन का विस्तार भी खूब किया और इस प्लैनेट के सबसे प्राचीन कला रूपों में से एक कला, पॉटरी यानी मिट्टी के बर्तनों का निर्माण करना भी सीखा। उन्होंने अपने होमटाउन चंडीगढ़ में मिट्टी के बर्तनों की कक्षाएं की और घंटों इस कला का अभ्यास किया। वह इस अभ्यास को सुखद और अत्यंत थेरपेउटिक मानती हैं, इस प्रकार की कला , तनाव को कम करने के लिए एक स्वस्थ आउटलेट बन जाता है। वामिका का कहना है कि वह जल्द ही बर्तन बनाने की एक मशीन खरीदेंगी और अपने नए शौक को अगले स्तर पर ले जाएगी।

फातिमा सना शेख

युवा, प्रतिभाशाली अभिनेत्री फातिमा सना शेख, आश्चर्य जनक ऊर्जा और टैलेंट से भरी हुई है और उनका इंस्टाग्राम फीड इसका ठोस सबूत है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी एक लेटेस्ट वीडियो में, उन्हें बहुत ही शानदार और नई रोलर स्केटिंग ट्रिक्स का प्रदर्शन करते हुए देख सकते  है, जिसे उन्होंने यूट्यूब से सीखा है। वीडियो में, हम देख सकते हैं कि ट्रिप्स और फॉल्स के बावजूद भी ये अभिनेत्री अप्रभावित रहती है, और अंत में पुरे कौशल से इसे पूरा करने में सफल हो जाती है। लॉक डाउन के दौरान सना ने इस हुनर को खूब सीखा।

दीया मिर्जा

खूबसूरत अभिनेत्री दीया मिर्ज़ा ने पिछले साल नवंबर के महीने में सबसे पुराने और सबसे आकर्षक रूपों में से एक मार्शल आर्ट, कलारीपयट्टू को सीखना शुरू किया था। यहां तक कि उन्होंने केरल से ताल्लुक रखने वाले अनूठे मार्शल आर्ट को सीखने के अपने विचार और अनुभव भी साझा किए, जिसका प्राथमिक उद्देश्य मन और शरीर के बीच अंतिम समन्वय प्राप्त करना है। अभिनेत्री ने दावा किया कि यह एक ऐसा कौशल है जो एक बार फिर उसे आत्म-खोज के रास्ते पर ले जाता है और वह इसे पूरी तरह से प्यार करती है। इसके अलावा उन्होंने जमकर योग और तरह तरह के वर्क आउट ट्रेनिंग भी की जो उनके प्रेग्नेंसी के दौर की तकलीफों को आसानी से झेलने में मददगार साबित हुई।

SHARE

Mayapuri