Video: जब अक्षय कुमार ने अपना बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड इस सुपरस्टार को दे दिया था (Akshay Kumar on Aamir)

1 min


Akshay Kumar on Aamir

अक्षय कुमार ने अपना बेस्ट एक्टर अवॉर्ड क्यों आमिर खान को दे दिया ?(Akshay Kumar on Aamir)

 Akshay Kumar on Aamir: अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक हैं। वो बॉलीवुड के सुपरस्टार्स की लिस्ट में सबसे टॉप पर आते हैं। अपने अबतक के फिल्मी करियर में अक्षय कुमार ने कई हिट फिल्में दी और अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता। लेकिन अक्षय के बारे में शायद आप ये बात नहीं जानते होंगे कि एक बार उन्होंने अपना बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड (Akshay Kumar on Aamir) लेने से मना कर दिया था। और अपना वो अवॉर्ड उन्होंने आमिर खान को दे दिया था।



एक अवॉर्ड शो में अक्षय कुमार को उनकी फिल्म ‘सिंग इज किंग’ के लिए पॉप्युलर च्वॉइस बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। लेकिन अक्षय कुमार ने वो अवॉर्ड लेने से मना कर दिया और उस अवॉर्ड को उन्होंने आमिर खान (Akshay Kumar on Aamir) को दे दिया था। अक्षय कुमार की इस बात से वहां बैठे सभी लोग हैरान रह गए थे।

दरअसल, ये तब हुआ जब अक्षय कुमार अपना अवॉर्ड लेने स्टेज पर पहुंचे। पहले तो उन्होंने रेखा के हाथों अपना ये अवॉर्ड ले लिया। लेकिन उसके बाद वो स्पीच देने के लिए माइक के पास पहुंचे। तब उन्होंने अपनी स्पीच की शुरुआत (Akshay Kumar on Aamir) ये कहते हुए की…

मैं वास्तव में बहुत ज्यादा प्रभावित हूं। मैं इस छोटी सी खूबसूरती को पिछले 18 सालों से अपने पूरे करियर में चाहता रहा । इस क्षण के लिए मैं इस तरह के सम्मान को पाने की कोशिश करता हूं। अपने अनगिनत सपनों में मैंने कभी ये नहीं सोचा था कि यह एक चांदनी चौक के लड़के के लिए है । लेकिन यह आप लोगों की वजह से मुझे मिला है।

मैं एक दिन फिर से जीत लूंगा- अक्षय

आगे अक्षय ने इमोशनल होकर कहा (Akshay Kumar on Aamir)…

लेकिन जैसे कि मैं एक हाथ में मेरे सपने को लिए यहां खड़ा हूं और दूसरे में मेरे पिता का प्यार । मैं आपको कुछ बताना चाहता हूं। कुछ दिन पहले, मैंने फिल्म ‘गजनी’ देखी और मैं फिदा हो गया था। जब मैं लंदन से मुंबई आ रहा था तब मैंने ‘सिंह इज किंग’ को फिर से देखा। मैं अपने काम की तुलना करने से खुद रोक नहीं सका। इसलिए बिना किसी संदेह के मैं जानता हूं कि इस साल मेरे मुताबिक बेस्ट एक्टर ‘गजनी’ के लिए आमिर खान (Akshay Kumar on Aamir) हैं। उस शख्स ने अपनी फिल्म के लिए जो किया वह प्योर डेडिकेशन था। यह ऐतिहासिक है।



अक्षय कुमार ने स्टेज पर अपनी स्पीच के दौरान अवॉर्ड लेने से इनकार करते हुए आगे कहा (Akshay Kumar on Aamir),

मैं ये जानता हूं कि ये पल मेरे जीवन में दोबारा नहीं आ सकता। लेकिन जो मेरा नहीं है, मैं उसे लेकर यहां से नहीं जा सकता। मुझे यकीन है कि मैंने उन लोगों को नाराज नहीं किया है, जिन्होंने मुझे वोट दिया है। मैं अब भी यहां हूं, आपके प्यार आपके समर्थन और शायद मैं ये कोशिश कर रहा हूं कि मैं इसे एक दिन फिर से जीत लूंगा। मेरा दिल से धन्यवाद, लेकिन आमिर ये आपके लिए है (Akshay Kumar on Aamir), दोस्त। आप इसके लायक हैं’।

देखें वीडियो-

ये भी पढ़ें- सलमान खान ने ऐसा क्या कर दिया था, कि एक सीन के बाद फूटफूट कर रोने लगीं थीं भाग्यश्री ? (Salman Khan and Bhagyashree)


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये