हॉलीवुड भी कर चुका है इन बॉलीवुड फिल्मों की कॉपी

1 min


मुझे पता है आप सबको अब तक यही लगता होगा कि बॉलीवुड मूवीज हमेशा हॉलीवुड मूवीज से प्रेरित होती हैं। यहाँ है 10 हॉलीवुड फ़िल्में जो बॉलीवुड फिल्मों से हुई हैं प्रेरित :

कॉमन मैन (2013)- अ वेडनेसडे (2008)

चन्द्रान रत्नम की फिल्म कॉमन मैन में उन्होंने अकादमी अवार्ड विनर, बेन किंग्सले को ‘अ वेडनेसडे’ से नसरुद्दीन का किरदार दिया है। हां, ‘अ कॉमन मैन’ सिर्फ ‘अ वेडनेसडे’ से प्रेरित ही नहीं बल्कि उसका रीमेक है।

डिलीवरी मैन (2013)- विक्की डोनर (2012)

दोनों फिल्मों में सिर्फ इतना ही फर्क है कि विंस वॉन ने अपने स्पर्म डोनेशन से 533 बच्चे और आयुष्मान ने 53 बच्चे पैदा किए। लेकिन फिल्म का बेसिक आईडिया विक्की डोनर से प्रेरित है जो है, स्पर्म डोनेशन।

फियर (1996)- डर (1993)

फिल्म डर से प्रेरित हुए जेम्स फोले ने अपनी थ्रिलर फिल्म ‘फियर’ में नाम और लव ट्रायंगल के अलावा शाहरुख़ खान का क-क-क किरण वाला सीन भी अपनाया है।

विन अ डेट विद टैड हेमिल्टन! (2004)- रंगीला (1995)

हालांकि बेस्ट फ्रेंड आमिर खान जितना टपोरी तो नहीं मगर हॉलीवुड की इस फिल्म के बेसिक प्लाट में एक लड़की अपने बेस्ट फ्रेंड और फिल्म के मुख्य किरादार के बीच फंसती है।

लीप इयर (2010)- जब वी मेट (2007)

हालांकि, लीप इयर के निर्माता ने ये मानने से इनकार किया है कि जब वी मेट से प्रेरित है लीप इयर। लेकिन आप खुद ही तय कर सकते हैं फिल्म को देख कर। अपने प्रेमी को प्रपोज़ करने के लिए जा रही एक बबली और बातूनी लड़की एक अजनबी से मिलती है और उसके साथ एक होटल का कमरा शेयर करती है। लेकिन वो दोनों प्यार में पड़ जाते हैं, फिर मिलते हैं और आखिर में शादी भी कर लेते हैं।

 


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये