सैफ अली खान को 800 करोड़ की कीमत में क्यों दोबारा खरीदना पड़ा था Pataudi Palace ?

1 min


Pataudi Palace

Pataudi Palace के बारे में सैफ अली खान ने किए कई खुलासे

Pataudi Palace: सैफ अली खान के पैतृक महल पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) के बारे में कौन नहीं जानता। पटौदी पैलेस जितना खूबसूरत है, उतनी ही ज्यादा उसकी कीमत भी है। हाल ही में सैफ अली खान ने पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) को लेकर कुछ खुलासा किया है। पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर के बेटे और बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने बताया कि उनके पिता के गुजर जाने के बाद पटौदी में अपने पैतृक महल को वापस पाने के लिए उन्हें होटल चेन को किराए पर देना पड़ा था।

किराये पर दिया गया पटौदी पैलेस (Pataudi Palace)

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने उन मान्यताओं के बारे में बात की, जो उन्हें अपने पिता से पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) में मिली थीं। सैफ ने बताया, जब मेरे पिता मंसूर अली खान पटौदी की मृत्यु हो गई, तो इस महल को नीमराणा होटल्स को किराये पर दे दिया गया था। इससे पहले अमन (नाथ) और फ्रांसिस (वाक्झिरग) इसे चलाते थे। फ्रांसिस के निधन के बाद उन्होंने कहा कि अगर मैं महल वापस लेना चाहता हूं तो ले सकता हूं। मैंने कहा हां, मैं लेना चाहता हूं।

सैफ को दोबारा खरीदना पड़ा महल

तब उन्होंने कहा कि ठीक है, इसके लिए आपको हमें बहुत सारे पैसे देने होंगे। सैफ ने बताया कि जिस तरह उन्होंने फिल्मों से पैसा कमाकर वो पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) वापस लिया, उन्हें वो विरासत में मिला था। सैफ ने कहा, मुझे लगता है कि वो घर मुझे विरासत में मिलना चाहिए था, उसे मुझे फिल्मों से कमाए पैसे के जरिए खरीदना पड़ा। आप अतीत से दूर नहीं रह सकते, क्योंकि बिना इसके कुछ भी नहीं है। इतिहास, संस्कृति, तस्वीरें बहुत सुंदर हैं।

महल में हैं 150 कमरे

पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) की खासियत के बारे में बताते हुए सैफ ने कहा, कि इस महल का निर्माण 85 साल पहले हुआ था। ये 1935 में 8वें नवाब और पूर्व क्रिकेटर दिग्गज इफ्तिखार अली खान पटौदी अली हुसैन सिद्दीकी द्वारा बनाया गया था। कहा जाता है कि इस महल की कीमत 800 करोड़ रुपए है। इसमें 150 से ज्यादा कमरे हैं और 100 से ज्यादा लोग यहां काम करते हैं। इफ्तिखार के बेटे और सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी को एक अंतर्राष्ट्रीय वास्तुकार द्वारा पुनर्निर्मित महल मिला था।

पटौदी पैलेस (Pataudi Palace) में कई बड़े मैदान, अस्तबल और गैराज हैं। नवीनीकरण के बाद, सैफ ने महल की तस्वीरें शेयर की थीं। एक बड़े ड्राइंग रूम के अलावा, महल में सात बेडरूम, ड्रेसिंग और बिलियर्ड रूम हैं।

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone on Ranbir Singh: शादी के डेढ़ साल बाद दीपिका पादुकोण ने अपने एक्स ब्वॉयफ्रेंड को लेकर खोले कई राज़..!


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये