क्यों सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद वायरल हो रहा नील नितिन मुकेश का वीडियो ?

1 min


नील नितिन मुकेश वीडियो

नील नितिन मुकेश के इस वीडियो से पता चलता है, कैसे बर्बाद हुआ उनका करियर ?

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मौत से पूरा बॉलीवुड जहां सदमे में है, वहीं सुशांत की मौत ने बॉलीवुड पर भी एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। टीवी की दुनिया से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने एक के बाद एक कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता। ऐसे में ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इतना अच्छा करियर और पहचान बनाने के बाद सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया ? बॉलीवुड में सभी एक दूसरे पर सवाल उठा रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड में लॉबिंग और नेपोटिज्म पर भी बहस शुरु हो गई है।

करियर बर्बाद करने के लिए शाहरुख और सैफ जिम्मेदार

खबरों के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत पिछले 6 महीने डिप्रेशन से जूझ रहे थे और अपने करियर को लेकर भी कुछ परेशान थे। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें काफी समय पहले नील नितिन मुकेश ने एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख खान और सैफ अली खान को शट अप बोल दिया था। नील नितिन मुकेश के इस वीडियो के बारे में लोगों का कहना है कि इसी शो के बाद से उनका करियर बर्बाद होना शुरु हो गया और उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं। इस वीडियो के मुताबिक नील नितिन मुकेश के करियर को बर्बाद करने के लिए शाहरुख और सैफ को जिम्मेदार माना जाता है। अब इसमें कितनी सच्चाई है, ये तो कोई भी नहीं जानता।

‘हमारे सब के सरनेम हैं खान, रोशन.. तुम्‍हारा क्‍यों नहीं है

इस वीडियो में शाहरुख खान और सैफ अली खान, नील नितिन मुकेश के नाम का मजाक उड़ा रहे हैं। वीडियो में स्‍टेज पर खड़े होस्टिंग करते सैफ और शाहरुख, ऑडियंस में बैठे नील से पूछते हैं, ‘मुझे तुमसे एक सवाल पूछना है, तुम्‍हारा नाम है नील नितिन मुकेश, ये सारे के सारे फर्स्‍ट नेम हैं, इसमें सर नेम कहां पर है।’ ये सुनते ही वहां बैठे लोग हंसने लगते हैं। लेकिन नील के चेहरे पर हंसी नहीं आती है। वो खड़े होते हैं और चुप रहते हैं। इस पर शाहरुख आगे कहते हैं, ‘हमारे सब के सरनेम हैं खान, रोशन.. तुम्‍हारा क्‍यों नहीं है।’ इस पर नील मुस्‍कुराते हैं और कहते हैं, ‘सर बहुत ही अच्‍छा सवाल है। क्‍या मैं इस मौके पर आपसे कुछ कह सकता हूं…’ ये सुनते ही शाहरुख कहते हैं, प्‍लीज प्लीज आप कुछ भी कह सकते हैं।’

आप लोग अक्‍सर मेरे नाम पर मजाक बनाते हैं

नील आगे कहते हैं, ‘सर ये मेरे लिए सीधे तौर पर एक बेइज्‍जती है। ये सही तरीका नहीं है। शायद आपने देखा नहीं कि मेरे पिता मेरे साथ बैठे हैं। आप जिस तरह के सवाल पूछे रहे हैं वो काफी बेहूदे हैं और आप लोग अक्‍सर मेरे नाम पर मजाक बनाते हैं। मुझे माफ कीजिएगा लेकिन मैं इसे निजी तौर पर एक बेइज्‍जती के तौर पर लेता हूं। मुझे लगता है कि ये सच में सही नहीं है और आपसे यही कहूंगा ‘शट अप’। ‘ इतना कहकर नील चुप हो जाते हैं।

लेकिन सैफ फिर से पूछते हैं, ‘लेकिन आपका सरनेम है क्‍या..’ ये सुनते ही नील कहते हैं, ‘मुझे लगता है मुझे सरनेम की जरूरत नहीं है। मैंने काफी मेहनत की है इस मुकाम तक पहुंचने की कि आज मैं यहां शुरुआती 10 लाइनों में बैठा हूं और आप मुझसे सवाल पूछ रहे हैं। लेकिन मैं आपसे यही कहना चाहूंगा ‘शट अप।’

ये भी पढ़ेंरिया चक्रवर्ती के साथ इस फिल्म की शूटिंग शुरु करने वाले थे सुशांत सिंह राजपूत


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये