सलमान खान ने क्यों जला दी थी अपने पिता सलीम खान की सैलरी ?

0 448

दबंग, भाईजान, सुल्तान और सल्लू मियां. बॉलीवुड में इन सभी नामों से मशहूर बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को दुनियाभर में शायद ही कोई हो, जो नहीं जानता होगा. 3 दशक पहले बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले सलमान खान आज सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि दर्शकों के दिलों में भी अपनी खास पहचान बना चुके हैं. बच्चा, बूढ़ा और जवान सभी पागलों की तरह सलमान के दीवाने हैं. अगर हम सलमान खान से जुड़े सभी विवादों की बात करें, तो इन विवादों की वजह से भी सलमान हमेशा सुर्खियों में छाए रहे.

हाल ही में आई संजुक्ता नंदी द्वारा लिखी गई किताब Khantastic: The Untold Story of Bollywood’s Trio में बॉलीवुड के तीनों खान यानि सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान के बारे में कई ऐसे दिलचस्प किस्से बताए गए हैं, जो आपने पहले कभी नहीं सुने होंगे. इस किताब में तीनों के जीवन से जुड़ी कई खास और इंट्रेस्टिंग बाते बताईं गईं हैं. तो आइए आपको बताते हैं सलमान से जुड़ी कुछ ऐसी बातें, जिसे पढ़कर आप भी हैरान रह जाएंगे.

बचपन में सलमान बहुत शरारती थे. एक बार दिवाली के दिन सलमान और उनके भाईयों ने मिलकर ढेर सारे पेपर लेकर उसकी टॉर्च बनाई और उसे पटाखा बनाकर जलाने लगे. कुछ देर बाद जब बाकी बच्चे वहां से भाग गए. तो सलमान घर के अंदर आए और उन्होंने अपने पिता की दराज खोली. जिसमें उन्हें नोटों का एक बंडल रखा मिला. बस फिर क्या था. सलमान उसे लेकर बाहर आए और उसे भी पटाखा बनाकर जला डाला. बता दें कि सलमान ने उस दिन अपने पिता के दराज में रखी हुई पूरी सैलरी के 750 रुपए जला डाले थे.

आपको ये बात जानकर भी हैरानी होगी कि सलमान एक्टर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे. सलमान को बचपन से क्रिकेट खेलने का बहुत शौक था. जिसके लिए उन्होंने कुछ दिन तक सलीम दुरानी से क्रिकेट भी सीखा था. लेकिन एक दिन वो क्रिकेट खेलने के लिए समय पर नहीं पहुंच पाए और उन्हें टीम से बाहर निकाल दिया गया.

सलमान ने कुछ समय तक मॉडलिंग भी की. उस समय उनकी को-मॉडल्स में से एक आयशा श्रॉफ भी थीं. जिसने कुछ समय बाद उनके बचपन के आइडल जैकी श्रॉफ से शादी कर ली थी.

फिल्म मैंने प्यार किया में प्रेम का रोल निभाने के लिए शुरुआत में सलमान खान को रिजेक्ट कर दिया गया था. लेकिन सलमान को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ा और वो इस रोल के लिए अपने दोस्तों की सिफारिश करने लगे. लेकिन सलमान के इस कदम से सूरज बड़जात्या काफी इंप्रेस हुए और उन्होंने सलमान को ही ये रोल देने का फैसला किया.

सलमान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन थी, जो दिवंगत अभिनेता अशोक कुमार की पोती और सायरा बानो की भतीजी हैं। शाहीन कियारा आडवाणी की चाची भी हैं। लेकिन सलमान की लाइफ में संगीता बिजलानी की एंट्री होने के बाद ही शाहीन और सलमान का ब्रेकअप हो गया.

साल 2008 में एक इंटरव्यू में शाहरुख खान के साथ अपने झगड़े को लेकर सलमान ने कहा था कि “शाहरुख और मैं कभी नहीं रुकेंगे,” उन्होंने कहा, “मैं इस बात से इनकार नहीं करूंगा कि हमारे बीच समस्याएं हैं। मैं कुछ भी झूठी तरह से नहीं कर सकता अगर कोई समस्या है, तो मैं इससे इनकार नहीं करूंगा। हमारे सामने समस्याएँ हैं, लेकिन इस बार मुझे नहीं लगता कि हम उन्हें हल कर सकते हैं। अब हम दोस्त नहीं हो सकते। लेकिन, दोनों के बीच ये लड़ाई ज्यादा लंबे समय तक नहीं चली और कुछ साल बाद, दोनों ने अपने मतभेदों को सुलझा लिया. और तबसे से लेकर आजतक दोनों अच्छे दोस्त हैं.

सलमान खान ने ये भी कहा था, कि अगर मैंने बाजीगर फिल्म कर ली होती, तो आज बांद्रा में मन्नत (शाहरुख खान का घर) नहीं होता.

सलमान खान, आमिर खान के साथ भी स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं. एक बार सलमान ने आमिर के लिए एक पेंटिंग भी बनाई थो, जो उन्हें बहुत पसंद आई थी. वहीं, अगर हम आमिर की बात करें, तो वो रियल लाइफ में बेहद शर्मीले इंसान हैं. लेकिन उन्होंने खुद एक बार ये बताया था कि वो कभी-कभी सलमान खान के गाने ढिंका-चिका, ढिंक-चिका पर डांस भी करते हैं. एक बार तो दोनों ने साथ में रिक्शे की सवारी भी की थी. यहां तक कि आमिर कभी अपने साथ पैसे लेकर नहीं चलते. उनके लिए कई बार सलमान ने उनके पैसे दिए हैं.

ये भी पढ़ें- सलमान खान के साथ भांजी आयत की पहली बार सामने आयी क्यूट फोटो, अर्पिता ने की शेयर

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply