टी सीरीज और शबाब साबरी जैसे गायक के साथ काम करना किसी सपने के सच होने जैसा है- अक्षत्र गुप्ता

1 min


सही दिशा में आगे बढ़ते रहने से देर से ही सही,लेकिन सफलता जरूर मिलती है। इसीलिए धैर्य के साथ लक्ष्य की ओर धीरे-धीरे ही सही पर आगे बढ़ते रहना चाहिए सफलता जरूर मिलेगी। उक्त बातें बिहार के अक्षत्र गुप्ता पर बिल्कुल सटीक बैठती है। लाखो नौजवानों की ही तरह अक्षत्र का मन भी फिल्मों में कुछ करने की दिषा में ही लगता था। बचपन से ही फिल्मों में काम कर नाम कमाने का सपना लिए बड़े हुए अक्षत्र गुप्ता हर दिन कोई न कोई जुगाड़ ढूंढते रहते थे। लेकिन परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक न होने के चलते हर बार परेशानियां खड़ी हो जाया करती थीं। मध्यम गर्वीय परिवार के सदस्य अक्षत्र इस बात से भलीभांति परिचित थे कि उनके घर की स्थिति ठीक नही है।उन्हे यह भी पता था कि अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए जल्द से जल्द उन्हें कुछ बेहतर काम करना पड़ेगा। लेकिन कुछ समझ में नही आ रहा था। फिर भी एक दिन  दिल्ली निकल पड़े।

दिल्ली में एक होटल में वेटर की नौकरी से शुरुआत कर अक्षत्र हार न मानते हुए लगातार अपने संघर्ष को जारी रखा और आज बॉलीवुड का उभरता हुआ सितारा बन चुका है। परेशानियों के बीच अक्षत्र पढ़ाई,काम और थिएटर भी साथ साथ करते रहे और अपने सपने अपने जुनून को मरने नही दिया। मासकम्युनिकेशन से डिप्लोमा और दिल्ली की प्रतिष्ठित स्मिता थियेटर ग्रुप से अभिनय की बारीकियां सीखने के बाद फिर अभिनय क्षेत्र में हाथ आजमाने मुम्बई  पहुच गए । अभिनय के दम पर अक्षत्र देखते ही देखते ‘एहसास’,’ख्वाहिशें’जैसे सफल  म्यूजिक वीडियो और दर्जनों लघु फिल्मों व डॉक्युमेंट्री फिल्में कर कई पुरस्कार भी हासिल कर लिए।

फिलहाल अक्षत्र बॉलीवुड के चर्चित गायक शबाब साबरी के नए वीडियो ‘कि क्यों इश्क किया’ में नजर आ रहे हैं,जिससे अक्षत्र खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस गाने को टी सीरीज म्यूजिक ने रिलीज किया है और इस गाने में अक्षत्र के साथ नागिन फेम टेलीविजन स्टार निकित शर्मा नजर आ रहे हैं। जिसे दर्शको खूब पसंद कर रहे हैं। महज कुछ ही दिनों में इस गाने में 40 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और यह नम्बर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। उत्साहित अक्षत्र कहते हैं – “टी सीरीज और शबाब साबरी जैसे गायक के साथ काम कर किसी सपने के सच होने जैसा है।ऐसे दिनों का इंतजार बचपन से किया करता था आज सफलता आई, तो अपने साथ कई जिम्मेदारियां भी लाई हैं। यह हर रोज कुछ बेहतर करने को प्रेरित करती हैं। मेरा वेटर से एक अभिनेता तक का सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा। मैने पलक मुच्छाल,यासिर देसाई जैसे चर्चित बॉलीवुड कलाकारों के साथ कई गाने रिकॉर्ड किए हैं,जो कि जल्द ही रिलीज होने वाले हैं। इसके अलावा  कई अन्य बड़े बैनर की फिल्मंे और वेब सीरीज भी करने जा रहा हूँ,लेकिन जब तक इनकी आधिकारिक घोषणा नही हो जाती,तब तक मेरा कुछ भी कहना उचित नही होगा।’’

SHARE

Mayapuri