इम्तियाज अली ने चमकीला के धूम्रपान सीन्स की शूटिंग को लेकर कही ये बात

डायरेक्टर इम्तियाज अली अपनी हालिया रिलीज फिल्म अमर सिंह चमकीला दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस बीच इम्तियाज अली ने अमर सिंह चमकीला के धूम्रपान सीन्स की शूटिंग के बारे में बात की.

author-image
By Asna Zaidi
New Update
Chamkila
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

डायरेक्टर इम्तियाज अली अपनी हालिया रिलीज फिल्म अमर सिंह चमकीला के लिए खूब तारीफें बटोर रहे हैं.नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आ रही है. इस बीच इम्तियाज अली ने अमर सिंह चमकीला के धूम्रपान सीन्स की शूटिंग के बारे में बात की.

अमर सिंह चमकीला के धूम्रपान सीन्स को लेकर बोले इम्तियाज अली

Amar Singh Chamkila Imtiaz Ali Behind The Scenes does not want Diljit to  smoke Cigarette Chamkila: नहीं चाहता था दिलजीत पिए सिगरेट, इसलिए अमर सिंह  चमकीला में... इम्तियाज अली ने खोला अब

आपको बता दें एक इंटरव्यू में  इम्तियाज अली ने दर्शकों के सवालों के जवाब दिए. वहीं एक दर्शक द्वारा की गई टिप्पणियों में से एक यह थी कि कैसे इम्तियाज ने दिलजीत को सिगरेट जलाते हुए दिखाने के लिए एनीमेशन में कटौती की. इस सवाल का जवाब देते हुए इम्तियाज अली ने कहा, "मैं कोशिश करता हूं कि मैं अपनी फिल्मों में किसी को धूम्रपान करते हुए न दिखाऊं।मेरी किसी भी फिल्म में आपने किसी को धूम्रपान करते नहीं देखा होगा! इस फिल्म में यह महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह चमकीला ने अपनी लाइफ में जो कुछ किया था उसका एक अभिन्न हिस्सा था.यह कल्पना नहीं थी, यह वास्तव में हुआ था और इसे दिखाना आवश्यक था.पंजाब के वे सभी लोग जो चमकीला को जानते थे, वे भी जानते हैं कि उसने ऐसा किया था.इसके लिए, मैं दिलजीत को धूम्रपान करते हुए नहीं दिखाना चाहता था, और वह वैसे भी धूम्रपान नहीं करता.तो वह थोड़ी समस्या थी.इसलिए हमने इस कॉमिक बुक स्टाइल के रिसॉर्ट का इस्तेमाल किया".

छत तोड़ने वाले सीन को लेकर बोले इम्तियाज 

Amar Singh Chamkila's Reality: Imtiaz Ali's Untold Story | Times Now

वहीं इम्तियाज अली ने अमर सिंह चमकीला में कई महत्वपूर्ण सीन्स में एनीमेशन का उपयोग किया है, जिसमें पंजाब में हिंसा को दर्शाने से लेकर उन्हें 'छत तोड़ने वाले कलाकार' के रूप में पेश करने तक के दृश्य शामिल हैं, जहां फैंस की भीड़ के कारण छतें गिर जाती हैं. उन्होंने कहा, "उन्हें छत तोड़ने वाला कलाकार कहा जाता था, जो उनकी सफलता और जश्न का एक पैमाना था.लेकिन जब आप इसे वास्तविक जीवन में शूट करते हैं, तो यह बहुत दर्दनाक सीन होगा, जिसमें सैकड़ों लोग गिरते हैं और खुद को चोट पहुंचाते हैं.हम यह कैसे कह सकते हैं कि यह एक अच्छी बात है.उस दर्द को बाहर न आने देने के लिए, हमने इस पर एनीमेशन का इस्तेमाल किया.इसलिए, इसके इस्तेमाल के कुछ कारण थे.मैं एक पौराणिक कथा बनाने के लिए सावधान था, और मुझे लगा कि यह एक अच्छी शैली है जिसके माध्यम से इसे बनाया जा सकता है".

Read More:

अपने करियर मे इंटीमेट या किसिंग सीन न करने पर सोनाक्षी ने दिया रिएक्शन

Ayush Sharma ने Arpita Khan से तलाक की अफवाहों पर तोड़ी चुप्पी

वैजयंती माला और चिरंजीवी को किया गया पद्म विभूषण से सम्मानित

भंसाली ने गुस्से में सेट पर फेंके फोन, सोनाक्षी सिन्हा ने बताया सच

 

Latest Stories