वैजयंती माला और चिरंजीवी को किया गया पद्म विभूषण से सम्मानित

Padma Vibhushan: मेगास्टार चिरंजीवी और दिग्गज अदाकारा वैजयंतीमाला को गुरुवार 9 मई, 2024 को भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  ने दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया.

New Update
Vyjayanti Mala and Chiranjeevi

Vyjayanti Mala and Chiranjeevi

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ताजा खबर: Padma Vibhushan: मेगास्टार चिरंजीवी और दिग्गज अदाकारा वैजयंतीमाला को गुरुवार 9 मई, 2024 को भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  ने दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया. यह कार्यक्रम दिल्ली के दरबार हॉल में हुआ. इस अवसर पर भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल थे.

पद्म विभूषण मिलने पर वैजयंतीमाला ने जाहिर की खुशी

पद्म विभूषण से सम्मानित होने परवैजयंती माला ने कहा, '"मुझे अपने भगवान को उनकी करुणा, दयालुता और दया के लिए धन्यवाद देना है... यह हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी और भारत सरकार हैं जिन्होंने मेरी कला को पहचाना है. नृत्य के साथ-साथ फिल्मों में भी. मुझे 1969 में पद्मश्री मिला और अब पद्म विभूषण यह पुरस्कार पाकर मैं बहुत खुश और विनम्र हूं. ये मेरे लिए बहुत बड़ी बात है". बता दें वैजयंतीमाला ने साल 1949 में फिल्मों की दुनिया में कदम रखा. उन्होंने 50-80 के दशक में दिलीप कुमार, देव आनंद, राजेंद्र कुमार के साथ काम किया. 1970 के बाद वह फिल्मों से दूर हो गईं लेकिन कला के क्षेत्र में काम करती रहीं.

चिरंजीवी ने जताया आभार

चिरंजीवी ने पद्म विभूषण पुरस्कार मिलने पर खुशी जताई और देश की जनता का प्यार और समर्थन देने के लिए आभार भी जताया. उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा. "कला प्रेमियों को, कला के क्षेत्र में मेरा साथ देने वाले सभी लोगों को, मेरा आभार. पद्म विभूषण पुरस्कार देने वाली केंद्र सरकार को, इस अवसर पर मुझे बधाई देने वाले सभी लोगों को, मेरी ओर से बहुत-बहुत बधाई”.

 

Vyjayanti Mala and Chiranjeevi | Vyjayanti Mala

Read More:

भंसाली ने गुस्से में सेट पर फेंके फोन, सोनाक्षी सिन्हा ने बताया सच

सोनाक्षी ने हीरामंडी के लिए संजय लीला भंसाली का किया आभार व्यक्त

अमूल इंडिया ने की संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज हीरामंडी की तारीफ

विजय देवरकोंडा ने फैंस को दिया एक और गिफ्ट, अपनी नई फिल्म का किया एलान

Latest Stories