इन 10 फिल्मों के पोस्टर्स में दिखी किसिंग करने की क्रिएटिविटी

0 174

बॉलीवुड फिल्मों में अब काफी कुछ बदल गया है फिर चाहे वो एक्टिंग, एडिटिंग, म्यूजिक, फिल्म में दिखाई गई लोकेशन, फिल्म शूट होने का तरीका, प्रमोशन का तरीका और कंटेट सब कुछ पहले से काफी बदल गया है। यहां एक चीज और बदल गई और वो है पोस्टर जी हां आपने कभी गौर किया है बॉलीवुड के पोस्टरों पर अब काफी ध्यान दिया जाता है पोस्टर में क्रिएटिविटी दिखाई जाती है। पहले फिल्मों के पोस्टर पर कोई टैगलाइन नही होती थी अब फिल्मों के पोस्टरों पर एक टैगलाइन भी होती है जिससे फिल्म की स्टोरी का अंदाजा लगाया जाता है। हाल ही में फिल्म ‘मलंग’ का पोस्टर रिलीज हुआ था इस पोस्टर में मेकर्स ने किसिंग क्रिएटिविटी दिखाई। ‘मलंग’ से पहले भी मेकर्स ने पोस्टरों में किसिंग क्रिएटिविटी का अलग नमूना पेश किया आज हम आपको उन्हीं फिल्मों के बारे में बताएंगे।

काइट्स

साल 2010 में रितिक रोशन की फिल्म ‘काइट्स’ में रितिक और बारबारा मोरी पोस्टर में पैशनेट किस करते नजर आए थे इतना नही रितिक और बारबारा के बीच फिल्म में भी कई इंटीमेंट सीन थे। खबरों की मानें तो रितिक और बारबारा मोरी के बीच इस फिल्म के बाद अफेयर हो गया था।

मर्डर 2

साल 2011 में मोहित सूरी की फिल्म ‘मर्डर’ में इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नांडिज के बीच इंटीमेंट सीन की भरमार थी। वही फिल्म के पोस्टर में दोनों इंटीमेंट नजर आए थे। बता दें की इस फिल्म से जैकलीन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था।

आशिकी 2

Ashiqui 2

साल 2013 में आई ये फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा पॉपुलर फिल्मों में से थी, मोहित सूरी के निर्देशन में बनी ये फिल्म यूथ को काफी पसंद आई थी इस फिल्म से श्रद्धा कपूर और आदित्य रॉय कपूर रातों रात स्टार बन गए थे। पोस्टर में  श्रद्धा और आदित्य का वो जैकेट ओढ़कर किस करना कोई कैसे भूल सकता है। हालांकि ऐसा ही सीन पुरानी वाली ‘आशिकी’ में भी है लेकिन इस सीन ने दुबारा यादें ताजा कर दी थी। ये दोनों ही फिल्म सुपरहिट हुई थी।

की एंड का

2016 में आई आर. बाल्की की ये फिल्म काफी चर्चा में थी क्योंकि इस फिल्म में करीना ने पर्दे पर अर्जुन कपूर को किस किया था। इतना ही नही फिल्म के एक पोस्टर में करीना और अर्जुन किचन में पैशनेट सीन करते हुए नजर आए थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थी।

ओके जानू

आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर ‘आशिकी’ के बाद एक बार फिर  OK Jaanu में साथ नजर आएं और पर्दे पर इन दोनों को देखने के लिए दर्शक काफी एक्साइटेड थे। फिल्म के कई पोस्टर रिलीज हुए जिसमें दोनों की एक अलग केमिस्ट्री दिखी, किस करते हुए होठों के बीच में हाथ करते हुए पोस्टर लोगों को काफी पसंद आया लेकिन ये फिल्म लोगों पसंद नही आई।

बेफिक्रे

2016 में आई ‘बेफिक्रे’ आदित्य चोपड़ा की कमबैक फिल्म थी उन्होंने डायरेक्शन में 8 साल बाद वापसी की थी। रणवीर सिंह और वाणी कपूर स्टारर ये फिल्म उस साल काफी चर्चा में रही, चर्चा की वजह थे वाणी और रणवीर के बीच किसिंग केमिस्ट्री जो किसिंग केमेस्ट्री और क्रिटिविटी फिल्म के पोस्टर में दिखी वही फिल्म में भी दिखी फिल्म में रणवीर और वाणी के बीच 23 किसिंग सीन फिल्माए गए थे। लेकिन ये किसिंग सीन दर्शकों को रिझा नही पाएं।

जलेबी

2018  में आई फिल्म ‘जलेबी’ अपने पोस्टर को लेकर काफी चर्चा में रही फिल्म के पोस्टर में एक्टर वरुण मित्रा और रिया चक्रवर्ती के बीच फिल्माया गया किस काफी वायरल हुआ था। इस सीन में रिया ट्रेन की खिड़की से बाहर लगभग आधी झुककर एक्टर को किस कर रही होती है। हालांकि ये सीन फिल्म में नही है ये सिर्फ फिल्म रिया द्वारा लिखी बुक का कवर होता है। ये पोस्टर प्रमोशन के लिए इस्तेमाल किया गया था।

मलंग

हाल ही में रिलीज हुआ मोहित सूरी के फिल्म ‘मलंग’ का पोस्टर लोग काफी पसंद कर रहे हैं फिल्म के पोस्टर में दिशा पाटनी आदित्य रॉय के कंधे पर बैठकर किस करते हुए नजर आ रही है। इतना ही नही फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो गया जिसमें दिशा और आदित्य के बीच काफी इंटीमेंट सीन फिल्माए गए। ये फिल्म 7 फरवरी को रिलीज होगी।

रथम

2018 में आई साउथ फिल्म ‘रथम’ में फिल्म के लीड एक्टर्स पर फिल्माया गया किसिंग काफी क्रिएटिव था आप इस पोस्टर को देखेंगे तो आप खुद समझ जाएंगे।

बेईमान लव

साल 2016 में आई सनी लियोन और रजनीश दुग्गल स्टारर फिल्म ‘बेईमान लव’ में दोनों ने काफी इंटीमेंट सीन दिए थे फिल्म के एक पोस्टर में सनी लियोन और रजनीश दुग्गल कार की सीट पर खड़े होकर किस करते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको इन किसिंग सीन में सबसे क्रिएटिव किसिंग सीन किस पोस्टर में लगा हमें कमेंट करके जरुर बताएं

और पढ़े: 2019 में इन 10 वेब सीरीज एक्ट्रेसेस ने की बोल्डनेस की सारी हदें पार

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply