8 Bollywood Star जिन्होंने रिजेक्ट किया हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों का ऑफर

1 min


दुनिया में दो बड़ी फिल्म इंडस्ट्री यानी बॉलीवुड और हॉलीवुड होने की वजह से हर साल 1500 से ज्यादा फिल्में बनती हैं. और कलाकारों का इन दोनों में से किसी एक का भी सुपरस्टार होना अपने आपमें ही एक बड़ी बात है. और साथ ही ये एक सपने जैसा है कि करोड़ों लोग आपको जानें. इस बात का अंदाज़ा आप इसी से लगा सकते हैं कि प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और इरफान खान ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने न केवल बॉलीवुड में ही बल्कि हॉलीवुड की भी कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. लेकिन, कई ऐसे मौके भी आए जब Bollywood Star ने हॉलीवुड के कई बड़े प्रोजेक्ट्स को ठुकरा दिया. तो आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंवे हॉलीवुड फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था…

शाहरुख खान

शाहरुख खान एक ऐसे bollywood star स्टार हैं, जिनके पूरी दुनिया में फैंस हैं. ये बात कम ही लोगों को पता है कि अवॉर्ड विनिंग फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर (Slumdog Millionaire) में अनिल कपूर का रोल पहले शाहरुख खान को ही ऑफर किया गया था. लेकिन ऐसा कहा जाता है कि शाहरुख खान को लगा कि वो रोल उनके सूट नहीं करेगा इसलिए उन्होंने फिल्म को करने से इनकार कर दिया.

दीपिका पादुकोण

Bollywood Star दीपिका पादुकोण को फिल्म फ्यूरियस-7 (Furious 7) के लिए रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उस समय दीपिका अपनी फिल्म हैप्पी न्यू ईयर की शूटिंग में बिजी थीं, जिसकी वजह से उन्हें इस फिल्म के लिए मना करना पड़ा. उसके बाद दीपिका ने फिल्म XXX: The Return of Xander Cage से अपना हॉलीवुड डेब्यू किया. इस फिल्म में उनके साथ विन डीजल (Vin Diesel) मुख्य भूमिका में थे.

इरफान खान

हिंदी फिल्मों के बेहतरीन और वर्सेटाइल एक्टर इरफान खान अबतक कई हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. उन्हीं में से एक है क्रिस्टोफर नोलन (Christopher Nolan) की फिल्म Interstellar जिसके लिए इरफान ने मना कर दिया था और फिर ये फिल्म हॉलीवुड एक्टर मैट डेमन (Matt Damon) को मिल गई. इस फिल्म को इरफान ने इसलिए करने से इनकार कर दिया था क्योंकि जब उन्हें इस फिल्म का ऑफर मिला तो वो अपनी फिल्म डी-डे (D-Day) और द लंचबॉक्स (The Lunchbox) की शूटिंग में बिजी थे.

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक रोशन को पिंक पैंथर-2 (Pink Panther 2) के लिए रोल फर हुआ था, इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन भी मुख्य भूमिका में नज़र आईं थीं. लेकिन इस फिल्म को ऋतिक ने अपने बिजी शेड्यूल के चलते करने से मना कर दिया था.

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा अब इंटरनेशनल स्टार बन चुकी हैं, इसमें कोई शक नहीं है. प्रियंका को सुपरहिट फिल्म इममॉर्टल्स (Immortals) के लिए रोल ऑफर हुआ था. लेकिन उस दौरान वो अपनी फिल्म 7 खून माफ की शूटिंग में बिजी थीं और उनके पास डेट्स नहीं थीं, जिसकी वजह से प्रियंका को इस फिल्म के लिए इनकार करना पड़ा.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को हॉलीवुड की एक अनटाइटल्ड फिल्म में ड्वेन जॉनसन के साथ एक बड़ा रोल ऑफर किया गया था, लेकिन अक्षय ने फिल्म को करने से इस लिए मना कर दिया क्योंकि उस समय वो अपने बॉलीवुड करियर को फेमस पर फोकस करना चाहते थे.

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म ट्रॉए (Troy) में ब्रैड पिट के साथ ब्राइसीस (Briseis) का रोल ऑफर हुआ था. लेकिन ऐश्वर्या फिल्म में स्क्रिप्ट की डिमांड पर बोल्ड सींस करने में कम्फर्टेबल नहीं थीं.

रोनित रॉय

रोनित रॉय को ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग फिल्म ज़ीरो डार्क थर्टी में रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उस दौरान रोनित फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में बिजी थे, इस वजह उन्होंने ये फिल्म करने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें- मुँह के कैंसर से पीड़ित शाहरुख खान की बहन का पाकिस्तान में निधन

Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये