मुँह के कैंसर से पीड़ित शाहरुख खान की बहन का पाकिस्तान में निधन

1 min


किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान की बहन नूरजहां का निधन हो गया है। पाकिस्तान में रह रही नूरजहां काफी लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थी। इस बात की जानकारी शाहरुख के जीजा आसिफ बुरहान ने दी। बुरहान ने कहा की नूरजहां काफी वक्त से मुंह के कैंसर पीड़ित थी। नूरजहां के छोटे भाई मंसूर ने इस खबर को कंफर्म किया है।

नूरजहां के पति आसिफ बुरहान के अनुसार, शाहरुख के पिता और नूरजहां के पिता भाई थे। ऐसे में नूरजहां शाहरुख खान की चचेरी बहन थी। दोनों अक्सर फोन पर बातें करते रहते थे। वहीं शाहरुख खान भी बचपन में अपने माता पिता के साथ दो बार पेशावर बहन के घर गए थे।  नूरजहां दो बार शाहरुख खान से मिलने उनके घर आई थीं। दोनों के बीच काफी प्रेम भाव था। 52 वर्षीय नूरजहां पाकिस्तान पेशावर के कायसा ख्वानी बाजार के करीब मोहल्ला शाह वली कताल इलाके में रहती थीं।

बता दें की नूरजहां पाकिस्तान में एक जानामाना नाम थी वो पेशावर में जिला और शहर काउंसलर भी थीं, नूर राजनीतिक रूप से सक्रिय थीं। नूर 2018 में उस वक्त चर्चा में आई थी जब उन्होंने 2018 के आम चुनाव में अपना नामांकन दाखिल किया था लेकिन बाद में उन्होंने नॉमिनेशन पर्चा वापस ले लिया था। नूरजहां के पाकिस्‍तान की कई राजनीतिक हस्तियों से अच्‍छे संबंध थे।

आपको बता दें की शाहरुख के कई फैमिली मेंबर पाकिस्तान में रहते हैं एक इंटरव्यू में शाहरुख खान इस बात की पुष्टि कर चुके हैं इंटरव्यू में उन्होंने कहा था की मेरा परिवार पाकिस्तान के पेशावर से है और अभी भी कुछ लोग वहां रहते हैं मैं वहां जाने के लिए काफी एक्साइटेड हूं मै बच्चों को वहां ले जाना चाहता हूं। इतना ही नही शाहरुख ने आगे कहा था की जब में अपने माता-पिता के साथ पाकिस्तान गया था तब की यादें अभी भी मेरे जहन में ताजा है। वहां लोगों का रवैया बहुत नर्म है वहां के लोग मेहमानवाजी भी अच्छी करते हैं। वहां के लोगों से मैंने प्यार करना सीखा है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार शाहरुख फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास सफलता नही मिल पाई थी। अब फैंस शाहरुख की अगली फिल्म की अनाउंसमेंट का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि मीडिया में कई खबरें है की शाहरुख जल्द ही राजकुमार हिरानी के साथ काम करते नजर आएंगे लेकिन इसकी ऑफिशियल पुष्टि अभी नही हुई है। फिलहाल शाहरुख अभिषेक बच्चन अभिनीत फिल्म ‘बॉव बिस्वास’ को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

और पढ़े: टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा ने किया सुसाइड, आमिर खान के साथ कर चुकी है काम


Like it? Share with your friends!

Pankaj Namdev

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये