अमेरिका में लॉकडाऊन के दौरान आमिर खान की 3 Idiots का बजा डंका, हॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ा..

1 min


3 Idiots

अमेरिका में लॉकडाऊन के दौरान 3 Idiots देखकर टाइम पास कर रहे हैं लोग

भारतीय सिनेमा ने धीरे धीरे ही सही लेकिन अब अपनी एक अलग पहचान बना ली है। और अब विदेशों में भी इसका डंका बजने लगा है। इंडियन फिल्म्स अब विदेशों में भी खूब पसंद की जाने लगी हैं। इसका ताज़ा उदाहरण अमेरिका में लॉकडाऊन के दौरान देखने को मिला है जहां सुपरहिट बॉलीवुड फिल्म 3 Idiots लोगों की पहली पसंद बन गई है।

लॉकडाऊन के दौरान सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बनी

3 Idiots, 3 Idiots Movie, 3 Idiots Film

Source – latlong

जी हां….आमिर खान की 3 Idiots को हाल के दिनों में अमेरिका में सबसे ज्यादा देखा गया है। आलम ये है कि इस फिल्म ने बड़ी बड़ी हॉलीवुड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है। लोग द डार्क नाइट, एवेंजर्स इनफिनिटी वार, इनसेप्शन, द शॉशांक रिडेंप्शन, मैरिज स्टोरी और द प्लेटफॉर्म की बजाय थ्री इडियट्स को देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। अगर ऐसा भारत में होता तो शायद कोई बड़ी बात नहीं होती। लेकिन अमेरिका में भारतीय फिल्म के नाम ऐसा रिकॉर्ड वाकई भारतीय सिनेमा की बड़ी उपलब्धि है।

लोगों को पसंद आ रही है 3 Idiots

अमेरिका में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाऊन हुआ जिसके चलते लोग घरों में ही बंद रहने को ही मजबूर थे। ऐसे में मनोरंजन का केवल एक ही साधन था टीवी। एक रिपोर्ट के मुताबिक यूएस में जब लॉकडाऊन हुआ तो लोगों ने सबसे ज्यादा आमिर खान स्टारर 3 इडियट्स ही देखी। वहीं इस उपलब्धि से फिल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी भी काफी खुश हैं। उन्होने अपनी खुशी का इज़हार करते हुए कहा कि जिस फिल्म को हमने एक दशक पहले बनाया था, उसे लोग आज भी पसंद कर रहे हैं, उसे खुले दिल से स्वीकार रहे हैं।

फिल्म की कहानी से लेकर डायलॉग तक हुए थे हिट

3 Idiots, 3 Idiots Movie, 3 Idiots Film

Source – Search English

आमिर खान, शरमन जोशी, करीना कपूर, आर माधवन और बोमन ईरानी जैसे कलाकारों से सजी इस फिल्म को 2009 में रिलीज़ किया गया था। तब भी इस फिल्म को भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया और फिल्म सुपरहिट रही थी। इस फिल्म की खासियत थी इसकी कहानी और लोगों को इसके डायलॉग भी खूब पसंद आए थे। कॉमेडी जोनर की इस फिल्म ने हंसते हंसाते कई खास संदेश समाज को दिए…नतीजा बॉक्स ऑफिस के कई रिकॉर्ड इस फिल्म के नाम रहे।

चीन में भी काफी पसंद की जा चुकी है 3 इडियट्स

वहीं शायद ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि आमिर खान की ये फिल्म चीन में रिलीज़ होने वाली दूसरी हिंदी फिल्म थी। इस फिल्म को वहां भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। और फिल्म ने 16 करोड़ रूपए कमाए थे। वहीं अब अमेरिका के लोगों को भी ये फिल्म काफी पसंद आई है।

और पढ़ेंः इरफान खान की ये 5 हॉलीवुड फिल्में साबित करती हैं कि वो बॉलीवुड के लिए एक ‘खजाना’ थे


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये