एक्टर रोनित रॉय का अमेरिका में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से क्या है संबंध,जानें क्यों हो रहे हैं ट्रेंड

1 min


George Floyd Ki maut

जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद जानें क्यों अमेरिका में ट्रेंड हो रहे हैं एक्टर रोनित रॉय

अमेरिका में इस वक्त कोरोनावायरस से ही हाहाकार नहीं मचा है बल्कि अमेरिकी प्रशासन के सामने एक और चुनौती खड़ी हुई है। ये चुनौती है अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हो रहे प्रदर्शनों से निपटने की। लेकिन इन प्रदर्शनों के बीच अचानक ही भारतीय एक्टर रोनित रॉय अमेरिका में ट्रेंड होने लगे हैं। क्या है ये पूरा मामला, बताते हैं विस्तार से आपको।

एक वीडियो को लेकर चर्चा में आए हैं रोनित

दरअसल, ये पूरा मामला एक वीडियो को लेकर सामने आया है। ये वीडियो रोनित ने कोरोनावायरस को लेकर पोस्ट किया था। जिसमें वो टीशर्ट से मास्क बनाते हुए नज़र आ रहे हैं। लेकिन अब ये वीडियो अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद काफी ट्रेंड कर रहा है। किसी अमेरिकी नागरिक ने इस वीडियो को अपने अकाउंट से शेयर किया है और लिखा है – ‘अगर कोई आज प्रोटेस्ट के लिए जा रहा है तो ये एक तरीका है जिससे आप अपनी टीशर्ट से मास्क बना सकते हैं। कृप्या अपने शेड्स ना भूलें।’

अमेरिकी प्रदर्शनकारियों में लोकप्रिय हो रहा है ये तरीका

वहीं अब रोनित रॉय का ये तरीका अमेरिका में हो रहे प्रदर्शनों में हिस्सा लेने वाले लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। ये वीडियो काफी पुराना है लेकिन अमेरिका में इस वक्त ये काफी ट्रेंड कर रहा है।

कैसे हुई जॉर्ज फ्लॉयड की मौत

आपको बता दें कि ये पूरा मामला अमेरिका के मिनीपोलिस का है जहां पर अश्वेत अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का आरोप पुलिस पर लग रहा है। जिसके बाद अमेरिका में खूब प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनों की आंच व्हाइट हाउस तक पहुंच गई है। व्हाइट हाउस के बाहर भी जमकर प्रदर्शन हुआ जिसके बाद व्हाइट हाउस की लाइटें भी बंद कर दी गई। इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बंकर में भी छिपने की ख़बरें आने लगीं।

बॉलीवुड सेलेब्स ने भी घटना पर जताया है विरोध

अमेरिकी अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का विरोध हॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेसस ने भी जताया है। वहीं इस घटना के विरोध में अब बॉलीवुड सेलेब्स भी आवाज़ उठा रहे हैं। प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर के अलावा कई सेलेब्स जॉर्ज के लिए न्याय की मांग कर चुके हैं। करीना कपूर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम से इसको लेकर पोस्ट भी किया था।

और पढ़ेंः एक्ट्रेस मोहेना कुमारी, उनके सास-सुसर और 17 स्टाफ मेंबर्स को हुआ कोरोना !


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये