सामाजिक असमानता को बढ़ावा देने वाले ब्रेडमेकर के विवादित ऐड पर अब एक्ट्रेस हेमामालिनी ने दी सफाई, जानें क्या है पूरा मामला?

1 min


Actress Hemamalini

एक्ट्रेस हेमामालिनी इस ब्रैंड को लंबे समय से कर रही हैं प्रमोट

हाल ही में एक ब्रैंड के आटा और ब्रेड मेकर की एक ऐड सामने आई थी जिस पर आरोप लगे कि वो ऐड सामाजिक असमानता को बढ़ावा दे रही है। चूंकि इस ब्रैंड को लंबे वक्त से एक्ट्रेस हेमामालिनी भी प्रमोट कर रही हैं। इसीलिए वो भी आलोचनाओं का सामना कर रही थीं और अब इस मामले में उन्होने भी सफाई दी है।

दरअसल, इस विज्ञापन के सामने आने के बाद हेमामालिनी पर सामाजिक भेदभाव को बढ़ावा देने के भी आरोप लग रहे थे जिन पर अब उन्होने सामने से आकर पूरी सफाई दी है। अभिनेत्री ने ट्विटर के ज़रिए अपनी पूरी बात कही है।

क्या कहा है अभिनेत्री हेमामालिनी ने?

ट्विटर पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट शेयर करते हुए एक्ट्रेस हेमामालिनी ने कहा –

‘विज्ञापन में जो दिखाया गया है, वह मेरे उसूलों के खिलाफ है। मैं समाज के सभी वर्गों का सम्मान करती हूं। कंपनी के चेयरमैन ने भी इस ऐड पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है।

आपको बता दें कि ये ऐड कैंट आरओ सिस्टम ब्रैंड का था। इस ब्रैंड से हेमा मालिनी और उनकी बेटी ईशा देओल लंबे अरसे से जुड़ी हुई है। और केंट आरओ की ऐड में नज़र आती हैं। अब इस कंपनी ने आटा और ब्रेड मेकर निकाला है। जिसको लेकर ये पूरा विज्ञापन था।

क्या था ऐड पर विवाद का कारण

चलिए अब आपको इस पूरी ऐड पर विवाद का कारण भी बता देते हैं। ये ऐड कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान ही रिलीज़ किया गया है। जिसमें कहा गया- क्या आप अपनी मेड को हाथों से आटा गूंथने देंगे? उनके हाथ संक्रमित हो सकते हैं। और कंपनी ने अपने आटा और ब्रेड मेकर के इस्तेमाल की बात कही। ताकि वो संक्रमण से बचे। जब ये विज्ञापन सामने आया तो लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और सामाजिक भेदभाव को बढ़ावा देने का आरोप भी कंपनी पर लगाया। साथ ही उन्होने हेमामालिनी को ट्रोल किया।

कंपनी ने क्या दी सफाई ?

इस पूरे विवाद के सामने आने के बाद अब कंपनी के चेयरमैन महेश गुप्ता ने ट्विटर पर सफाई दी। उन्होंने लिखा-

“आटा मेकर के इस विज्ञापन को पब्लिश करने के लिए हम माफी मांगते हैं। हमारी मंशा गलत नहीं थी, लेकिन इसे गलत तरीके से प्रसारित किया गया। हमने यह विज्ञापन हटा लिया है। हम समाज के हर वर्ग का सम्मान करते हैं।”

और पढ़ेंः अमेरिका में उठ रही है Justice for Goerge Floyd की मांग, जानें कौन हैं ये जिनके लिए करीना कपूर खान भी मांग रही हैं न्याय