अमेरिका में उठ रही है Justice for Goerge Floyd की मांग, जानें कौन हैं ये जिनके लिए करीना कपूर खान भी मांग रही हैं न्याय

1 min


Justice for Goerge Floyd

सोशल मीडिया पर उठ रही है Justice for Goerge Floyd की मांग, करीना ने भी दिया मुहिम का साथ

एक बार फिर अमेरिका में रंगभेद का मामला सामने आया है। जहां पर मिनेसोटा में पुलिस अधिकारियों पर एक अफ्रीकी मूल के अमेरिकी शख्स को घुटनों के नीचे दबाकर मार डालने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसके बाद हर ओर Justice for Goerge Floyd की मांग उठ रही है। खास बात ये है कि अब बॉलीवुड सेलेब्स भी जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय मांग रहे हैं।

करीना कपूर खान ने की Justice for Goerge Floyd की मांग

करीना कपूर खान ने भी जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय की मांग की है। उन्होने ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उन्होने दिखाया है कि अमेरिका में रंगभेद अभी भी जारी है। और अभी तक कुछ भी नहीं बदला है।

वहीं इस पूरे मामले को लेकर हॉलीवुड सेलेब्स ने एक मुहिम शुरु कर दी है। जिसमे 46 साल के जॉर्ज फ्लॉयड के लिए न्याय मांगा जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

ये पूरा मामला अमेरिका के मिनेसोटा से सामने आया है जहां पर सड़क पर एक शख्स को लेटे हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो में कुछ पुलिस अधिकारियों ने उस अफ्रीकी मूल के अमेरिकी शख्स जॉर्ड फ्लॉयड का गला घुटनों के नीचे दबा रखा है। वो व्यक्ति पुलिस से बार बार सांस लेने में असमर्थता होने की बात भी कह रहा है लेकिन पुलिसवालों ने उसकी एक ना सुनी और उसकी मौत हो गई। बस ये वीडियो जब से वायरल हुआ तभी से लोगों में काफी आक्रोश है। सिर्फ अमेरिका ही नहीं बल्कि इस मामले की गूंज अब दूसरे देशों में सुनाई देने लगी है। और लोग Justice for Goerge Floyd की मांग कर रहे हैं।

पुलिस का बयान भी आया है सामने

इस मामले में पुलिस की दलील भी है उनके मुताबिक जालसाजी के एक मामले की जांच चल रही थी और उसी दौरान उस शख्स को बाहर निकाला गया था। जैसे ही जॉर्ज फ्लॉयड बाहर निकला तो उसने पुलिस अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की भी की जिसके जवाब में अधिकारियों ने उसे हथकड़ी लगाकर जमीन पर गिराया था। इसीलिए एक पुलिस अधिकारी ने उसकी गर्दन पर अपना घुटना रखा जिससे उसकी मौत हुई।

भारी संख्या में लोगों ने किया प्रदर्शन

इस मामले के सामने आने के बाद लोग अब प्रदर्शन भी कर रहे हैं मिनिसोटा में घटनास्थल के पास लोग भारी संख्या में इक्ठ्ठा हुए जिन्होने जॉर्ज फ्लॉयड के मुखौटे पहने हुए थे और उन मुखौटों पर लिखा था “Please I Can’t Breathe” हालांकि इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को नौकरी से हटा दिया गया है लेकिन फिर भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हो रहा है।

और पढ़ेंः नियमों को ताक पर रखकर लॉकडाऊन में हुई राम गोपाल वर्मा की कोरोनावायरस पर फिल्म की शूटिंग? फेडरेशन भेजेगा नोटिस

SHARE