अभिनेत्री कंगना रनौत ने Forbes India मैगज़ीन को भेजा लीगल नोटिस, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

1 min


Rangoli Chandel

अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म “पंगा” को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है। इसी के चलते बड़ी खबर आ रही है कि फ़ोर्ब्स इंडिया ने अपनी टॉप 100 सेलीब्रेटीज की लिस्ट जारी की है, जिसमें अभिनेत्री कंगना रनौत 17.05 करोड़ रुपये की लगभग कमाई के आंकड़ों को बताया गया है। इस लिस्ट में कंगना को 70वें स्थान पर रखा गया  है। फ़ोर्ब्स इंडिया के द्वारा बताए गए यह आंकड़े कंगना की बहन रंगोली चंदेल को बिल्कुल पसंद नही आए। इसी के चलते रंगोली ने फ़ोर्ब्स इंडिया को नोटिस भेज दिया और मैगज़ीन पर आरोप भी लगाया, कि फ़ोर्ब्स इंडिया फर्जी है। आगे जानिए क्या है पूरा मामला ?

क्यों भेजा रंगोली चंदेल ने फ़ोर्ब्स इंडिया को लीगल नोटिस, क्या है वजह?

खबर है कि रंगोली ने फ़ोर्ब्स इंडिया पर एक्ट्रेस कंगना रनौत की गलत इनकम बताने का आरोप लगाया है। रंगोली ने आगे बताया कि अभिनेत्री ‘कंगना’ फ़ोर्ब्स इंडिया मैगज़ीन में बताई हुए राशि से ज्यादा टैक्स देती है। इस बात की जानकारी रंगोली ने सोशल मीडिया पर खुद शेयर की है और इसी के साथ मैगज़ीन से उनके सेलीब्रेटीज के इनकम जानने के स्त्रोतों के बारे में भी पूछा है।

रंगोली द्वारा ट्वीटर पर उनके द्वारा भेजे हुए नोटिस में लिखा है कि “डियर फ़ोर्ब्स इंडिया हमारी लीगल टीम आपको लीगल नोटिस भेज चुकी है, लेकिन हमें अभी तक हमारे सवाल का कोई जवाब नही मिला है। कृप्या आप यह बताएगें कि आप कैसे स्टारों की इनकम के बारे में जानते है, आपके जानने के स्त्रोत क्या है? कृप्या करके सवाल का जल्दी से जवाब दें”।

क्या लिखा रंगोली ने लीगल नोटिस में?

रंगोली द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किए नोटिस में लिखा है, “कि इस लिस्ट में मेरे क्लाइंट कंगना रनौत के नाम को गैरकानूनी तरीके से दर्शया गया है। इस लिस्ट में उनकी अनुुमति के बिना मेगज़ीन में दिखाई गई जानकारी गलत है। ‘फोर्ब्स इंडिया सेलिब्रिटी 100 लिस्ट’ में (1 अक्टूबर 2018 से 30 सितंबर 2019 तक) कंगना रनौत की कमाई को वर्ष 2019 में 17.05 करोड़ रुपये बताकर उसे 70 रैंक पर रखा गया है। लिस्ट में कंगना की इनकम पूरी तरह से गलत बताई गई है।

इसी के साथ रंगोली ने ट्वीट में आगे लिखा कि ‘कंगना खुद भी नही जानती की उनकी साल की इनकम कितनी है। इस बात की जानकारी उनके अकाउंट्स डिपार्टमेंट को ही पता होती है। हम उन्हें पूरी जानकारी देते हैं जो कि काफी खुफिया होती हैं।’

इससे पहले रंगोली ने ट्वीट में लिखा था- “ये फोर्ब्स इंडिया (Forbes India) एक नंबर का फ्रोड है, मैं इन्हें चैलेंज करती हूं कि जिन भी सेलेब्स की इनकम इन लोगों ने मैगज़ीन में प्रिंट की है, उसका कोई प्रूव दिखाएं, सब पी आर है, कंगना की जितनी पूरी इनकम लिखी है उससे ज्यादा वो टैक्स चुकाती हैं”।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंगना की बहन सोशल मीडिया पर बेहद एक्टिव रहती है। आए दिन रंगोली सामाजिक मुद्दों पर अपनी राय और बातों को भी लोगों के बीच साझा करती रहती है। अपने बयानोे के चलते रंगोली सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बनी रहती है। बता दें कि कंगना की “पंगा” फिल्म जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होेने वाली है। उनकी यह फिल्म नए साल में 24 जनवरी 2020 को रिलीज होगी।


Like it? Share with your friends!

Hasmine saifi

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये