क्यों अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ पर हुआ विवाद ? जानें पूरा मामला

1 min


Ajay Devgan

अजय देवगन

17वीं शताब्दी पर बन रही अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी: द अनसंग वॉरियर’ मुख्य रूप से तानाजी मालसुरे की जिंदगी पर आधारित है। तानाजी मालसुरे मराठा सरदार और छत्रपति शिवाजी महाराज के करीबी मित्रों में से एक थे। फिल्म तानाजी 10 जनवरी 2020 को रिलीज होने जा रही है, लेकिन अब इस फिल्म पर अखिल भारतीय क्षत्रिय कोली राजपूत संघ ने आपत्ति जताई है। राजपूत संघ ने दिल्ली हाई कोर्ट में फिल्म को लेकर याचिका भी दायर की है।

राजपूत संघ का आरोप है कि फिल्म में महान योद्धा तानाजी मालुसरे के असली वंश को नहीं दिखाया गया है। वहीं, दिल्ली हाई कोर्ट में इस मामले पर 19 दिसंबर को सुनवाई करेगा। बता दें कॉ फिल्म ‘तानाजीः द अनसंग वारियर’ अजय देवगन की 100वीं फिल्म है। फिल्म में अभिनेता अजय देवगन, सैफ अली खान और अभिनेत्री काजोल मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी महाराज के मित्र तानाजी मालसुरे का किरदार निभा रहे हैं। वहीं, रियल लाइफ में अजय देवगन की पत्नी काजोल फिल्म में तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई मालुसरे का किरदार निभाएंगी। अभिनेता सैफ अली खान को फिल्म में विलन उदयभान राठौड़ के किरदार में देखा जा सकेगा। इनके अलावा, फिल्म में जगपति बाबू और शरद केलकर भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

और पढ़ें- सारा अली खान भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली सेलिब्रिटी

SHARE

Sangya Singh