अक्षय कुमार के अबतक के 15 सबसे मज़ेदार और अनोखे किरदार

1 min


अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं, जो अपनी हर फिल्म में अलग-अलग तरह के किरदार में नज़र आते हैं। अक्षय चाहे सीरियस रोल करेंया फिर कॉमेडी, वो हर एक रोल में परफेक्ट होते हैं और अपने हर किरदार से लोगों को फुल एंटरटेन करते हैं। अक्षय की ज्यादातर फिल्में तो ऐसी हैं, जिनमें उनके सीरियस रोल के साथ-साथ उनकी कॉमेडी भी होती है। इतना ही नहीं, अक्षय फिल्मों के अलावा अक्षय जो विज्ञापन करते हैं, उनमें भी उनका रोल सीधा-साधा या सिंपल नहीं होता। फिल्मों की तरह ही अपने हर विज्ञापन में भी अक्षय अनोखे और मजेदार कैरेक्टर में दिखाई देते हैं। आइए आपको बताते हैं कि अक्षय की वो कौन सी फिल्में और विज्ञापन हैं, जिनमें वो बेहद फनी और अनोखे रोल में दिखाई दे चुके हैं…

निरमा एडवांस एड

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी, जिसमें अक्षय राजा के गेटअप में नज़र आ रहे हैं। लेकिन उनका ये गेटअप उनकी किसी फिल्म का नहीं, बल्कि निरमा एडवांस के विज्ञापन के लिए है। अक्षय फिल्मों की तरह ही अपने हर विज्ञापन में भी अलग और अनोखे लुक में दिखाई देते हैं।

रोड सेफ्टी एड

अक्षय कुमार ‘सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’ जागरूकता अभियान की ब्रैंड एंबेसडर हैं। इस विज्ञापन में अक्षय ट्रैफिक पुलिस बनकर बहुत फनी तरीके से लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की बात समझाते हैं।

बोरोलिन सुथॉल एड

बोरोलीन के खुजली मिटाने वाले सुथॉल लोशन के एड में अक्षय कुमार फादर बनकर एड शूट कर रहे होते हैं और बहुत मजाकिया अंदाज में बार-बार अपना डायलॉग बोलते हैं। इस एड को देखकर आप जरूर हंस देंगे।

पॉलिसी बाजार एड

पॉलिसी बाजार के इस एड में अक्षय कुमार यमराज बनकर हॉस्पिटल में पहुंचते हैं औऱ वहां बेड पर लेटे एक मरीज को बेहद फनी तरीके से इंश्योरेंस के बारे में बताते हैं कि वो हम सभी के लिए कितना जरूरी है।

फिल्म- एक्शन रीप्ले

फिल्म एक्शन रीप्ले में अक्षय ने काफी अलग और अनोखा रोल प्ले किया था। इस फिल्म में अक्षय के अपोजिट ऐश्वर्या राय बच्चन थीं। फिल्म कॉमेडी से भरपूर और काफी एंटरटेनिंग थी। इस फिल्म में अक्षय ने 70 के दशक के एक सीधे सादे लड़के का रोल प्ले किया था। पूरी फिल्म में अक्षय उसी गेटअप में नज़र आए थे।

फिल्म- भूल भुलैया

फिल्म भूल भुलैया में अक्षय की एक्टिंग को तो कोई भूल ही नहीं सकता। फिल्म में अक्षय ने सीरियस रोल के साथ-साथ कॉमेडी भी की थी। इस फिल्म में कई जगह-जगह तो आप अपनी हंसी को रोक ही नहीं पाएंगे। फिल्म अक्षय के अलावा, विद्या बालन, अमीषा पटेल, शाइनी आहूजा और राजपाल यादव मुख्य भूमिका में थे।

अनमोल ट्विंज बिस्किट एड

अनमोल ट्विंज बिस्किट के इस एड में अक्षय कुमार के साथ अर्चना पूरन सिंह भी हैं। एड में अक्षय अर्चना पूरन सिंह के पति बने हैं और दोनों एक मैजिक शो देखने जाते हैं। जादूगर अपने जादू से अर्चना पूरन सिंह को गायब कर देता है तो अक्षय खुश हो जाते हैं, लेकिन अचानक वो देखते हैं कि उनके सामने एक नहीं बल्कि दो अर्चना पूरन सिंह आ जाती हैं, तो वो दुखी हो जाते हैं।

लिव गार्ड बैटरी एड

लिव गार्ड बैटरी के इस एड में अक्षय आइन्सटाइन और ब्रूस ली के रोल में दिखाई दिए थे। इन दोनों के कैरेक्टर में अक्षय फनी तरीके से लिव गार्ड बैटरी की क्वालिटी समझाते हुए दिखाई देते हैं।

फिल्म- हेरा फेरी

फिल्म हेरी फेरी और फिर हेरा फेरी ये दोनों ही फिल्में अक्षय कुमार की बेहतरीन कॉमेडी के लिए जानी जाती हैं। इस फिल्म अक्षय कुमार ने शानदार कॉमेडी की है, फिल्म के देखते समय तो आप पूरे समय हंसते ही रहेंगे। इन दोनों फिल्मों में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल और सुनील शेट्टी भी अहम भूमिका में थे।

फिल्म- 2.0

इस साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म में अक्षय कुमार बेहद अनोखे रोल में नज़र आए थे। सिर्फ रोल ही नहीं इसमें उनका लुक भी अजीबोगरीब था। फिल्म में अक्षय ने पक्षी राजन का रोल प्ले किया था, जो दिखने में कौए जैसा था। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ रजनीकांत भी एहम भूमिका में थे।

फिल्म- दे दना दन

अक्षय कुमार

फिल्म दे दना दन भी अक्षय कुमार की कॉमेडी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म में भी अक्षय कुमार के साथ परेश रावल और सुनील शेट्टी थे। इसके अलावा फिल्म में कैटरीना कैफ और समीरा रेड्डी भी मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म के डायलॉग्स लुकर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे।

फिल्म- एंटरटेनमेंट

अक्षय कुमार

इस फिल्म में एक जगह एक कॉमर्शियल एड करते हुए नजर आ रहे हैं। एड के होस्ट होते हैं रितेश देशमुख। एड में अक्षय एक मोटे आदमी को रोल में नज़र आ रहे हैं। अक्षय इसमें इतने ज्यागा मोटे लग रहे हैं कि आप अक्षय को देखकर एक बार तो पहचान ही नहीं पाएंगे।

फिल्म- भागम भाग

अक्षय कुमार

भागम भाग भी अक्षय कुमार की एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है। इसमें अक्षय कुमार के साथ गोविंद, परेश रावल, लारा दत्ता और तनुश्री दत्ता मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को चाहे जितनी बार देख लो , लेकिन आप बोर नहीं होंगे।

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज प्रोमो

अक्षय कुमार

द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के इस प्रोमो में अक्षय कुमार एक प्रेग्नेंट आदमी बने हैं। इस पूरे प्रोमों में प्रेग्नेंट बने अक्षय एक प्रेग्नेंट औरत की तरह ही सबकुछ करते नज़र आते हैं। इस पूरे प्रोमों को देखते समय आप अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे।

फिल्म- लक्ष्मी बॉम्ब

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार जल्दी ही फिल्म लक्ष्मी बॉम्ब में नज़र आएंगे। ये फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म होगी, तो जाहिर सी बात है कि अक्षय इसमें भी एक नए लुक और अंदाज़ में नज़र आएंगे। उससे भी ज्यादा खास बात ये है कि इस फिल्म में अक्षय पहली बार एक ट्रांससजेंडर के रोल में नज़र आने वाले हैं। फिल्म 5 जून 2020 को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- क्या सच में अक्षय कुमार ने भगवान राम को दी गाली ?

SHARE

Sangya Singh