आखिरकार CAA और NRC पर बोले अक्षय कुमार

1 min


0
CAA NRC अक्षय कुमार

देश में जगह-जगह नागरिकता संसोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं, हिंसा हो रही हैं। अब ये हिंसा क्यों हो रही हैं नही पता चल रहा हैं क्योंकि हाल ही में पीएम मोदी ने रामलीला मैदान में साफ कहा था कि नागरिकता संसोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजंस (NRC) से भारत के मुस्लिमों का कोई लेना देना नही है ये कानून देश के मुस्लिमों के लिए नही हैं। इसके बावजूद गैर भाजपा दलों के कार्यकर्ता तरह-तरह की अफवाहें फैलाने में लगे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं,भावनाओं को भड़का रहे हैं। अनुराग कश्यप, ऋचा चड्ढा, मोहम्मद जीशान अयूब, शबाना आजमी, परिणीति चोपड़ा, जावेद अख्तर, सैफ अली खान,ऋतिक रौशन और स्वरा भास्कर सहित कई बॉलीवुड सेलेबिर्टीज भी इस कानून के खिलाफ है लेकिन बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने CAA और NRC के खिलाफ हो रहे हैं प्रदर्शन के दौरान हिंसा से दूर रहने की अपील की.

मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में एक सामूहिक साक्षात्कार में अक्षय ने कहा, ‘‘ मुझे हिंसा पसंद नहीं है. चाहे वह वाम या दक्षिण हो, बस हिंसा मत कीजिए. संपत्ति को नष्ट मत कीजिए, ऐसा मत करिए, हिंसा से दूर रहिए. आप एक दूसरे को जो कुछ कहना चाहते हैं, सकारात्मकता से कहिए, एक दूसरे से बात करिए, हिंसा रोकिये. किसी की संपत्ति नष्ट मत करिए, किसी को भी ऐसा नहीं करना चाहिए.’’

आपको बता दें की बीते दिनो जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन को लेकर सोशल मीडिया साइट पर अलग-अलग तरह के कई वीडियो वायरल हुए थे । इस बीच, अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा का मजाक बनाते एक ट्वीट को लाइक कर दिया था। जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था। हालांकि बाद में खुद अक्षय ने इस ट्वीट को लाइक करने को लेकर ट्विटर पर सफाई दी थी। अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था की ये ट्वीट गलती से लाइक हुआ था. मैं स्क्रॉल कर रहा था और गलती से बटन दब गया, जब मुझे इस बात का एहसास हुआ तो मैंने उसे तुरंत अनलाइक कर दिया. मैं किसी भी तरह से इस तरह की गतिविधियों का समर्थन नहीं करता हूं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘गुड न्यूज’ रिलीज हुई है जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने पहले दिन ही लगभग 18 करोड़ की कलेक्शन की है। बता दें की अगले साल अक्षय कुमार की कई फिल्में रिलीज होनी है जिसमें ‘सूर्यवंशी’, ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ और ‘पृथ्वीराज चौहान’ शामिल है।

और पढ़े: ‘जवानी जानेमन’ में सैफ अली खान फिर से लेकर आ रहे हैं ‘ओले-ओले’


Pankaj Namdev

0 Comments

Leave a Reply