जानिए, कैसे अक्षय कुमार की जगह सुशांत को मिली थी फिल्म एम एस धोनी ?

1 min


सुशांत एम एस धोनी

सुशांत से पहले अक्षय कुमार करना चाहते थे एम एस धोनी

सुशांत सिंह राजपूत आज हमारे बीच नहीं हैं। लेकिन वो हमेशा हम सभी के दिलों में रहेंगे। वो हमेशा याद किए जाएंगे। सुशांत सिंह राजपूत बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर थे जिन्होंने बेहद कम समय में इंडस्ट्री में और लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई। उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत की और उसके बाद बॉलीवुड में एंट्री की। फिल्म एम एस धोनी से सुशांत को एक खास पहचान मिली। इस फिल्म के बाद से सुशांत का करियर आगे ही बढ़ता गया। लेकिन क्या आपको पता है कि सुशांत से पहले फिल्म एम एस धोनी को बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार करना चाहते थे।

अक्षय के लिए टीनएजर का रोल कर पाना संभव नहीं होता

जी हां, अक्षय कुमार फिल्म एम एस धोनी में लीड रोल निभाना चाहते थे। अक्षय फिल्म बेबी के डायरेक्टर नीरज पांडे के साथ फिल्म एम एस धोनी में काम करना चाहते थे। लेकिन इस रोल के लिए दोनों के बीच बात नहीं बन पाई। फिल्म के बारे में जब नीरज पांडे से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अक्षय कुमार के लिए फिल्म में टीनएजर का रोल कर पाना संभव नहीं होता, इसलिए मैंने उन्हें इस रोल के लिए नहीं लिया। आपको बता दें कि अक्षय कुमार, नीरज पांडे के साथ ‘स्पेशल 26’, ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। इतना हीं नहीं, सुशांत सिंह राजपूत के बारे में बात करते हुए नीरज पांडे ने कहा, कि सुशांत ने धोनी की बायोपिक के लिए काफी मेहनत की थी।

वो नहीं चाहता था कि उसकी वजह से फिल्म में देरी हो

सुशांत ने धोनी के हाव-भाव, चलने और खेलने के अंदाज को खुद में ढाल लिया था। फिल्म के लिए पूर्व क्रिकेटर किरण मोरे ने सुशांत को खास ट्रेनिंग दी थी। फिल्म के सह निर्माता अरुण पांडे ने बताया कि जब सुशांत को एम एस धोनी के लिए कड़ी मेहनत करते देखा गया तो सभी हैरान रह गए थे। एक इंटरव्यू में अरुण ने बताया था कि माही और सुशांत में जरा सा भी फर्क पर्दे पर ना दिखे इसलिए मैं उससे छोटी छोटी बातें पूछा करता था। एक बार हेलीकॉप्टर शॉट के दौरान उसकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, हमें लगा था कि ये आराम करेगा लेकिन वो जुटा रहा। वो नहीं चाहता था कि उसकी वजह से फिल्म में देरी हो।

ये भी पढ़ेंरिया चक्रवर्ती पर सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप, बिहार में केस दर्ज

SHARE

Sangya Singh