अमिताभ-आयुष्मान की गुलाबो-सिताबो पर लगा कहानी चोरी का आरोप, शिकायत दर्ज

1 min


अमिताभ-आयुष्मान गुलाबो-सिताबो

गुुुुुुुुलाबो-सिताबो की राइटर जूही चतुर्वेदी पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप

अभी हाल ही में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म गुलाबो-सिताबो का ट्रेलर रिलीज किया गया था। फिल्म का ट्रेलर लोगों को काफी पसंद भी आया था। वहीं, अब लोग बड़ी बेसब्री से अब अमिताभ-आयुष्मान की गुलाबो-सिताबो के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं। गौरतलब है कि इस बात की अनाउंसमेंट भी काफी पहले ही कर दी गई थी कि अमिताभ-आयुष्मान की गुलाबो-सिताबो को ऑनलाइन यानी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। लेकिन, फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म पर कहानी चोरी करने का आरोप लगाया गया है। इतना ही नहीं, इस बात के लिए शिकायत भी दर्ज कराई गई है।

शूजीत सरकार, प्रोड्यूसर अरिजीत ध्रुव और लेखिका जूही चतुर्वेदी को नोटिस

दरअसल, फिल्म की लेखिका जूही चतुर्वेदी पर फिल्म की कहानी चोरी करने का आरोप लगा है। शिकायत करने वाले वकील रिज़वान सिद्दीकी का दावा है कि अमिताभ-आयुष्मान की गुलाबो-सिताबो की स्क्रिप्ट उनके मुवक्किल मरहूम राजीव अग्रवाल ने लिखी थी, जिसे गुलाबो-सिताबो की राइटर जूही चतुर्वेदी ने चोरी कर लिया। अब उन्हीं राजीव अग्रवाल के बेटे अकीरा ने लीगल नोटिस भेजकर फिल्म गुलाबो-सिताबो की स्क्रिप्ट दिखाए जाने की मांग की है। अब वकील रिज़वान सिद्दीकी ने अकीरा की तरफ से गुलाबो-सिताबो के डायरेक्टर शूजीत सरकार, प्रोड्यूसर अरिजीत ध्रुव और लेखिका जूही चतुर्वेदी को नोटिस भेज दिया है।

सभी के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

भेजे गए नोटिस में ये बात सीधे तौर पर लिखी है कि फिल्म की स्क्रिप्ट को चोरी किया गया है। फिलहाल, अभी तक फिल्म के डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और राइटर की तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है और न ही शिकायतकर्ता अकीरा को फिल्म की स्क्रिप्ट ही दिखाई गई है। अकीरा का कहना है कि जब उन्होंने फिल्म का ट्रेलर देखा, तब उन्हें अहसास हुआ कि फिल्म की स्क्रिप्ट उनके पिता की लिखी स्क्रिप्ट जैसी है। वकील रिजवान सिद्दीकी ने बताया है कि उन्होंने फिल्म की राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के खिलाफ जुहू पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है। बता दें कि इससे पहले राइटर जूही चतुर्वेदी पर कथित तौर से फिल्म ‘अक्टूबर’ की कहानी चुराने का भी आरोप लगा चुका है।

ये भी पढ़ेंकैटरीना कैफ-रणवीर सिंह पहली बार साथ करेंगे काम, ज़ोया अख्तर की फिल्म में आएंगे नज़र


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये