अमिताभ बच्चन और जया की शादी को पूरे हुए 47 साल , अपनी शादी से जुड़ा दिलचस्प किस्सा किया शेयर

1 min


अमिताभ बच्चन जया

जब पिता के कहने पर अमिताभ बच्चन ने की थी जया से शादी, 47 साल बाद बताया दिलचस्प किस्सा

जब बात बॉलीवुड की लव स्टोरीज़ की आती है तो अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के रिश्ते की मिसाल दी जाती है। दोनों ने न केवल एक दूसरे से प्यार किया बल्कि एक दूसरे का जिंदगीभर साथ निभाने के कसमे भी खाईं और 3 जून 1973 को दोनों शादी के बंधन में बंध गए। आज दोनों को इस बंधन में बंधे 47 साल पूरे हो चुके हैं।

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के रिश्ते में कितने उतार-चढ़ाव आए लेकिन दोनों ने कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन दोनों शादीशुदा लोगों के लिए एक आदर्श कपल हैं। इस खास मौके पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी से जुड़ा एक मज़ेदार किस्सा भी शेयर किया है।

पिता की इस शर्त ने कराई अमिताभ – जया की शादी

सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन ने इस खूबसूरत मौके पर एक सीक्रेट शेयर किया है। अमिताभ ने खुलासा किया है कि कैसे वो जया के साथ शादी रचाने के लिए तैयार हुए थे। उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी शादी की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, “47 साल … आज … 3 जून, 1973 .. !! हमने तय किया था कि अगर जंजीर सफल होगी, तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे। मेरे पिता जी ने पूछा कि किसके साथ जा रहे हो? जब मैंने उन्हें बताया तो उन्होंने कहा कि तुम जाने से पहले उससे (जया बच्चन) शादी कर लो … वरना तुम मत जाओ … इसलिए … मैंने उनकी बात मानी .. !!

पहली बार जया को मैगजीन के कवर पेज पर देखकर हो गए थे इंप्रेस

अमिताभ बच्चन जया

Source – Theindianexpress

बता दे ,जया और अमिताभ की लव स्टोरी बहुत दिलचस्प है। सिमी गरेवाल के चैट शो Rendezvous में अमिताभ ने अपनी और जया की पहली मुलाकात और लव स्टोरी के बारे में बताया था। बिग बी ने जया को पहली बार एक मैगजीन के कवर पेज पर देखा था। मैगजीन पर जया को देखते ही अमिताभ काफी इंप्रेस हुए थे। अमिताभ ने बताया कि वो हमेशा से ऐसी लड़की चाहते थे जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो। जया बिल्कुल वैसी ही थीं। उन्हें जया की आंखें बेहद खूबसूरत लगी थीं। इसी वजह अमिताभ मन ही मन जया को पसंद करने लगे थे।

इन फिल्मों में किया है साथ काम

अमिताभ बच्चन जया

Source – Pinterst

इसके काफी समय बाद ऋषिकेश मुखर्जी फिल्म ‘गुड्डी’ की स्क्रिप्ट लेकर अमिताभ के पास गए। हालांकि बाद में किसी कारण से अमिताभ को फिल्म में नहीं लिया गया था। ‘गुड्डी’ के बाद दोनों ने फिल्म ‘एक नजर’ में साथ काम किया। इस फिल्म के साथ ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो चुकी थी। इसके बाद 3 जून 1973 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। इस शादी में अमिताभ और जया के कुछ रिश्तेदार और दोस्त शामिल हुए थे। शादी बहुत ही सादगी भरे अंदाज में हुई थी। अमिताभ और जया ने ‘जंजीर’, ‘अभिमान’, ‘चुपके चुपके’, ‘मिली’, ‘शोले’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया है।

और पढ़ेंः जेसिका लाल हत्याकांड पर बॉलीवुड में बनी No One Killed Jessica, रानी मुखर्जी को अपने रोल के लिए मिले थे 4 अवॉर्ड


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये