कोरोना पर अमिताभ बच्चन ने शेयर की जानकारी, तो यूजर्स ने कहा- सब झूठ

1 min


कोरोना पर अमिताभ बच्चन

कोरोना पर अमिताभ बच्चन ने दी गलत जानकारी

कोरोनावायरस से बचने के लिए पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को रविवार को जनता कर्फ्यू के चलते घर में रहने को कहा था। ऐसे में पूरे देश ने शाम 5 बजे डॉक्टरों समेत अन्य कोरोना कमांडोज का ताली बजाकर शुक्रिया अदा किया। इसमें बॉलीवुड के तमाम स्टार्स समेत महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अपने परिवार के साथ हिस्सा लिया। वहीं, अब कोरोनावायरस पर अमिताभ बच्चन अपने एक ट्वीट की वजह से ट्रोल हो रहे हैं।

बिग बी ने किया गलत ट्वीट

दरअसल, सोशल मीडिया पर ये खबर चल रही थी कि ताली बजाने से कोरोनावायरस खत्म होता है। ये खबर गलत थी लेकिन अमिताभ बच्चन ने इसके गलत होने पर ध्यान नहीं दिया और ट्वीट कर दिया।

कोरोनावायरस पर अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा…

एक सलाह दी गई है। 22 मार्च अमावस यानी महीने की सबसे काली रात है। इसमें वायरस, बैक्टीरिया, बुरी और काली शक्तियां सबसे ज्यादा ताकतवर होती हैं। शंख बजाने से वायरस कमजोर पड़ता है और कम होता है। चांद रेवती नक्षत्र में जा रहा है। इससे खून का बहाव अच्छा होता है।

गलत जानकारी की वजह से डिलीट किया ट्वीट

लेकिन, आपको बता दें कि अमावस 22 मार्च की नहीं बल्कि 24 मार्च की है। साथ ही ताली या शंख बजाने से कोरोनावायरस संक्रमण खत्म नहीं होता। ये बात अमिताभ को नहीं पता थी और ऐसे में लोगों ने कोरोनावायरस पर अमिताभ बच्चन के ट्वीट में दी गई जानकारी को झूठा बताना शुरू कर दिया। लोगों ने इस जानकारी को फेक न्यूज का नाम दिया, जिसके बाद अमिताभ ने अपने ट्वीट को ही डिलीट कर दिया।

जनता कर्फ्यू का किया था समर्थन

बहरहाल, हर किसी से कभी न कभी ऐसी गलतियां हो जाती हैं। अमिताभ बच्चन ने जनता कर्फ्यू का समर्थन करते हुए शाम 5 बजे अपने परिवार के साथ घर की छत पर चढ़कर ताली बजाई। उन्होंने अपने वीडियो को भी ट्विटर पर शेयर किया। अमिताभ ने कहा था, कि ये भारत की एकता की जीत है।

वहीं, देशभर में कोरोनावायरस के 400 से ज्यादा मामले आ चुके हैं। अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार लोगों को घर में रहने और अपना ध्यान रखने की हिदायत दे रही है। बॉलीवुड और इंडस्ट्री पर भी कोरोनावायरस के चलते सबकुछ रोक दिया गया है।

ये भी पढ़ेंबैजू बावरा में दोबारा दिखेगी आलिया भट्ट-रणवीर सिंह की जोड़ी, संजय लीला भंसाली बना रहे फिल्म


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये