कोरोनावायरस से दुनिया में उम्मीद हारते लोगों के लिए आशा की एक किरण है अनुपम खेर की वीडियो, ज़रूर देखें..

1 min


अभिनेता अनुपम खेर की वीडियो देख जीने की मिलती है उम्मीद, भारत ही नहीं बल्कि दुनिया को दे रहे हैं बेहतरीन संदेश

कोरोनावायरस….जिसने कई परिवारों को बर्बाद कर दिया है। कई पीढ़ियां तबाह कर दी है। भारत में अभी वो तस्वीर सामने नहीं आई है जो चीन, इटली और अमेरिका झेल रहा है। ऐसे में हम हज़ारों किलोमीटर दूर बैठकर केवल वहां की स्थितियों का अंदाज़ा ही लगा सकते हैं। और उनके लिए दुआ मांग सकते हैं। लेकिन हाल ही में न्यूयॉर्क से लौटे अभिनेता अनुपम खेर शायद उन तस्वीरों को अपने जहन में कैद कर लाए हैं और इसीलिए अनुपम खेर की वीडियो कोरोना से अलर्ट नहीं कर रही बल्कि लोगों को  वो आस दिखा रही है जिससे उनमें संकट की इस घड़ी में हारे नहीं बल्कि डटकर खड़े रहें।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार हैं अनुपम खेर

अनुपम खेर बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में गिने जाते हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक.. इन्हे सलाम किया जाता है। वहीं हाल ही में अभिनेता न्यूयॉर्क से लौटे हैं और खुद को उन्होने क्वारंटाइन कर लिया है। लेकिन सोशल मीडिया के ज़रिए वो अपने चाहनेवालों से अब भी जुड़े हैं। जब वो न्यूयॉर्क में थे तब ये वीडियो बनाई गई थी और अब अनुपम खेर की वीडियो सामने आई है जिसमें वो लोगों को एक बेहद ही सुंदर कविता से उम्मीद ना खोने का संदेश दे रहे हैं। 

अनुपम खेर की वीडियो है मौजूदा दौर की सच्चाई

सबसे पहले आप इस बेहद ही खूबसूरत वीडियो को देखिए।

अभिनेता अनुपम खेर की वीडियो जो उन्होने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है। बेहद ही खूबसूरत मैसेज के साथ शेयर की गई है। हाल ही में जब अनुपम खेर अमेरिका में थे तभी ये वीडियो उन्होने बनाई थी जिसे भारत लौटने और स्थिति बेहद भयावह होने के बाद शेयर किया गया है। ताकि लोगों में थोड़ी ही सही पॉज़ीटिविटी ज़रूर बची रहे। और वो दुख और विश्व के सामने खड़ी संकट की घड़ी में निराश व हताश ना हो। 

“लॉकडाऊन” बुक से प्रेरित है ये वीडियो

Anupam Kher

Source – Twitter

अनुपम खेर की वीडियो जो इस समय प्रासंगिक और बेहद ही महत्त्वपूर्ण संदेश दे रही है वो आयरिश पादरी ब्रदर रिचर्ड हेंड्रिक द्वारा लिखी सबसे अविश्वसनीय कविता ‘लॉकडॉउन’ से प्रेरित है। जिसका ज़िक्र उन्होने वीडियो शेयर करते हुए उसके कैप्शन में भी किया है। 

बार बार अनुपम खेर कर रहे हैं लोगों को जागरूक

वैसे ये कोई पहली बार नहीं है जब अनुपम खेर ने लोगों को इस तरह से खूबसूरत संदेश दिया हो। बल्कि वो लगातार कोरोनावयरस पर लोगों को अपडेट और जागरुक करने का काम कर रहे हैं। कभी वीडियो शेयर करके तो कभी कोई तस्वीर। लेकिन उनकी ये वीडियो सबसे ऊपर है।

और पढ़ेंः 21 दिन लॉकडाउन के बीच अपनी पत्नी को कैसे खुश रखें का राज़ बता रहे है शाहिद कपूर


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये