99 सॉन्ग्स में ए आर रहमान ने गाए 14 गाने, निर्माता के तौर पर ये उनकी पहली फिल्म

1 min


99 सॉन्ग्स

99 सॉन्ग्स को बनाने में जानिए कैसा रहा ए आर रहमान का अनुभव

आस्कर अवॉर्ड औऱ ग्रैमी पुरस्कार विजेता मशहूर म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान अब एक फिल्म निर्माता भी बन गए हैं। ए आर रहमान 99 सॉन्ग्स के नाम से एक फिल्म प्रोड्यूस कर रहे हैं। निर्माता के तौर पर ये उनकी पहली फिल्म होगी। बता दें, कि 99 सॉन्ग्स में ए आर रहमान ने अपनी आवाज में 14 गाने गाए हैं। ए आर रहमान ने बताया कि एक निर्माता के तौर पर फिल्म 99 सॉन्ग्स के लिए 14 गानों का एलबम बनाना उनके लिए बेहतरीन अनुभव रहा।

पूरे विश्व के लिए बनी है ये फिल्म

रहमान ने कहा…

99 सॉन्ग्स’ का निर्माण करने, लिखने और संगीत रचना का काम गजब का रहा, काम सामान्य की अपेक्षा कुछ ज्यादा रहा। कुछ गानों का किरदारों और कहानी के साथ तालमेल बिठाना था, जबकि कुछ यूं ही साउंडट्रैक का हिस्सा रहा।

99 सॉन्ग्स के बारे बात करते हुए रहमान ने आगे कहा

सोनी म्यूजिक के साथ दोबारा काम करने के लिए हमारी टीम बेहद उत्साहित है। हमारा रिश्ता 23 साल पुराना है। उम्मीद करता हूं कि आपको इसके गाने पसंद आएंगे। हमेशा की तरह आपके साथ और आपके प्यार के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।

खुद लिखी फिल्म की कहानी

फिल्म के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बताते हुए रहमान ने कहा…

99 सॉन्ग्स पूरे देश और विश्व के लिए बनाई गई है। ये एक आर्ट फिल्म न होकर एक कॉमर्शियल फिल्म है। फिल्म की कहानी भी उन्होंने खुद लिखी है। फिल्म की कहानी का इडिया मुझे लॉस एंजलिस जाते हुए फ्लाइट में आया था।

आपको बता दें, कि फिल्म ट्रेलर लॉन्च हो गया है। फिल्म को हिंदी भाषा में बनाया गया है और तमिल और तेलुगू में डब किया गया है। लेकिन ये फिल्म डब फिल्म की तरह नहीं लगेगी।

पहली बार मणिरत्नम ने दिया ऑफर

ए आर रहमान की बात करें, तो 1991 में उन्होंने खुद का म्यूजिक रिकॉर्ड करना शुरु किया था। उन्हें फिल्म डायरेक्टर मणिरत्नम ने अपनी फिल्म रोज़ा में म्यूजिक देने का ऑफर दिया था। फिल्म म्यूजिकल हिट रही और पहली फिल्म में ही रहमान ने फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। अबतक रहमान के गानों की २०० करोड़ से भी ज्यादा रिकॉर्डिग बिक चुकी हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस पर सलमान खान का वीडियो हो रहा वायरल, बोले- क्यों पंगा ले रहे हो ?

SHARE

Sangya Singh