कूड़ा बीनने वाली महिलाओं की आर्थिक मदद के लिए सामने आए आयुष्मान और ताहिरा , लोगो से भी मदद की अपील

1 min


बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप ने कूड़ा बीनने वाली महिलाओं की आर्थिक मदद के लिए बढ़ाया हाथ

वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिए कई सितारे आगे आए और पीएम मोदी रिलीफ फंड में आर्थिक मदद की।पीएम मोदी रिलीफ फंड में आर्थिक सहायता देने के अलावा कुछ सितारे अपने-अपने स्तर पर भी लोगों की मदद कर रहे है। इसमें आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और उनकी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap)  का नाम भी शामिल हो गया है।

आयुष्मान खुराना  ताहिरा कश्यप

Source – Instagram

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए आयुष्मान (Ayushmann Khurrana) ने कहा- ‘कोरोना वायरस ने काफी लोगों को प्रभावित किया है। कम आय वाले लोगों को इसका सीधा असर हुआ है। इस देश के नागरिक होने के चलते हमारी ड्यूटी है ऐसे लोगों की मदद करना। ताहिरा और मैं गुलमेहर के साथ जुड़े है। ये एक एनजीओ है जो महिलाओं की मदद करता है जिनके सामने अभी खाने तक का संकट आ चुका है।

ताहिरा कश्यप ने इंस्टाग्राम पर दी जानकारी

आयुष्मान खुराना  ताहिरा कश्यप

Source – Instagram

ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करके लोगों से मदद की अपील की। ताहिरा कैप्शन के साथ कुछ तस्वीरें भी शेयर की है, जिसमें महिलाओं सिलाई का काम करती हुई दिख रही है। इस पोस्ट में ताहिरा ने बताया कि वो और आयुष्मान दिल्ली के गुलमेहर एनजीओ की मदद कर रहे है। ये फाउंडेशन कू़ड़ा बीनने वाली महिलाओं को आर्टिस्ट बनाने का काम करता है। ये एनजीओ करीब 200 महिलाओं की मदद करता है।

आयुष्मान खुराना  ताहिरा कश्यप

Source – Instagram

इस पोस्ट में ताहिरा (Tahira Kashyap) ने एनजीओ की बैंक अकाउंट की सारी जानकारी भी साझा की है। ताकि अगर कोई इस मुहिम में जुड़ना चाहता है तो वो आर्थिक सहायता कर सकता है।

महिलाओ की मदद के लिए प्रियंका चोपड़ा भी आई सामने

प्रियंका चोपड़ा

Source – Instagram

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) भी इस समय महिलाओ की आर्थिक मदद के लिए पीछे नहीं रही। इन्होंने पीएम रिलीफ फंड में आर्थिक सहायता की। वहीं एक और संस्था में आर्थिक सहयोग किया है। प्रियंका ने ये सहायता उन महिलाओं की है जो महामारी का डटकर सामना कर रही है। प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया था। इस पोस्ट में प्रियंका ने एक तस्वीर के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया है। इस वीडियो में प्रियंका कह रही है- ‘हम इस संकट के दौरान भी लड़ने वाली महिलाओं के लिए 1,00,000 डॉलर (76.3 लाख रुपये) डोनेट कर रहे है।’ आपको बता दें, प्रियंका चोपड़ा ने पीएम मोदी रिलीफ फंड के अलावा यूनिसेफ, फीडिंग अमेरिका और गूंज में भी आर्थिक मदद की है।

आपको बता दें, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1834 हो गई है। इनमें से 144 लोग ठीक हुए हैं, जबकि 41 की मौत हो गई है।

और पढेंः अजय देवगन अब करेंगे इंद्र कुमार की सोशल कॉमेडी फिल्म, सिद्धार्थ मल्होत्रा भी होंगे साथ


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये