क्यों Shubh Mangal Zyada Saavdhan को रिलीज से पहले ही कई देशों में किया गया बैन ?

1 min


Shubh Mangal Zyada Saavdhan

Shubh Mangal Zyada Saavdhan कई देशों में हुई बैन

आयुष्मान खुराना की फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) आज रिलीज हो गई है। फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ जितेंद्र कुमार मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान गे लव स्टोरी पर बेस्ड है। जिसमें आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार ने गे लड़कों का किरदार निभाया है।



आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की गे लव स्टोरी पर बेस्ड फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) आज रिलीज हो गई है। फिल्म को लेकर लोगों में काफी एक्साइटमेंट है। वहीं, शुभ मंगल ज्यादा सावधान को रिलीज से पहले ही एक झटका लगा है। खबरों के मुताबिक, फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) को दुबई और मध्य पूर्व के कई देशों में रिलीज नहीं होगी। बताया जा रहा है फिल्म के गे थीम की वजह से इसे कई देशों में बैन कर दिया गया है।

बता दें कि शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) के मेकर्स ने फिल्म से आयुष्मान और जितेंद्र के किसिंग सीन को एडिट करने का विकल्प भी रखा लेकिन उन्हें साफ तौर पर ये कह दिया गया कि परेशानी फिल्म की किसी सीन से नहीं बल्कि फिल्म के विषय से है।

समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्म होती हैं बैन



 

गौरतलब है कि दुबई और मध्य पूर्व एशिया के देशों में हिंदी फिल्मों के दर्शकों की भरमार है। वहां रिलीज होने वाली सभी फिल्मों को अच्छा बॉक्सऑफिस कलेक्शन मिलता है। लेकिन खास बात ये है कि समलैंगिक रिश्तों पर बनी फिल्में वहां अपने आप ही बैन हो जाती हैं। जिस वजह से शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) को वहां किसी भी सूरत में रिलीज नहीं किया जा सकता है।

शुभ मंगल ज्यादा सावधान (Shubh Mangal Zyada Saavdhan) के बारे में आयुष्मान पहले ही बता चुके हैं कि ये समाज में एक ऐसा विषय है, जिसके बारे में खुलकर बात करना जरूरी होता है। ये किसी भी आदमी पर निर्भर करता है कि वो किस तरह से अपना जीवन जीना चाहता है। सिनेमा के नजरिए से ये बात ध्यान रखनी चाहिए कि ऐसे विषयों को मनोरंजन के साथ परोसना चाहिए, नहीं तो फिल्म और डॉक्यूमेंट्री में कोई फर्क नहीं रह जाएगा।

ये भी पढ़ें- आयुष्मान खुराना से पहले ये बॉलीवुड स्टार्स भी निभा चुके हैं ‘गे’ का रोल


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये