आयुष्मान खुराना से पहले ये बॉलीवुड स्टार्स भी निभा चुके हैं ‘गे’ का रोल

1 min


0

बॉलीवुड एक्टर्स का ‘गे’ रोल

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी हर फिल्म में एक नए किरदार में नज़र आते हैं. उनकी अपकमिंग फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान का ट्रेलर रिलीज हो गया है. इस फिल्म में आयुष्मान एक गे के किरदार में नज़र आएंगे. फिल्म में एक लड़के के साथ आयुष्मान की लव स्टोरी को दिखाया गया है. जैसा कि हमने आपको बताया कि फिल्म में आयुष्मान एक गे हैं, जो एक लड़के से प्यार करता है और दोनों शदी करना चाहते हैं, लेकिन जैसे ही दोनों के घरवालों को उनके प्यार का पता चलता है. वो भड़क जाते हैं घर में बवाल शुरु हो जाता है. फिल्म में आयुष्मान के लुक्स और उनके डायलॉग्स लोगों को बहुत पसंद आ रहे हैं. लेकिन आपको बता दें कि आयुष्मान से पहले भी कई एक्टर्स बड़े पर्दे पर गे के रोल में नज़र आ चुके हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से एक्टर्स हैं जो आयुष्मान से पहले फिल्मों में गे की भूमिका में नज़र आ चुके हैं.

अभिषेक बच्चन- जॉन अब्राहम

14 नवंबर 208 को रिलीज हुई फिल्म दोस्ताना-2 में अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम एक साथ नज़र आए थे. इस फिल्म में दोनों ने ही गे का रोल किया था. जब ये पिल्म बनी थी उस वक्त गे का रोल निभाना किसी भी कलाकार के लिए काफी चुनौतीपूर्ण था, इसी वजह से आज भी फिल्म चर्चा में रहती है.

ऋषि कपूर

आलिया भट्ट, वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा की साल 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट फ द ईयर में ऋषि कपूर ने गे का किरदार निभाया था. फिल्म में ऋषि कॉलेज के प्रिंसिपल बने थे. जो अपने स्पोर्ट्स टीचर यानी रोनित रॉय के साथ फ्लर्ट करता रहता है.

अक्षय कुमार

साल 2016 में आई अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम की फिल्म ढिशूम में अक्षय ने गे की भूमिका निभाई थी. अक्षय अपनी ज्यादातर फिल्मों में हमेशा एक्शन हीरो के तौर पर नज़र आते हैं. ऐसे में उनका गे बनना लोगों के लिए बहुत हैरानी वाला किरदार था.

फवाद खान

साल 2016 में ही आईआलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और फवाद खान की फिल्म कपूर एंड सन्स में फवाद गे को रोल में थे. फिल्म में उनके गे होने का खुलासा बिलकुल क्लाइमेक्स में किया गया था.

मनोज बाजपेयी

साल 2016 में ही एक और फिल्म आई थी अलीगढ़. इस फिल्म में मनोज बायपेयी और राजकुमार राव ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में मनोज बायपेयी ने एक गे प्रोफेसर की भूमिका निभाई थी. फिल्म अलीगढ़ एक सच्ची घटना पर आधरित फिल्म थी, जो कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की कहानी थी.

रणदीप हुड्डा- साकिब सलीम

करण जौहर की फिल्म बॉम्बे टॉकीज में रणदीप हुड्डा और साकिब सलीम ने एक गे कपल की रोल किया था. ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई, लेकिन फिल्म में दोनों एक्टर्स के बीच किसिंग सीन काफी चार्चा में रहा था.

संजय सूरी- पूरब कोहली

फिल्म माई ब्रदर निखिल ये बताती हैं कि दो गे लोगों का प्यार भी एक नॉर्मल प्यार करने वाले कपल की तरह ही है. फिल्म में एक स्विमिंग चैम्पियन निखिल कपूर यानी संजय सूरी की कहानी है. जिसे एड्स हो जाता है और वो उनकी लाइफ धीरे-धीरे खत्म हो रही होती है. जब सभी लोग यहां तक कि उसका परिवार भी उससे दूर होने लगता है तो केवल दो लोग ही होते हैं, जो उसका साथ देते हैं, वो हैं एक उसकी बहन और दूसरा उसका प्रेमी नाइजल यानी पूरब कोहली.

समीर सोनी

मधुर भंडारकर की फिल्म फैशन में एक्टर समीर सोनी ने एक गे फैशन डिजाइनर का रोल निभाया था. जिसे समाज और अपने परिवार के दबाव में आकर शादी करनी पड़ती है, लेकिन वो इस शादी से खुश नहीं होता.

राहुल बोस

चार कहानियों पर आधारित फिल्म आई एम ओमर में समाज में व्याप्त चार मुद्दों को दिखाया गया था. जिसमें से एक था समलैंगिंकता का मुद्दा. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक गे के साथ सामज में बुरा व्यवहार किया जाता है और उसे गंदी नज़रों से देखा जाता है.

ये भी पढ़ें- अजय देवगन अब करेंगे इंद्र कुमार की सोशल कॉमेडी फिल्म, सिद्धार्थ मल्होत्रा भी होंगे साथ

Sangya Singh