टीवी पर लॉकडाऊन इफेक्ट / इन तीन पॉपुलर टीवी शोज़ पर पड़ा भारी असर, अब छोटे पर्दे पर नहीं होगी कभी वापसी

1 min


Lockdown Effects

टीवी पर लॉकडाऊन इफेक्ट से बंद हुए ये तीन बड़े सीरियल

लॉकडाऊन के चलते टेलीविज़न यानि छोटे पर्दे पर इस वक्त केवल पुराने शोज़ ही टेलीकास्ट किए जा रहे हैं। वहीं जो नए शोज़ चल रहे थे उनकी शूटिंग बंद होने के कारण उनके प्रसारण को फिलहाल रोक दिया गया है। लेकिन इस बीच ख़बर आई है कि टीवी पर लॉकडाऊन इफेक्ट की चपेट में 3 पॉपुलर शोज़ भी आ गए हैं। जो अब लॉकडाऊन खुलने के बाद भी ऑन एयर नहीं होंगे।

जी हां….पूरी दुनिया में फैले कोरोनावायरस से हर सेक्टर पर असर पड़ा है। एविएशन इंडस्ट्री, होटल इंडस्ट्री, टूरिज़्म सेक्टर जहां बुरी तरह बेहाल है तो वहीं मनोरंजन जगत को भी इससे खासा नुकसान हुआ है। और अब इसका असर टेलीविज़न के तीन शोज़ पर भी पड़ गया है।

कौन -कौन से 3 शोज़ हो रहे हैं बंद

आखिरकार टीवी पर लॉकडाऊन इफेक्ट जिन तीन शोज़ पर हुआ है यानि जिन तीन टीवी सीरियल्स को बंद करने का ऐलान किया गया है वो हैं – पटियाला बेब्स, बेहद 2 और इशारों इशारों में। इन तीनों सीरियल्स को सोनी टीवी पर टेलीकास्ट किया जाता था। लॉकडाऊन से पहले तक तीनों शोज़ चल रहे थे। लेकिन फिर शूटिंग बंद हो गई। वहीं अब लॉक़डाऊन 3 मई तक और भी बढ़ा दिया गया है। ऐसे में कहा जा रहा है कि लॉकडाऊन के बाद भी अब इन शो को प्रसारित नहीं किया जाएगा।

क्या कहा है चैनल ने

चैनल की मानें तो,’ ये सीमित फिक्शन शोज हैं, जिनका नेचर और नैरेटिव का पेस टाइम बाउंड है। लॉकडाउन के कारण मार्च तक शूट कैंसल कर दिया। अभी जो स्थिति है, उसमें इन टीवी शोज की लॉजिकल एंडिंग शूट नहीं की जा सकी। ये तीनों शोज काफी अच्छे और पॉप्युलर रहे। अगर शूट चलता रहता है तो ये नैरेशन में जरूर कुछ नया लेकर आते। लेकिन सभी के हितों को ध्यान में रखते हुए और प्रोड्यूसर्स के साथ साझा समझौते में फैसला किया गया है कि इन तीनों शोज को हमेशा के लिए बंद कर दिया जाए।’

काफी पॉपुलर रहे तीनों शोज़ बेहद अलग सब्जेक्ट पर थे बेस्ड

Lockdown Effects

Source – Net tv 4 u

  1. पटियाला बेब्स – इस सीरियल में अशनूर कौर, सौरभ राज जैन, परिधि शर्मा और अनिरुद्ध दवे मुख्य भूमिकाओं में थे। सीरियल का कॉन्सेप्ट बेहद अलग था जिसमें एक लड़की अपनी मां की शादी करवाती है और अपनी मां की ज़िंदगियों में खुशियां वापस लेकर आती है। लेकिन टीवी पर लॉकडाऊन इफेक्ट की मार इस सीरियल पर पड़ गई है।

Lockdown Effects

Source – Eastern Eye

  1. बेहद 2 – इसमें जेनिफर विंगेट, शिविन नारंग, आशीष चौधरी और अंकित सिवाज जैसे कलाकार थे। बेहद 2 पहले आए बेहद का सीक्वल था। जो काफी पॉपुलर रहा था। वहीं दूसरे सीज़न को भी काफी पसंद किया जा रहा था। लेकिन अब इसे बंद किया जाएगा।

Source – IMDB

  1. इशारों इशारों में – इसमें मुदित नायर, सिमरन परींजा, रिशीना कंधारी, किरण करमरकर और सुधीर पांडे अहम रोल में नजर आए हैं। ये शो एक गूंगे लड़के की कहानी है…जो इशारों इशारों में हर किसी की तकलीफ दूर करने का हुनर रखता है।

और पढ़ेंः लॉकडाउन को समझाने के लिए पुलिस कर रही है फिल्मों और सीरियल्स पर बनाए गए मीम्स का इस्तेमाल , आप भी देखें


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये