बर्थडे स्पेशल: सरोज खान के डांस की वजह से पॉप्युलर हुए बॉलीवुड फिल्मों ये सॉन्ग्स

0 26

Advertisement

बॉलीवुड की मशहूर और बेहतरीन कोरियोग्राफर सरोज़ खान ने बॉलीवुड के लगभग सभी स्टार्स को अपने इशारों पर नचाया है। उनकी कोरियोग्राफी फिल्मों के गानों में चार चांद लगा दिया करते थे। फिर चाहे वो माधुरी दीक्षित हो या श्रीदेवी हर एक्टर के बेहतरीन डांस के पीछे सरोज़ खान की कड़ी मेहनत और लगन होती थी। आज सरोज खान 72 साल की हो गई हैं और अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर आपको बतातें हैं कि बॉलीवुड फिल्मों के वो कौन से गाने हैं, जो सरोज खान के कोरियोग्राफ की वजह से पॉप्युलर हुए और आज भी लोगों को थिरकने पर मजबूर कर देते हैं।

माधुरी दीक्षित एक ऐसी ऐक्ट्रेस, जिनके ज्यादातर गानों को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया। इसमें साल 1988 में आई फिल्म तेजाब का गाना ‘एक..दो..तीन..चार..’ काफी फेमस हुआ था।

साल 1991 में आई फिल्म बेटा का गाना ‘धक-धक करने लगा’ को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। इस गाने में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री देखने को मिली थी।

फिल्म देवदास का गाना ‘डोला रे डोला’ में ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित एक साथ डांस करती हुई नजर आई थीं। इस गाने को भी सरोज ने कोरियोग्राफ किया है।

फिल्म थानेदार का गाना ‘तम्मा तम्मा’ खूब फेमस हुआ था. इस गाने को भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है।

अनिल कपूर की फिल्म मि. इंडिया हिट फिल्मों में गिनी जाती है। इस फिल्म का गाना ‘काटे नहीं कटते’ श्रीदेवी और अनिल कपूर पर फिल्माया गया थ। इस गाने को सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया था।

फिल्म मि. इंडिया का हिट गाना ‘हवा-हवाई’ भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है।

चांदनी फिल्म का गाना ‘मेरे हाथों में नौ-नौ चूड़ियां हैं’ गाना भी सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया है।

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे फिल्म का ‘जरा सा झूम लूं मैं’ गाना भी हर एक के जहन में आज भी ताजा होगा। इस गाने को भी सरोज ने ही कोरियाग्राफ किया है।

और पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: पहली फिल्म के ऑडिशन के लिए दी थी कॉलेज की फोटो, नहीं थे पोर्टफोलियो के लिए पैसे

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply