एक्शन और थ्रिलर से भरपूर बॉबी देओल की फिल्म क्लास ऑफ 83 का ट्रेलर रिलीज

1 min


क्लास ऑफ 83 ट्रेलर

बॉबी देओल की फिल्म क्लास ऑफ 83 का ट्रेलर रिलीज

बॉबी देओल की फिल्म क्लास ऑफ 83 का ट्रेलर का आज रिलीज हो गया है। बॉलीवुड में पुलिस को केंद्र में रखकर तमाम फ़िल्में बनायी गयी हैं, जिनमें से कुछ ने कामयाबी के नए कीर्तिमान स्थापित किये। दबंग और सिंघम जैसी लोकप्रिय और सफल फ्रेंचाइजी पुलिस अफ़सरों और विभाग की कार्यप्रणाली को अलग-अलग अंदाज़ में दिखाती हैं। बॉबी देओल की क्लास ऑफ़ 83 इन सभी से बिल्कुल अलग मिज़ाज की फ़िल्म है, क्योंकि इसमें एक आईपीएस ऑफ़िसर भ्रष्ट सिस्टम से लड़ेगा, मगर उसकी शुरुआत पुलिस ट्रेनिंग अकादमी से होगी। फ़िल्म में बॉबी पुलिस अकादमी के डीन विजय सिंह के रोल में हैं। ये बॉबी देओल की डिजिटल डेब्यू फिल्म है। इसका ट्रेलर रिलीज़ कर दिया गया है।

नॉवेल पर आधारित है कहानी

क्लास ऑफ़ 83 पीरियड फ़िल्म है, जिसकी कहानी एस हुसैन ज़ैदी के नॉवेल The Class of 83- The Punishers Of Mumbai Police से ली गयी है, जो मुंबई पुलिस के वास्तविक अफ़सरों से प्रेरित है। यह एक आईपीएस अफ़सर डीन विजय सिंह की कहानी है, जिसे सज़ा के तौर पर पुलिस अकादमी में पोस्टिंग दे दी जाती है, जहां यह भ्रष्ट नौकरशाही और अपराधियों की साठगांठ को तोड़ने के लिए पांच पुलिस अफ़सरों को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट बनने की ट्रेनिंग देता है।

बॉबी ने ट्रेलर शेयर करके लिखा- जब सिस्टम ख़तरे में हो और सिर्फ़ निर्भीक लोग इसे बचा सकते हों। पेश है क्लास ऑफ़ 83 ट्रेलर। नेटफ्लिक्स पर 21 अगस्त को प्रीमियर। क्लास ऑफ़ 83 में अनूप सोनी, जॉय सेनगुप्ता और विश्वजीत प्रधान भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे। इस फ़िल्म का निर्माण शाहरुख़ ख़ान की कम्पनी रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट ने किया है। शाहरुख़ इससे पहले नेटफ्लिक्स के लिए बेताल और बार्ड ऑफ़ ब्लड का निर्माण कर चुके हैं। बता दें कि बॉबी देओल इसके अलावा प्रकाश झा की वेब सीरीज़ आश्रम में भी दिखायी देने वाले हैं। इस वेब सीरीज़ में बॉबी एक स्प्रिचुअल लीडर के रोल में दिखेंगे।

ये भी पढ़ें- शिवांगी जोशी और मोहसिन खान के सॉन्ग बारिश का टीजर आउट


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये