अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस के लिए लॉन्च की केंद्रीकृत ऑनलाइन स्वास्थ्य प्रणाली

1 min


अक्षय कुमार नासिक पुलिस

नासिक पुलिस के लिए अक्षय कुमार ने की नई पहल

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार जितना अपनी फिल्मों में मन लगाकर काम करते हैं, उतना ही वो देश और समाज से जुड़े मुद्दों पर भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। कोरोना संकट में भी देश की जनता की मदद करने के लिए सबसे पहले अक्षय कुमार ही आगे आए थे। वहीं, अब उन्होंने एक और नई पहल की है। खबर है कि अक्षय कुमार ने नासिक पुलिस के साथ मिलकर पुलिस विभाग के कर्मचारियों के स्वास्थ्य की निगरानी रखने के लिए एक केंद्रीकृत ऑनलाइन स्वास्थ्य प्रणाली को लॉन्च किया है। अक्षय कुमार और नासिक सिटी पुलिस ने पुलिस बल के स्वास्थ्य और फिटनेस की देखरेख के लिए एक केंद्रीकृत ऑनलाइन स्वास्थ्य प्रणाली की शुरुआत की है।

पुलिस कर्मियों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्रदान करेगा

केंद्रीकृत ऑनलाइन स्वास्थ्य प्रणाली का ये डैशबोर्ड एक सिंगल प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करता है, जो सभी पुलिस कर्मियों को एक-एक कर स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है। आपको बता दें कि नासिक शहर का पुलिस विभाग पूरे वर्ष भर लंबे समय तक काम करता रहा है, लेकिन वर्तमान में स्वास्थ्य आपातकाल के चलते उनपर काम का अधिक भार पड़ा है।

अक्षय कुमार ने केंद्रीकृत ऑनलाइन स्वास्थ्य प्रणाली के बारे में बात करते हुए कहा, ‘हमारे पुलिस बल की प्रतिबद्धता तारीफ के काबिल है और उनकी अथक मेहनत और बहादुरी अद्वितीय है। हमें इस मुश्किल समय के दौरान हमारी सुरक्षा के लिए अथक परिश्रम करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा और संरक्षण करने की जरूरत है। जैसा कि ये स्थिति बनी रहती है, मेरा मानना है कि प्रौद्योगिकी हमें इस महामारी से और ज्यादा कुशलता से लड़ने में मदद कर सकती है। ऑनलाइन स्वास्थ्य निगरानी प्रणाली नासिक सिटी पुलिस को अपने पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य और फिटनेस की निगरानी करने और उन्हें सुरक्षित रखने के लिए एहतियाती कदम उठाने में मदद करेगी।’

आपको बता दें कि नासिक सिटी स्थित दातार ग्रुप कैनकॉन फाउंडेशन ने हेल्थ रिस्ट बैंड दान किए हैं, जो नासिक सिटी पुलिस से जुड़े संपूर्ण स्वास्थ्य डैशबोर्ड के साथ शरीर के तापमान का उपकरणों के माध्यम से पता लगाता है।

ये भी पढ़ेंवरुण धवन की कुली नंबर-1 का नया पोस्टर रिलीज, चेहरे पर मास्क लगाए आए नजर

SHARE

Sangya Singh