Bollywood के वो स्टार्स जिनका आज तक नहीं हुआ है Box Office Clash

1 min


Bollywood के वो खास दोस्त, जो Box Office पर नहीं होते कभी आमने-सामने

कहा जाता है कि Bollywood में ना कोई दोस्त है ना कोई दुश्मन। लेकिन हाल ही में जो कुछ देखने को मिला वो वाकई काबिले तारीफ है। आमिर खान ने अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा(Lal Singh Chadha) के लिए अक्षय कुमार से रिक्वेस्ट की थी। रिक्वेस्ट थी अक्षय की फिल्म बच्चन पांडे(Bachchan Pandey) की रिलीज़ डेट आगे खिसकाने को लेकर। जब आमिर ने अक्षय कुमार से कुछ मांगा तो अक्षय ने भी हाथ पीछे नहीं खींचा। बल्कि एक कदम आगे बढ़ाया और आमिर खान की बात मान ली। अक्षय ने अपनी फिल्म 25 दिसंबर, 2020 की बजाय 22 जनवरी 2021 को रिलीज़ करने का फैसला किया।

ये वाकई बहुत ही बड़ी बात थी। लेकिन ये कोई पहली दफा नहीं था जब ऐसा हुआ हो। और दो बड़ी फिल्मों के बीच टकराव होने से बच गया हो। ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है। बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसे कई खास दोस्त हैं जो बॉक्स ऑफिस(Box Office) पर एक दूसरे के आमने-सामने ना कभी हुए और शायद भविष्य में ना कभी होंगे। आज हम बॉलीवुड के उन्ही खास दोस्तों की बात करेंगे जिनकी फिल्मों का क्लैश टिकट खिड़की पर ना कभी हुआ है और ना कभी होगा।

1. सलमान खान और अजय देवगन

सलमान खान(Salman Khan) और अजय देवगन(Ajay Devgan) बॉलीवुड इंडस्ट्री(Bollywood Industry) के अच्छे दोस्त माने जाते हैं। हालांकि दोनों अपनी दोस्ती का ना तो कभी ढिंढोरा पीटते हैं। ना कभी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। लेकिन दोनों के बीच रिश्ते हमेशा अच्छे रहे हैं और विवाद की कभी कोई नौबत नहीं आई। दोनों की फिल्मों का क्लैश कभी नहीं हुआ। दोनों गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर एक दूसरे की फिल्मों में नज़र भी आते रहे हैं। सलमान खान और अजय देवगन एक दूसरे के साथ अच्छा बॉन्ड भी शेयर करते हैं। दोनों ना सिर्फ एक्टर हैं बल्कि फिल्में भी प्रोड्यूस करते हैं लिहाज़ा ये बात अच्छे से जानते हैं कि फिल्मों का क्लैश इंडस्ट्री के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है।

सलमान और अजय ने पहली बार ‘हम दिल दे चुके सनम’ में एक साथ स्क्रीन शेयर की थी। इसके कई सालों बाद दोनों ‘लंदन ड्रीम्स’ में नज़र आए थे और ये दोनों ही फिल्में काफी सफल रही थीं। इसके अलावा सलमान खान ने अजय देवगन की फिल्म सन ऑफ सरदार के एक गाने में भी गेस्ट अपीयरेंस दिया था।

2. आमिर खान और सलमान खान

सलमान और आमिर की फिल्म ‘अंदाज़ अपना-अपना’ तो आपको याद होगी ही। भला इस फिल्म में दोनों के किरदारों को कौन भूल सकता है। इस फिल्म के बाद दोनों कभी एक साथ नज़र नहीं आए। हालांकि दोनों के फैंस फिर से इन्हें साथ देखना चाहते हैं। लेकिन अंदाज़ अपना अपना के बाद आमिर ने सलमान खान के साथ काम नहीं करने की बात कही थी। जिसको लेकर दोनों के बीच थोड़ी नाराज़गी भी थी। लेकिन सालों बाद अब तस्वीर बदल चुकी है। दोनों अब एक दूसरे के अच्छे दोस्त है। दोनों एक दूसरे की फिल्में तक प्रमोट करते हैं। यही कारण है कि इन दोनों अभिनेताओं ने बॉक्स ऑफिस पर कभी एक दूसरे से टक्कर नहीं ली।

आमिर धूम 3 की प्रमोशन के लिए बिग बॉस के शो में पहुंचे थे जिसके होस्ट सलमान खान थे तो वहीं आमिर खान ने बजरंगी भाईजान के फर्स्ट लुक को लेकर ट्वीट किया था। ऐसे में सालों बाद Bollywood में दोनों की दोस्ती देखने लायक है। लिहाज़ा बॉक्स ऑफिस(Box Office) पर इनका सामना कभी होगा ये मुमकिन नहीं लगता।

3. करण जौहर और आदित्य चोपड़ा

करण जौहर और आदित्य चोपड़ा को Bollywood Budies कहें तो कुछ गलत ना होगा। दोनों एक दूसरे के काफी क्लोज़ हैं। करण जौहर (Karan Johar) ने आदित्य चोपड़ा(Aditya Chopra) की पहली फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे को असिस्ट किया था। साथ ही करण इस फिल्म में एक शाहरूख खान(Shahrukh Khan) के दोस्त के रोल में नज़र भी आए थे। इसके अलावा भी ज़रूरत पड़ने पर दोनों अक्सर एक दूसरे के साथ खड़े होते रहे हैं। 2015 में जब 14 अगस्त को आदित्य चोपड़ा फैन रिलीज़ करने वाले थे और किसी वजह से उस फिल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसक गई थी। तब आदित्य चोपड़ा ने करण जौहर को सामने से फोन करके अपनी फिल्म ब्रदर्स रिलीज़ करने को कहा था। आदित्य का ऐसा Gesture देखकर करण काफी खुश हुए थे।

4. करण जौहर और शाहरूख खान

बॉलीवुड(Bollywood) में करण जौहर और शाहरूख खान की दोस्ती से कौन वाकिफ नहीं है। दोनों ने एक साथ कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। जैसे – ‘कुछ-कुछ होता है’, ‘कल हो ना हो’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘माई नेम इज़ खान’। दोनों जिस तरह की बॉन्डिंग एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं ये कभी एक दूसरे के आमने-सामने नहीं देखे गए हैं। दोनों फिल्म निर्माता भी हैं लेकिन कभी इनकी फिल्मों का क्लैश बॉक्स ऑफिस(Box Office) पर नहीं हुआ है। बीते साल शाहरूख खान ने करण जौहर और आदित्य चोपड़ा को लेकर एक इमोशनल ट्वीट भी किया था। जिसमें करण के प्रति शाहरूख का प्यार साफ नज़र आया था।

5. करण जौहर और एकता कपूर

दोनों ही प्रोड्यूसर होने के कारण एक स्पेशल बॉन्ड शेयर करते हैं। करण जौहर और एकता कपूर(Ekta Kapoor) भी बॉलीवुड में अच्छे दोस्त माने जाते हैं और जानबूझ कर या अनजाने में ये कभी एक दूसेर के सामने बॉक्स ऑफिस पर नहीं आते। एकता कपूर की Ek Villain और करण जौहर की Humpty Sharma Ki Dulhaniya  27 जून, 2014 को एक ही दिन रिलीज़ होनी थी लेकिन वो करण जौहर ही थे जिन्होने क्लैश को टालते हुए अपनी फिल्म जुलाई में रिलीज़ की थी।

और देखेंः 8 Bollywood Star जिन्होंने रिजेक्ट किया हॉलीवुड की बड़ी फिल्मों का ऑफर


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये