चट शादी,पट तलाक…कुछ ऐसा था इन Bollywood Celebs के प्यार का बंधन

1 min


शादी के बाद कुछ महीनों तक ही चल पाया इन Bollywood Celebs का रिश्ता

बॉलीवुड में कई कपल्स ऐसे हैं जिन्हे देखकर लगता है कि शायद ये एक दूजे के लिए ही बने हैं। जेनेलिया-रितेश, ट्विंकल-अक्षय, गौरी-शाहरूख, शिल्पा-राज। इन सभी ने प्यार किया, विवाह बंधन में बंधे और इस पवित्र रिश्ते को पूरे आदर के साथ निभा रहे हैं। लेकिन हर कपल इतना लकी हो ये ज़रूरी नहीं। कई Bollywood Celebs ऐसे भी रहे हैं जिन्होने प्यार किया, शादी भी की लेकिन कुछ ही समय में रिश्ता बोझ बन गया और फिर राहें जुदा हो गईं। यानि चट ब्याह, पट तलाक।

आज हम आपको उन बॉलीवुड सेलेब्स (Bollywood Celebs) के बारे में ही बताएंगे जिन्होने साथ में जीने मरने की कसमें तो खाई लेकिन उन कसमों को निभा नहीं पाएं। शादी के कुछ ही समय बाद उन्हे अहसास हो गया कि शायद वो एक दूसरे के लिए बने ही नहीं थे और फिर उन्होने तलाक लेकर अपनी एक नई जिंदगी की शुरूआत कर ली।

1. पुलकित सम्राट और श्वेता रोहिरा

फुकरे से घर-घर में पहचान बना चुके पुलकित सम्राट(Pulkit Samrat) आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम है। उन्होने कई फिल्मों में लीड रोल किया है। पुलकित सम्राट 2014 में श्वेता रोहिरा के साथ शादी के बंधन में बंधे। लेकिन एक साल भी नहीं हुआ था कि रिश्ते में खटास की ख़बरें आने लगीं। रिश्ते में आई ये दरार इतनी बढ़ी कि 2015 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। मीडिया में उस वक्त ख़बरें थीं कि यामी गौतम(Yami Gautam) दोनों के रिश्ते के खत्म होने की वजह बनीं। श्वेता रोहिरा सलमान खान की मुंह बोली बहन है और सलमान उनसे राखी भी बंधवाते हैं।

2. गुलज़ार और राखी

हिंदी फिल्मों की जानी मानी अभिनेत्री राखी(Rakhi Gulzar) और बेहद ही मशहूर निर्देशक व गीतकार गुलज़ार(Gulzar) ने 1973 में अपने रिश्ते को एक नाम दिया और शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन बेहद ही जल्द दोनों के बीच खटपट की ख़बरें आने लगीं थीं। इस बीच राखी ने बेटी मेघना को जन्म दिया और राखी व गुलज़ार ने अपनी राहें हमेशा-हमेशा के लिए जुदा कर लीं। गुलज़ार राखी के फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे और राखी शादी के बाद भी फिल्म इंडस्ट्री में काम करना चाहती थीं। बस, यही कारण इनके बीच दूरी की असल वजह बना। लेकिन खास बात ये रही कि ना तो दोनों ने तलाक लिया और ना दोनों ने दूसरी शादी की। बल्कि दूर रहकर पति –पत्नी का रिश्ता दोनों आज भी निभा रहे हैं।

3. करण सिंह ग्रोवर और श्रद्धा निगम

शादी के बाद जल्द तलाक लेने वाले Bollywood Celebs की बात की जाए तो इस लिस्ट में करण सिंह ग्रोवर(Karan Singh Grover) का नाम भी शामिल है। करण इन दिनों बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं। वो बॉलीवुड दीवा बिपाशा बसु(Bipasha Basu) के पति हैं। लेकिन इससे पहले करण दो शादियां और कर चुके हैं जो सफल नहीं रही। पहली शादी की उन्होने श्रद्धा निगम से और दूसरी शादी की जेनिफर विंगेट से। दोनों ही छोटे पर्दे की कलाकार रही हैं और अपने क्षेत्र में माहिर हैं। हालांकि श्रद्धा निगम अब टीवी इंडस्ट्री छोड़कर फैशन डिज़ाइनर बन गई हैं। करण और श्रद्धा की शादी 2008 में हुई थी। दोनों ने शादी के महज़ 10 महीने बाद ही तलाक ले लिया। 2009 में दोनों की राहें जुदा हो गईं। इसके बाद श्रद्धा ने 2012 में मयंक अग्रवाल से शादी की। जबकि करण ग्रोवर टीवी एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट के प्यार में पड़ गए और दोनों ने शादी कर ली। लेकिन ये रिश्ता भी नहीं चल पाया। दोनों ने 2 साल के भीतर ही तलाक ले लिया। जिसके बाद 2016 में करण ने बिपाशा बसु ने शादी कर ली है।

4. मल्लिका शेरावत और करण सिंह गिल

मल्लिका शेरावत का नाम भी उन्ही बॉलीवुड सेलेब्स की लिस्ट में शामिल है जिनकी शादी साल भर भी नहीं चल पाई। दरअसल मल्लिका शेरावत की शादी करण सिंह गिल से हुई थी। लेकिन मल्लिका की मॉडलिंग और एक्टिंग करने की ख्वाहिश ने रिश्ते में दरार डालने का काम किया। और दोनों के बीच अक्सर विवाद होने लगे। बस, ये रिश्ता साल भर ही चल पाया और दोनों ने तलाक ले लिया। जिसके बाद मल्लिका शेरावत ने मुंबई का रुख किया और देखते ही देखते वो बड़े पर्दे पर छा गई। बॉलीवुड को और बोल्ड बनाने का श्रेय मल्लिका शेरावत को ही जाता है।

5. मनीषा कोईराला और सम्राट दहल

मनीषा कोईराला नेपाल के राजघराने से संबंध रखती हैं। फिल्मों के प्रति प्रेम के चलते वो मुंबई आ पहुंचीं। मनीषा कोईराला उन बॉलीवुड सेलेब्स(Bollywood Celebs) में से एक हैं जिन्होने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री(Hindi Film Industry) में एक अलग मुकाम हासिल किया। कई फिल्मो में दमदार रोल अदा किया। साल 2010 में उन्होने बिजनेसमैन सम्राट दहल से काठमांडू में शादी की थी। शादी को कुछ ही समय बीता था कि कुछ ही महीनों बाद दोनों के बीच झगड़े की ख़बरे खूब फैली। बल्कि एक बार मनीषा कोईराला ने फेसबुक पर भी लिखा दिया था कि ‘मेरा पति मेरा सबसे बड़ा दुश्मन है.’ दोनों के बीच तनाव इतना बढ़ा कि दोनों ने 2012 में तलाक ले लिया।

और पढ़ेंः क्यों शाहरुख के साथ डेब्यू करके हिट हो जाती हैं एक्ट्रेसेस, लेकिन सलमान के साथ फ्लॉप ?


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये