बॉलीवुड स्टार्स जो किसी भी Award Show में नहीं आते नज़र…मानते हैं समय की बर्बादी

1 min


बॉलीवुड के Award Show से नदारद रहते हैं ये स्टार्स

आज असम की राजधानी गुवाहाटी में 65 वें अमेजन फिल्मफेयर अवार्ड्स(65th Amazon Filmfare Awards) का आयोजन किया जा रहा है जिसके लिए सितारों का जमावड़ा गुवाहाटी की वादियों में लग चुका है। इस शो का प्रसारण रविवार को कलर्स चैनल(Colors Channel) पर रात 9 बजे से होगा। इस अवॉर्ड शो(Award Show) को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स काफी एक्साइटेड हैं। किसे फिल्मफेयर की ट्रॉफी मिलेगी और कौन इसे पाने से चूक जाएगा। ये जानने के लिए स्टार्स काफी उत्सुक भी है। लेकिन कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जो अवॉर्ड में यकीन रखते ही नहीं। जी हां….इस लिस्ट में आमिर खान का नाम सबसे ऊपर है लेकिन इनके अलावा भी कई बॉलीवुड सेलेब्स और हैं जो फिल्मफेयर के साथ-साथ दूसरे अवॉर्ड शो से भी नदारद रहते हैं। और उन्हे समय की बर्बादी करार देते हैं। आज हम उन्ही स्टार्स के बारे में आपतो बताने जा रहे हैं

1. आमिर खान(Aamir Khan)

Source – Pinterest

जो जीता वही सिकंदर, हम है राही प्यार के, रंगीला, लगान, 3 इडियट्स, रंग दे बसंती, कयामत से कयामत तक, तारें ज़मीन पर जैसी सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को देने वाले आमिर खान कई सालों से किसी भी अवॉर्ड शो में नज़र नहीं आते। अपनी कई बड़ी हिट फिल्मों को नज़रअंदाज़ किए जाने से नाराज़ आमिर ने किसी भी अवॉर्ड शो का हिस्सा बनना बंद कर दिया था। आमिर आज भी उस ज़िद और अपने वादे पर कायम हैं। वो सालों से किसी भी अवॉर्ड शो का हिस्सा नहीं बने हैं। उन्हे अवॉर्ड्स(Awards) पर विश्वास नहीं हैं।

2. कंगना रनौत(Kangana Ranaut)

Source – The Buisness of Fashion

कंगना अपने बिंदास बोल को लेकर जानी जाती हैं। अक्सर वो बॉलीवुड से जुड़े तमाम मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखती हैं। कंगना रनौत को हाल ही में पद्मश्री सम्मान से भी नवाज़ा जा चुका है तो वहीं उन्हे राष्ट्रीय पुरस्कार(National Award) भी मिल चुका है। अवॉर्ड शो को लेकर भी उन्होने अपनी बात रखी हैं। वो बॉलीवुड में होने वाले अवॉर्ड शो को महज़ नौटंकी बताती हैं। इसलिए वो बॉलीवुड के तमाम अवॉर्ड शो से दूर रहती हैं। वो केवल नेशनल अवॉर्ड शो का हिस्सा बनती हैं जिसे दूरदर्शन प्रसारित करता है। उनका मानना है कि अवॉर्ड शो में जाने के बाद सेलेब्स ट्रोल हो जाते हैं जिसके बाद सोशल मीडिया पर अलग अलग रिएक्शन उन्हें फेस करना पड़ता है, जिसे वो समय की बर्बादी मानते हैं।

3. अजय देवगन(Ajay Devgan)

Source – Super Stars Bio

दृश्यम, तान्हाजी, गोलमाल और सिंघम जैसी हिट फिल्में देने वाले अजय देवगन भी अवॉर्ड फंक्शन में नज़र नहीं आते। उन्हे अब तक अपने करियर में 2 बार नेशनल अवॉर्ड मिल चुक है लेकिन बॉलीवुड के अवॉर्ड शो में वो कभी नज़र नहीं आते। हालांकि उनकी पत्नी काजोल कई बार अवॉर्ड फंक्शन में स्पॉट की गई हैं लेकिन अजय देवगन अवॉर्ड फंक्शन से दूर ही रहते हैं। अक्षय की तरह अजय का भी मानना है कि ऐसे अवॉर्ड शो में जाने से क्या फायदा जहां पहले से ही सब फिक्स होता है।

4. इमरान हाशमी(Imran Hashmi)

Source – BollywoodMDB

अगर आपने नोट किया हो तो अक्षय, आमिर और अजय की तरह ही इमरान हाशमी भी इन अवॉर्ड शो में कभी नज़र नहीं आते। अभिनेता इमरान हाशमी ने डर्टी पिक्चर, शंघाई, जन्नत, क्रुक, मर्डर और ज़हर जैसी शानदार फिल्में बॉलीवुड को दी हैं। बावजूद इसके इनका मानना है कि ये सिर्फ एक बिजनेस डील है जहां परफॉर्म करने के बदले में अवार्ड(Award) दिया जाता है।

5. सनी देओल(Sunny Deol)

Source – Free press Journal

बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को भी अवॉर्ड फंक्शन(Award Function) में जाना पसंद नहीं है। और उन्हे हाल फिलहाल किसी फंक्शन में देखा भी नहीं गया। उनका भी मानना है कि इन शोज़ में बमुश्किल ही असली टेलेंट की कद्र की जाती है। सनी देओल घातक, घायल, बेताब, जिद्दी, सलाखें, दामिनी, गदर जैसी हिट फिल्मों में नज़र आ चुक हैं। उन्हे घायल फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार और घायल व दामिनी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है। बावजूद उसके वो इन अवॉर्ड्स फंक्शन से दूर ही रहते हैं।

6. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui)

Source – India Today

बजरंगी भाईजान, गैंग्स ऑफ वासेपुर, बदलापुर, मांझी- द माउंटेन मैन व किक जैसी फिल्मों से दमदार रोल करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। अकसर इन्हे भी अवॉर्ड फंक्शन्स से नदारद ही देखा जाता है। इनका मानना है कि दर्शकों का प्यार ही आपके काम को जज कर सकता है ना कि कुछ सदस्यों की ज्यूरी। इसलिए वो अवॉर्ड फंक्शन से दूर ही रहते हैं।

7. जॉन अब्राह्म(John Abraham)

Source – India Today

जॉन अब्राह्म भी इन अवॉर्ड फंक्शन्स को लेकर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर कई बार कर चुके हैं। उन्हे कई बार बेस्ट एक्टर के लिए नॉमीनेट तो किया गया लेकिन कभी अवॉर्ड(Award) दिया नहीं। लिहाज़ा अब वो किसी भी अवॉर्ड फंक्शन में जाते ही नहीं हैं। उन्हे लगता है कि ये फिजुल के शो हैं जो केवल मस्ती और मज़ाक के लिए आयोजित होते हैं।

तो अगर आपने कभी ये बात नोटिस ना की हो तो अबकी बार किसी भी अवॉर्ड शो को ध्यान से देखें। और नोटिस करें कि इन फंक्शन में कौन बॉलीवुड सेलेब पहुंचता है और कौन नहीं।

और पढ़ेंः Filmfare Awards 2020: ये हैं इस बार के नॉमिनेशन, Gully Boy और Article 15 लगभग हर कैटेगरी में शामिल


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये