बालीवु़ड की प्रेम कहानियां ही जो अधूरीं ही रह गई

1 min


राज कपूर और नरगिस

राज कपूर और नरगिस की प्रेम कहानी काफी दुखद रही। जहां राज कपूर ‘शो मेन’ के नाम से जाने जाते थे वही नरगिस एक खुबसूरत अदाकारा कहलाती थी। दोनों ने एकसाथ 16 फिल्में की जिसमें ‘आवारा’, ‘श्री 420’ जैसी यादगार फिल्में भी रही। पर जब नरगिस की मुलाकात राज कपूर से हुई, तब वह पहले से शादीशुदा थे। राज कपूर नें नरगिस के लिए अपनी बीवी,बच्चों को नहीं छोडा। इस बात से नरगिस पूरी तरह टूट गयी इसके बाद सुनील दत से इनकी प्रेम-कहानी फिल्म ‘मदर इंडिया’के सेट से शुरू हुई। उसके बाद ही सुनील दत और नरगिस विवाह के बंधन में बधं गए।

4

मधुबाला और दिलीप कुमार

दिलीप कुमार अपने समय के रोष वाले व्यक्ति थे। मधुबाला के साथ दिलीप कुमार के प्रेमसबंध थे। मधुबाला अपने समय की मशहूर अदाकारा मानी जाती थी। जब शादी की बात आई तब दिलीप नें मधुबाला को फिल्मों से अलविदा लेने के लिए कहा पर मधुबाला नें भी एक शर्त रखी की पहले उनके पिता से दिलीप कुमार को माफी मागंनी होगी लेकिन यह बात दिलीप कुमार नें नही मानी और दोनों का रिश्ता टूट गया।

madhubala-dilip-kumar1

अमिताभ बच्चन और रेखा

रेखा और अमिताभ बच्चन की प्रेम कहानी बालीवु़ड की मशहूर प्रेम कहानी में से एक है। इन दोंनो ने ही कभी अपनी प्रेम सबधों को लोगों के सामने नहीं स्वीकारा। रेखा और अमिताभ बच्चन के प्रेम कहानी फिल्म ‘दो अंजाने’ के दौरान शुरू हुई। उस समय खबर यह भी आई थी कि दोनों ने चुपके- चुपके शादी कर ली। बात आग की तरह तब फैल गई जब ऋषि कपूर- नीतू सिंह की शादी में रेखा ने सिंदूर लगाया था व मंगल-सूत्र पहना था। जया को जब इस बात का पता चला तब उन्होंने रेखा को खाने पर बुलाया और कहा कि जो कुछ हो जाए पर वह अपने पति का साथ कभी नहीं छोडेगी। रेखा अमिताभ बच्चन से शादी भी करना चाहती थी। धीरे-धीरे रेखा को अहसास होने लगा कि इस रिश्ते में उनका कोई भविष्य नहीं है। फिर रेखा नें बिसनेस मैन मुकेश अग्रवाल के शादी कर ली पर यह शादी लम्बे समय तक नहीं चल पाई।

amitabh-and-rekha-for-660_111513064350

संजय दत और माधुरी दीक्षित

संजय दत की पत्नी रीचा शर्मा की मृत्यु के बाद संजय दत फिल्म’साजन’के दौरान माधुरी दीक्षित से मिले । माधुरी दीक्षित जो धक- धक गर्ल के नाम से जानी जाती थी। दोनों फिल्म’साजन’के दौरान एक दूसरे के करीब आए। माधुरी दीक्षित के पिता को इन दोनों के संबध पसंद नहीं थे जिस कारण दोनों अलग हो गये।

photos91

जॉन अब्राहम और बिपाशा बासु

जॉन और बिपाशा बालीवु़ड की सबसे ‘हाटेस्ट’जोड़ी मानी जाती थी। दोनों एक दूसरे को मॉडलिंग के समय से जानते थे और आठ साल तक दोनों का रिश्ता चला उनके रिश्ते में ठहराव तब आया जब जॉन की जिन्दगीं में प्रिया ने दस्तक दी। प्रिया के साथ अपने रिश्ते का सच जॉन नें सबसे छुपी कर रखा और चुपके-चुपके शादी भी कर ली। बिपाशा नें भी इस रिश्ते को मान लिया जॉन की जिन्दगीं से दूर चली गई।

Bipasha-Basu-and-John-Abraham


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये