जब पहली बार अनोखे किरदार में दिखे ये बॉलीवुड स्टार्स

1 min


बॉलीवुड स्टार्स के अनोखे किरदार

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार फिल्म 2.0 में पहली बार एक अलग किरदार में नज़र आए थे. इस फिल्म में उनके किरदार का नाम पक्षी राजन था. फिल्म में अक्षय का सिर्फ किरदार ही अलग नहीं था, बल्कि उनका लुक भी बहुत अनोखा था. फिल्म में उनका गेटअप एक अजीबोगरीब से दिखने वाले पक्षी जैसा था. इस फिल्म में उनके साथ सुपरस्टार रजनीकांत भी अहम भूमिका में थे.

विवेक ओबेरॉय

ऋतिक रोशन की फिल्म कृष- 3 में विवेक ओबेरॉय नेगेटिव किरदार में नज़र आए थे. फिल्म में उनके किरदार का नाम काल होता है, जो दुनिया से इंसानों को खत्म करने की साजिश रचता है. बता दें कि विवेक ज्यादातर फिल्मों में रोमांटिक और एक्शन अवतार वाले रोल्स में नज़र आते हैं, लेकिन इस फिल्म में पहली बार विवेक ने एक अलग भूमिका निभाई थी.

अमिताभ बच्चन

फिल्‍म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन ने सबसे अनोखा रोल निभाया था. फिल्म पा में औरो नाम के एक बच्‍चे की कहानी दिखाई गई है. जिसकी उम्र 13 साल है और जिसे प्रोजेरिया नाम की बीमारी हो जाती है. इस बीमारी में व्‍यक्ति बहुत तेजी से बूढ़ा होने लगता है. फिल्‍म में औरो का किरदार अमिताभ बच्‍चन ने निभाया है. फिल्‍म में अभिषेक बच्‍चन ने अमिताभ के पिता का किरदार निभाया है.

रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत भी अपनी फिल्मों में सबसे ज्यादा अपने एक्शन वाले किरदारों के लिए जाने जाते हैं. लेकिन फिल्म रोबोट में उन्होंने पहली बार सबसे अलग भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में वो एक रोबोट की भूमिका में नजर आए थे. फिल्म में उनके लुक ने भी लोगों को हैरान कर दिया था. फिल्म में वो बहुत यंग दिख रहे थे. इसके बाद फिल्म 2.0 में भी ऐसे ही लुक में दिखाई दिए थे.

शाहरुख खान

बॉलीवुड में रोमांस के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान हर तरह के किरदार में नज़र आ चुके हैं. लेकिन अपनी फिल्म जीरो में वो पहली बार एक बौने की भूमिका में दिखाई दिए थे. हालांकि, इस फिल्म में भी उन्होंने रोमांटिक हीरो की ही भूमिका निभाई, लेकिन बौने के गेटअप में लोगों ने उनको पहली बार देखा. उनका ये लुक सभी को पसंद आया था.

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान फिल्म पीके में पहली बार एक अनोखे रोल में नज़र आए थे. इस फिल्म में आमिर ने एक एलियन की भूमिका निभाई थी, जो गलती से धरती पर आ जाता है. फिल्म में भरपूर कॉमेडी थी. आमिर के डायलॉग्स और उनकी एक्टिंग दोनों ही दर्शकों को बहुत पसंद आए थे. फिल्म में आमिर का लुक भी बहुत अजीब था.

सलमान खान

सलमान खान ने फिल्म सावन- द लव सीजन में Nostradamus यानी एक भविष्य वक्ता का किरदार निभाया था. बता दें कि Nostradamus एक फ्रेंच एस्ट्रोलॉजर था. जो भविष्यवाणी करता था. इस फिल्म में सलमान खान ने यही किरदार निभाया है. जो फिल्म में दो प्रेमियों के जीवन में आगे घटने वाली चीजों के बारे में भविष्यवाणी करता है.

अनुष्का शर्मा

फिल्म जीरो में अनुष्का शर्मा एक फिजिकली चैलेंज्ड साइंटिस्ट के किरदार में नज़र आईं थीं. जिसको ‘सेरेब्रल पाल्सी’ नाम की एक खतरनाक बीमारी होती है। इस बीमारी में इंसान किसी चीज को पकड़ने तथा चलने में असमर्थ होता है। पूरी फिल्म में अनुष्का शर्मा व्हीलचेयर पर बैठे हुए दिखाई दी थीं. फिल्म में उनके अभिनय को दर्शकों से काफी तारीफ मिली थी.

इमरान हाशमी

एक समय ऐसा भी था जब इमरान हाशमी बॉलीवुड में सीरियल किसर के तौर पर अपनी इमेज बना चुके थे. इमरान ने ज्यादातर फिल्मों में रोमांटिक हीरो वाले किरदार ही निभाए हैं. लेकिन फिल्म वाई चीट इंडिया में वो पहली बार एक टीचर के रोल में नज़र आए थे. जो एग्जाम में अमीर स्टूडेंट्स को पास कराने के लिए उनसे पैसे लेकर अच्छे स्टूडेंट्स को उनकी जगह एग्जाम देने भेजता है.

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक जो जल्दी ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में दीपिका ने एक एसिड अटैक सर्वाइवर का रोल निभाया है. ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की सच्ची कहानी पर आधारित है. फिल्म में दीपिका का लुक हैरान कर देने वाला है. बता दें कि दीपिका पहली बार किसी बायोपिक फिल्म में नज़र आएंगी.

संजय दत्त

वैसे तो संजय दत्त ज्यादातर फिल्मों में नेगेटिव किरदारों में नज़र आते रहते हैं, लेकिन फिल्म अगिनपथ में समय दत्त ने जो किरदार निभाया था, वो उनका सबसे बेहतरीन और अलग तरह का किरदार था. फिल्म में उनके किरदार का नाम कांचा चीना था. फिल्म में उनका लुक भी काफी अलग था.

प्रियंका चोपड़ा

फिल्म बर्फी में प्रियंका चोपड़ा ने एक ऑटिज्म पीड़ित लड़की का किरदार निभाया है. फिल्म में प्रियंका के किरदार का नाम झिलमिल होता है. जो दिमागी रूप से पूरी अपनी उम्र से छोटी लगती है. वो ठीक से बोल नहीं पाती है. प्रियंका के किरदार फिल्म बहुत प्यारा था और दर्शकों से भी फिल्म के लिए प्रियंका को काफी तरीफ मिली थी.

राजकुमार राव

सुशांत सिंह राजपूत और कृति सैनन स्टारर फिल्म ‘राब्ता’  में राजकुमार राव बेहद अनोखे किरदार में नज़र आए थे. फिल्म में राजकुमार ने एक 324 साल के व्यक्ति का किरदार निभाया है. राजकुमार का लुक फिल्म में इतना अलग और अनोखा है कि पहली झलक में लाख कोशिश करने के बाद भी कोई उन्हें पहचान नहीं पाया।

ऋतिक रोशन

फिल्म ‘गुजारिश’ में ऋतिक रोशन ने एथेन मैस्केरेहास नामक एक जादूगर की भूमिका निभाई है, जो क्वाड्रोप्लेजिया नामक बीमारी की वजह से चौदह सालों से बिस्तर पर अपनी जिंदगी गुजार रहा होता है। बिना किसी की मदद के वह हिल-डुल भी नहीं सकता। फिल्म तो हिट नहीं हुई, लेकिन फिल्म में ऋतिक के अभिनय की लोगों ने बहुत तारीफ की थी.

शाहिद कपूर

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह स्टारर फिल्म पद्मावत में शाहिद कपूर ने पहली बार एक राजा का किरदार निभाया. फिल्म में शाहिद राजा रावल रतन सिंह की भूमिका में नजर आए थे. जो अपनी पत्नी यानी रानी पद्मावती से बेहद प्यार करते हैं और उनकी रक्षा करने के लिए तुर्की शासक अलाउद्दीन खिलजी से आखिरी सांस तक युद्ध करते हैं.

सैफ अली खान

सैफ अली फिल्म लाल कप्तान में पहली बार एक अनोखे किरदार में नज़र आए. इस फिल्म में सैफ एक नागा साधु की भूमिका में हैं. जो अपना बदला पूरा करने के लिए मिशन पर निकला है। जिसका नाम गोसाई है, वो दुश्मनों का सामना करता है और उसे खत्म करते ही दम लेता है. फिल्‍म में डिफरेंट गेटअप को लेकर सैफ की खूब तारीफ हो रही है।

ये भी पढ़ें- 2020 में सुर्खियों में रहेंगी बॉलीवुड की ये बड़ी खबरें


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये